वार्ड-26 : पाइप लाइन तो है, मगर पानी नहीं आता, सफाई व्यवस्था भी है ठप

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 03/21/2018 - 15:21

Ranchi : वार्ड 26 में सेंकड स्ट्रीट, लेक रोड, छत्ता मस्जिद, सरफराज चौक, मंटू चौक आदि के अलावा हिंदपीढ़ी के कई इलाके आते हैं, जिसमें पानी की भारी किल्लत है. वहीं सड़कों का हाल भी खस्ता है. पानी से लेकर सड़क तक की समस्या पर इलाके के लोग काफी आक्रोशित हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि हमारी किसी भी समस्या का हल नहीं किया गया है और ऐसा ही चलता रहा तो गर्मी में परेशानी और भी बढ़ जायेगी.

इसे भी पढ़ेंः NEWSWING EXCLUSIVE: नौ लाख कंबलों में सखी मंडलों ने बनाया सिर्फ 1.80 लाख कंबल, एक दिन में चार लाख से अधिक कंबल बनाने का बना डाला रिकॉर्ड, जानकारी के बाद भी चुप रहा झारक्राफ्ट

इसे भी पढ़ेंः NEWSWING EXCLUSIVE- झारखंड की बेदाग सरकार में हुआ 18 करोड़ का कंबल घोटाला, न सखी मंडल ने कंबल बनाये, न ही महिलाओं को रोजगार मिला

इसे भी पढ़ेंः रामगढ़ : गौ रक्षा व बीफ के नाम पर अलीमुद्दीन हत्याकांड के आरोपियों में 11 को आजीवन कारावास

इसे भी पढ़ेंः जेवीएम नेता प्रदीप यादव का वीडियो वायरल, जिसमें उन्होंने कहा, किसी कुत्ते को वोट दे देना, मगर भाजपा को वोट न देना

पानी के लिए हैं परेशान

गर्मी ने दस्तक दे दी है, ऐसे में हिंदपीढ़ी में पानी की समस्या चरम पर है. लोगों का कहना है कि उन्हें एक-दो किलोमीटर दूर से पानी लाना पड़ता है या फिर किसी के घर से मांगना पड़ता है. इन इलाकों में सप्लाई वाटर ठप है और निगम का बोरिंग वाटर पर्याप्त नहीं है. इलाके के निवासी  मंजूर आलम का कहना है कि इलाके में सप्लाई वाटर पाइप लाइन तो है, लेकिन पानी उसमें आता ही नहीं है. पानी के लिए दूसरों के दरवाजे पर जाना पड़ता है. वहीं मो हैदर का कहना है कि गर्मी अभी शुरू ही हुई है. ऐसे में पानी की किल्लत से परेशानी बढ़ गयी है.

जर्जर सड़क
जर्जर सड़क

क्या कहते हैं मुहल्ले के लोग

इस समस्या से पार्षद को मुहल्ले के लोगों ने अवगत कराया है. पार्षद तबस्सुम निगार भी मुहल्ले की समस्याओं को जानती हैं, लेकिन इसे दूर करने का कोई उपाय नहीं किया जा रहा है. वहीं सगीर अहमद कहते हैं कि जर्जर सड़क के अलावा इधर से कुड़े का उठाव भी समय पर नहीं होता है. मो अरशद कहते हैं कि इलाके में पानी एक बड़ी समस्या है. पहले पार्षद उसे दूर करें और  सड़क का निर्माण बाद में भी होगा तो चलेगा. 

पार्षद का पक्ष

वार्ड नंबर 26 की वार्ड पार्षद तबस्सुम निगार का कहना है कि अपने पांच साल के कार्यकाल के दौरान अपने वार्ड के विकास का हर संभव प्रयास किया है. उन्होंने न्यूज़ विंग से बात करते हुए कहा कि वार्ड 26 में 20 एचवाईडीटी लगाया है. वहीं हिंदपीढ़ी सेकंड स्ट्रीट, लेक रोड के अलावा अन्य गलियों के सड़कों का निर्माण भी किया है. उन्होंने कहा कि यदि वार्ड की जनता अगली बार मौका देती है तो बचे हुए काम को पूरा करूंगी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...