पश्चिम बंगालः भारी सुरक्षा के बीच पंचायत चुनाव के लिए वोटिंग जारी, आसनसोल में बमबाजी

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 05/14/2018 - 09:55

Kolkata: एक लंबी कानूनी लड़ाई और तमाम आरोप-प्रत्यारोप के बाद आखिरकार पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए सोमवार को वोट डाले जा रहे हैं. वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हुई. हालांकि, कई इलाकों में भारी बारिश के चलते वोटिंग में देरी हुई. वहीं, कई इलाकों में बमबारी जैसी हिंसक घटनाओं की खबरें भी आ रही हैं.

इसे भी पढ़ेःआफत की आंधीः कई राज्यों में तूफान ने मचाई तबाही, 42 लोगों की मौत-आज भी अलर्ट जारी

पश्चिम बंगाल के 621 जिला परिषदों , 6,157 पंचायत समितियों और 31,827 ग्राम पंचायतों में चुनाव हो रहा है. चुनाव के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए है और असम, ओडिशा, सिक्किम और आंध्र प्रदेश से लगभग 1,500 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है. खबर है कि कुछ जगहों पर भारी बारिश के कारण वोटिंग देर से शुरु हुई, और प्रक्रिया भी धीमी है. वही कुछ इलाकों में वोटरों को पोलिंग बूथ जाने से रोकने की खबर है. इसके आरोप टीएमसी पर लग रहे हैं.

आसनसोल में बमबारी

भारी सुरक्षा के बीच राज्य में पंचायत चुनाव के लिए वोटिंग हो रही है. इधर आसनसोल जिले के रानीगंज में बांसरा इलाके से बमबारी की खबर है. यहां वोटिंग शुरू होने से पहले ही बम विस्फोट की घटना हुई, जिसके बाद इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है. हालांकि, ये किसकी हरकत है इसका अभी पता नहीं लग पाया है.

इसे भी पढ़ेःशिक्षा विभाग टैब घोटाला : 41,000 शिक्षकों के बदले दे दिया करीब 2500 बीआरपी और सीआरपी को टैब, आठ महीने में नहीं करा पाए एक दिन की ट्रेनिंग (2)

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में हो रहे पंचायत चुनाव कई मायनों में काफी महत्वपूर्ण हैं. खासकर, अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले सबसे बड़े चुनाव होने के कारण सभी की निगाहें इन पर टिकी हुई हैं. वही चुनाव से पहले राज्य के कई हिस्सों में हिंसा की घटनाएं हुई थीं. नामांकन प्रक्रिया के दौरान हिंसा की घटनाओं में लोगों की जानें भी चली गई थीं.  इसे लेकर राजनीतिक दल एक-दूसरे पर आरोप लगाते रहे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

top story (position)
na