aq

 

TODAY'S NW TOP NEWS

उत्पाद आयुक्त भोर सिंह यादव ने कहा, बिना डरे दें अवैध शराब की सूचना, जारी किये व्हाट्सअप नंबर

Submitted by NEWSWING on Wed, 02/21/2018 - 19:10
Ranchi: झारखंड सरकार राज्य  में जहरीली और अवैध शराब पर नकेल कसने के लिए हाईटेक हो गयी है. अब कोई भी अपने इलाके में जहरीली या अवैध शराब के कारोबार की सूचना सीधे सरकार को व्हाhट्अप नंबरों पर दे सकता है. उत्पाैद आयुक्त भोर सिंह यादव ने व्हारट्सअप नंबर जारी करते हुए बताया कि सूचना देने वाले लोगों के नाम और पहचान गोपनीय रखे जायेंगे. 

वाह रे झारखंड सरकार की स्वास्थ्य व्यवस्था, रिम्स में एम्बुलेंस छह और चालक सिर्फ एक, बाकी बाबूओं की सेवा में

Submitted by NEWSWING on Wed, 02/21/2018 - 17:30

Saurabh Shukla

Ranchi : किसी भी मरीज के लिए एंबुलेंस उतना ही आवश्यक है, जितना डॉक्टर और दवा. लेकिन जरा सोचिये कि जब मरीजों की सेवा के लिए कार्यरत एंबुलेंस चालक बाबू की सेवा में लगे हों ,तब मरीजों का क्या हाल होगा. राज्य के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल रिम्स में इन दिनों मरीजों को एंबुलेंस नहीं मिल रहा है. कारण है एंबुलेंस चालकों की कमी और बाबूओं की सेवा में लगे रहना.

खूंटी के कुरुंदा गांव के प्रमुख को गिरफ्तार कर लौट रही पुलिस के जवानों को ग्रामीणों ने चार घंटे तक रोका

Submitted by NEWSWING on Wed, 02/21/2018 - 16:25

डीसी-एसपी के पहुंचने और समझाने-बुझाने पर मानें ग्रामीण

Khunti: खूंटी जिला के अड़की थाना क्षेत्र के कुरुंदा गांव में पुलिस के जवानों को बुधवार को ग्रामीणों ने रोक दिया. करीब चार घंटे तक ग्रामीण जवानों को रोके रखे. सूचना मिलने पर खूंटी के डीसी सूरज कुमार और एसपी अश्वनि कुमार सिन्हा गांव पहुंचे. जिसके बाद ग्रामीणों को समझाया. साथ ही गिरफ्तार मुखिया (हातू मुंडा) को मुक्त किया, तब जाकर जवान वहां से निकल सकें. हालांकि  जवानों  को रोके जाने की खबर की पुष्टि किसी पुलिस अधिकारी ने नहीं की है. कुरुंदा गांव खूंटी जिला मुख्यालय से करीब 50 किमी दूरी पर है.

वैश्विक जल संकट से निपटने के लिये दुनिया को है विज्ञान की जरूरत : UNGA

Submitted by NEWSWING on Wed, 02/21/2018 - 15:31
United Nations : संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष मिरोस्लाव लायसक ने भारत की एक परियोजना का हवाला देते हुये कहा कि, वैश्विक जल संकट की कमी को दूर करने के लिये दुनिया को विज्ञान की जरूरत है. भारत में एक परियोजना के तहत किसान सिंचाई के लिये भूजल का इस्तेमाल करने के लिये सौर ऊर्जा से चलने वाले पंपों का प्रयोग हो रहा है. लायसक ने कल कहा कि विकास का यह पूरा एजेंडा 2030 आह्वान करता है कि सभी के लिये पानी और साफ-सफाई की सुविधा इस समय तक उपलब्ध हो. उन्होंने कहा कि सतत विकास के सभी लक्ष्यों को हासिल करने के लिये पानी बेहद अहम है. लेकिन वैश्विक नेता इस दिशा में पर्याप्त काम नहीं कर रहे हैं.

शुरू हुआ यूपी इन्वेस्टर्स समिट, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बटन दबाकर किया उद्घाटन

Submitted by NEWSWING on Wed, 02/21/2018 - 11:09
‘उत्तर प्रदेश इन्वेस्टर्स समिट 2018’ का आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुभारंभ किया. इससे पहले सुबह करीब दस बजे मोदी चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे पर पहुंचे, जहां उनका स्वागत केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने किया.

कमल हासन की राजनीतिक पारी की शुरुआत आज से, मदुरै में करेंगे पार्टी के नाम की घोषणा

Submitted by NEWSWING on Wed, 02/21/2018 - 10:29
दिग्गज अभिनेता कमल हासन आज अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत करने वाले हैं. मदुरै में वह एक जनसभा के दौरान अपनी पार्टी के नाम की घोषणा और झंडे का अनावरण करेंगे. इस उद्घाटन कार्यक्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल के हिस्सा लेने की भी संभावना है.

एचइसी घाटे में नहीं है, इसे नहीं बेचेगी सरकारः अनंत गीते

Submitted by NEWSWING on Wed, 02/21/2018 - 09:54

Ranchi: एचइसी घाटे में नहीं है. जितने ऑर्डर मिले हैं, उससे आनेवाले दिनों में एचइसी को लाभ होगा. ये बातें केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री अनंत गीते ने कही हैं. उन्होंने कहा है कि एचइसी को किसी भी हाल में बेचा नहीं जायेगा. मंत्री ने यह भी कहा कि एचइसी के उत्थान को लेकर नीति आयोग ने भीएक रिपोर्ट बनायी है, यह रिपोर्ट सरकार के पास है. सरकार इसमें विनिवेश पर विचार कर रही है.

