न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#Devendra Fadnavis ने  #CM पद से इस्तीफा दिया, कहा, जनादेश मिलने पर सरकार न बना पाने का अफसोस है

फडणवीस ने कहा कि इस्तीफे के बाद राज्यपाल ने एक्टिंग सीएम के तौर पर काम करते रहने को कहा है जबतक कोई नयी व्यवस्था नहीं हो जाती है.

397

MumbaI  : देवेंद्र फडणवीस  ने आज  शुक्रवार को राजभवन में राज्यपाल से मिलकर सीएम  पद से इस्तीफा दे दिया है.  इस्तीफा देने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने जनता को धन्यवाद दिया कि उन्हें पांच साल तक सरकार चलाने का मौका मिला. पांच साल तक सरकार चलाने का मौका देने के लिए  फडणवीस  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का भी धन्यवाद किया.

फडणवीस ने कहा कि इस्तीफे के बाद राज्यपाल ने एक्टिंग सीएम के तौर पर काम करते रहने को कहा है जबतक कोई नयी व्यवस्था नहीं हो जाती है.  कहा कि महायुति का सरकार न बनना जनादेश का अपमान है. यह गलत है. जनता पर दोबारा चुनाव थोपना गलत है. जनादेश मिलने पर सरकार न बना पाने का अफसोस है. कुछ लोग जानबूझकर बयान दे रहे हैं जैसे हमने विधायकों को अपने घेरे में रखा है.

इसे भी पढ़ें : #HorseTreding : महाराष्ट्र कांग्रेस का आरोप,  विधायकों को पार्टी बदलने के लिए 25 से 50 करोड़ रुपये की हो रही पेशकश

मैंने उद्धव ठाकरे को फोन किया तो उन्होंने मुझसे बात नहीं की.

Trade Friends

मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि वे साबित करें या फिर माफी मांगें. फडणवीस ने कहा कि मैंने उद्धव ठाकरे के साथ कई मुद्दों पर काम किया है, लेकिन इस बार मैंने उद्धव ठाकरे को फोन किया तो उन्होंने मुझसे बात नहीं की. शिवसेना और भाजपा के बीच सीएम पद को लेकर 50-50 पर मेरे सामने कभी कोई निर्णय नही हुआ. मैंने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, नितिन गडकरी से भी इस बारे में पूछा, लेकिन उन्होंने भी सीएम पर 50-50 फॉर्म्युले पर किसी भी तरह के फैसले से इनकार किया.

उधर शिवसेना के नेता संजय राउत ने साफ कहा है कि अगर भाजपा सीएम पद देने को तैयार हो तो ही उनसे मिलने के लिए आयें. खबर है कि शिवसेना  भाजपा के बीच अभी भी किसी तरह की बातचीत नहीं हुई हैं. हालांकि, महाराष्ट्र की बदलती राजनीति पर राज्यपाल लगातार नजर जमाए हुए हैं.

इस बीच कांग्रेस ने हॉर्स ट्रेडिंग की आशंका जाहिर की है. कांग्रेस का कहना है कि उनके विधायकों को तोड़ने की कोशिश हो रही है.   कांग्रेस भी अपने विधायकों को जयपुर के किसी होटल में शिफ्ट कर रही है. इसके पहले हार्स ट्रेडिंग के डर से शिवसेना ने भी अपने विधायकों को होटल में शिफ्ट करा दिया है.  जानकारी के अनुसार  शिवसेना नेता संजय राउत आज शाम एनसीपी चीफ शरद पवार से मुलाकात करेंगे.

इसे भी पढ़ें : #CentralGovernmentsDecision : सोनिया, राहुल और प्रियंका को अब #SPG सुरक्षा नहीं, कांग्रेस का विरोध

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like