न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#Bihar: अपनी ही सरकार पर घोटाले का आरोप, सड़क निर्माण में राशि गबन को लेकर BJP प्रदेश अध्यक्ष ने सीएम को लिखा पत्र

नीतीश कुमार को पत्र लिखकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने भ्रष्टाचार का लगाया आरोप

1,033

Patna: बिहार में सत्ता में शामिल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने ही सरकार के घोटालों की पोल खोली है. संजय अग्रवाल ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर राज्य में ग्रामीण सड़कों के निर्माण में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है.

जायसवाल ने मुख्यमंत्री को बुधवार को पत्र लिखा था जिसे गुरुवार को जारी किया गया है. इस पत्र में जायसवाल ने समाचार पत्रों में छपी उस खबर का हवाला दिया है जिसमें कहा गया था कि प्रदेश की 14 हजार ग्रामीण सड़कों में खामियां पायी गई है.

इसे भी पढ़ेंःदुमका कोषागार से गबन मामले में लालू की जमानत पर सुनवाई आज

अपनी ही सरकार पर आरोप

Trade Friends

संजय जायसवाल ने सीएम को लिखे पत्र में कहा है, ‘समाचार पत्र में इस तरह की खबर छपी है कि प्रदेश की 14 हजार ग्रामीण सड़कों में खामियां पायी गयी हैं. इस बात को मैं आपके संज्ञान में ला रहा हूं. सड़कों की गुणवत्ता मानक के अनुरूप नहीं हो, यह बिना अभियंता के मिलीभगत के संभव नहीं. आप जिस विधानसभा क्षेत्र से आते हैं, उसकी ग्रामीण सड़कों की गुणवत्ता की जांच करा लें तो कई खराब गुणवत्ता की सड़कें प्रकाश में आएंगी जिसमें अभियंता एवं ठेकेदार संलिप्त पाए जाएंगे.’

95 लाख का अग्रिम भुगतान

बेतिया से भाजपा सांसद जायसवाल ने अपने संसदीय क्षेत्र की एक सड़क का उदाहरण देते हुए पत्र में आरोप लगाया कि बिना काम शुरू किए ही ग्रामीण कार्य विभाग के अभियंता और ठेकेदार की मिलीभगत से करीब 95 लाख रुपये की राशि का अग्रिम भुगतान हो गया.
उन्होंने दावा किया कि इस राशि के गबन की पूरी तैयारी कर ली गई है जिसे वैध रूप देने के लिए अभियंता के साथ-साथ राजनेता भी लगे हुए हैं.

इसे भी पढ़ेंः#Mayor सह MLA जितेंद्र का आन्दोलन लाया रंग, कोयला मंत्रालय ने हादसे में मौत का मुआवजा 15 लाख किया

‘इंजीनियरों की मिलीभगत’

सीएम नीतीश कुमार को लिखे अपने पत्र में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जहां कभी बाढ़ आई ही नहीं, उसे भी बाढ़ प्रभावित क्षेत्र दिखाकर सड़क के बाढ़ में बह जाने की बात कही जा रही है. यह फर्जीवाड़ा निर्माण राशि गबन करने के लिए किया जा रहा है. ऐसे में सड़क निर्माण में गुणवत्ता की अनदेखी बिना इंजीनियरों के मिलीभगत के नहीं हो सकती है.

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार से पश्चिम चंपारण के दौरे पर जा रहे हैं. वह दो दिनों तक वाल्मिकीनगर में ही रहेंगे, जहां से वह कई सरकारी योजनाओं के शिलान्यास करेंगे.

मुख्यमंत्री के दौरे से एक दिन पहले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने यह पत्र लिखकर सरकारी राशि का गबन करने वाले अभियंता एवं ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

इसे भी पढ़ेंः#JharkhandElection : हेमंत की घोषणा, ‘कांग्रेस और आरजेडी के साथ मिल कर विधानसभा चुनाव लड़ेगा जेएमएम’

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like