मुख्य सचिव के साथ मारपीट मामलाः आप विधायक प्रकाश जरवाल को पुलिस ने हिरासत में लिया

Submitted by NEWSWING on Wed, 02/21/2018 - 09:34
दिल्ली के मुख्यमंत्री के आवास पर मुख्य सचिव के साथ कथित तौर पर मारपीट करने के मामले में आप विधायक प्रकाश जरवाल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि उन्हें देवली स्थित उनके आवास से कल रात हिरासत में लिया गया. उन्हें बाद में गिरफ्तार किया जा सकता है.

दारोगा के 1544 पदों पर होनी थी नियुक्ति, खाली रह गयी 1145 सीटें, नियमावली बनी रोड़ा

Submitted by NEWSWING on Tue, 02/20/2018 - 21:25
Kumar Gaurav RANCHI : 2017 में जेएसएससी की ओर से पुलिस अवर निरीक्षकों (दारोगा) की सीमित (विभागीय ) नियुक्ति हेतु 1544 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये गये थे. इन पदों के लिए हुई परीक्षा और शारीरिक जांच के बाद 399 अभ्यर्थी ही सफल घोषित किये गये, वहीं करीब 1145 सीटें खाली रह गयी है. यानी करीब 75 प्रतिशत सीटें खाली रह गयीं. ये सीटें पहले से कार्यरत पुलिसकर्मियों के लिए थीं, जिसपर पांच साल का टर्म कंप्लीट कर लेने वाले जवान ही आवेदन कर सकते थे.

ईडी की कार्रवाई, दवा घोटाले के आरोपी आइएएस प्रदीप कुमार की संपत्ति जब्त

Submitted by NEWSWING on Tue, 02/20/2018 - 18:44

Ranchi: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को दवा घोटाला के आरोपी आइएएस प्रदीप कुमार के खिलाफ कार्रवाई की. ईडी की पटना शाखा ने प्रदीप कुमार की संपत्ति जब्त की है. जब्त की गयी संपत्ति में रांची स्थित फ्लैट, राजस्थान के उदयपुर स्थित घर, बैंगलुरु स्थित भूखंड, उदयपुर में ही भाई राजेंद्र कुमार के नाम का घर, कोलकाता स्थित फ्लैट (नंदलाल और श्यामल चक्रवर्ती के नाम पर है) शामिल है. इसके अलावा ईडी ने प्रदीप कुमार के सहयोगी नंदलाल के नाम के खाते में फिक्स डिपोजिट के रूप में जमा 42.97 लाख रुपया और प्रदीप कुमार के  विभिन्न खातों में जमा 39.50 लाख रुपया को भी जब्त कर लिया है.

68 हजार पारा शिक्षकों के लिए खुशखबरी, सीएम ने दिया आदेश, होली से पहले मिलेगा दो माह का मानदेय

Submitted by NEWSWING on Tue, 02/20/2018 - 15:20

चार माह से नहीं मिला है वेतन

Ranchi: झारखंड के करीब 68 हजार पारा शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आदेश दिया है कि सभी पारा शिक्षकों को होली से पहले दो महीने के मानदेय का भुगतान किया जाये. उन्होंने इससे संबंधित आदेश शिक्षा विभाग के सचिव एपी सिंह को दी है. साथ ही कहा है कि मानदेय भुगतान के लिए जल्द राशि जारी की जाये. शिक्षा सचिव एपी सिंह ने बताया कि होली के पहले सभी पारा शिक्षकों को दो माह के मानदेय का भुगतान कर दिया जायेगा.

 

Live #HEC encroachment public opinion

Posted by News Wing on Thursday, February 8, 2018
um

 

JHARKHAND GRID

योगेंद्र महतो की सदस्यता रद्द करने पर पुनर्विचार करें विस अध्यक्ष : कुणाल षाड़ंगी

झारखंड जगुआर के दसवें स्थापना दिवस पर रक्तदान शिविर

राजनीतिक चंदा के नये कानून का विरोध, विपक्ष ने कहा - कालाधन को मिलेगा बढ़ावा

डीबीटी योजना और स्थानीय नीति को लेकर माकपा का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

मंत्री ने मुख्‍यमंत्री को लिखी चिट्ठी, कहा 'संकट में है झारखंड के द्वितीय राजभाषा का अस्तित्‍व'

ब्रेक थ्रू ने झारखंड में जारी बाल-विवाह पर जतायी चिंता

उत्पाद आयुक्त भोर सिंह यादव ने कहा, बिना डरे दें अवैध शराब की सूचना, जारी किये व्हाट्सअप नंबर

लालू से मिले हेमंत,  कहा - भाजपा को उखाड़ फेंकने का समय आ गया     

tourian
in

 

Loading...

NEWSWING VIDEO PLAYLIST (YOUTUBE VIDEO CHANNEL)

पीएनबी घोटाला मामलाः PNB के GM रैंक के अधिकारी राजेश जिंदल गिरफ्तार

Submitted by NEWSWING on Wed, 02/21/2018 - 10:17

New Delhi: पीएनबी में 11,400 करोड़ घोटाला मामले में यहां बैंक के मुख्यालय में तैनात महाप्रबंधक रैंक के एक अधिकारी को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है. अधिकारियों के अनुसार राजेश जिंदल को कल रात हिरासत में लिया गया.