CRPF आईजी की नक्सलियों को दो टूक, डालें हथियार नहीं तो खानी पड़ेगी मुंह की

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 04/04/2018 - 09:36

सीआरपीएफ के आईजी संजय ए लाटकर चतरा पहुंचे. उन्होंने वहां जवानों का हौसला बढ़ाया. इस दौरान उन्होंने कहा कि नक्सली मुख्य धारा में लौट जाये, नहीं तो पुलिस की गोली खानी पड़ेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि मांद से खींचकर नक्सलियों का सफाया किया जाएगा.

Chatra : सीआरपीएफ के आईजी संजय ए लाटकर एक दिवसीय प्रवास पर मंगलवार की शाम चतरा पहुंचे. यहां आईजी ने जवानों के साथ बैठक कर उनका हौसला बढ़ाया. उसके बाद आईजी व अन्य अधिकारी कुंदा थाना आए. थाना परिसर का निरीक्षण किया और जवानों से बातचीत की. इस क्रम में उन्होंने कहा कि किसी भी परिस्थिति में उग्रवादियों को नहीं बख्शा जाएगा. उन्होंने कहा कि उग्रवादियों का सफाया पुलिस व सीआरपीएफ का एक मात्र उद्देश्य है. आईजी लाटकर ने कहा नक्सली मुख्य धारा में लौट जाएं वरना पुलिस की गोली खाने के लिए तैयार रहें.

इसे भी पढ़ें- आखिर क्यों नाराज हैं सिमरिया विधायक गणेश गंझू !

नक्सलियों को लाटकर की चेतावनी

निरीक्षण के दौरान लाटकर ने कहा कि नक्सलवाद किसी भी समस्या का समाधान नहीं हो सकता. उन्होंने कहा कि सरकार नक्सलियों के लिए पुनर्वास नीति का संचालन कर रही है. नक्सलियों को इसका फायदा उठाना चाहिए. उन्होंने नक्सलियों को चेताते हुए कहा कि या तो वो इलाका छोड़ दें, नहीं तो पुलिस व सीआरपीएफ के जाबांज उन्हें मांद से बाहर खींच कर निकाल लेंगे. जिसका गंभीर परिणाम उन्हें भुगतना पड़ेगा.

इसे भी पढ़ें- पत्‍थलगड़ी मुद्दे पर ग्राम प्रधानों में मतभेद, राज्‍यपाल से कहा- खोखली सरकारी योजना नहीं चाहती है गांव की सरकार

कहां-कहां का किया निरीक्षण

अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान लाटकर ने घोर उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में स्थित थाना व पुलिस पिकेट का निरीक्षण किया. उनके साथ डीआईजी बोकारो सुरेश शर्मा भी थे. आईजी लाटकर हेलीकॉप्टर से सबसे पहले प्रतापपुर थाना क्षेत्र में स्थित घोरीघाट पुलिस पिकेट पहुंचे. वहां पर पहले से मौजूद पुलिस अधीक्षक अखिलेश बी वारियर और सीआरपीएफ 190 बटालियन के कमांडेंड जेबी तुशिंग, द्वितीय कमांड अधिकारी मो. युसूफ खान व अजय कुमार तथा अपर पुलिस अधीक्षक अभियान व अन्य अधिकारियों ने उनका स्वागत किया. मौके पर उन्होंने उत्कृष्ट कार्य के लिए जवानों को सम्मानित भी किया.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...