भारत पहुंचे इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू, पीएम मोदी ने किया स्वागत

Submitted by NEWSWING on Sun, 01/14/2018 - 15:34

New Delhi : इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू छह दिवसीय दौरे पर रविवार को नयी दिल्ली पहुंचे. प्रदानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हवाईअड्डे पर नेतन्याहू को गले गलाकर उनका स्वागत किया. इजरायली प्रधानमंत्री छह दिवसीय भारत दौरे पर आये हैं. अपने दौरे में वह गुजरात व मुंबई भी जाएंगे. हवाईअड्डे पर जैसे ही नेतन्याहू व उनकी पत्नी ने रेड कार्पेट पर कदम रखा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुस्कुराते हुए आगे बढ़कर नेतन्याहू को गले लगाया और फिर दोनों से हाथ मिलाया.

2003 में शेरॉन के बाद इजरायली प्रधानमंत्री का पहला भारतीय दौरा

2003 में एरियल शेरॉन के आने के बाद यह किसी इजरायली प्रधानमंत्री का पहला भारतीय दौरा है. पीएमओ ने ट्वीट किया, "विशेष यात्रा के लिए विशेष स्वागत.. मोदी ने व्यक्तिगत तौर पर इजरायली प्रधानमंत्री का दिल्ली हवाईअड्डे पर स्वागत किया." नेतन्याहू और मोदी के बीच द्विपक्षीय संबंधों के कई विषयों व वैश्विक स्थिति पर चर्चा होने की उम्मीद है. इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू के साथ इजरायल के कई कारोबारी आए हैं. नेतन्याहू गुजरात के वडराड में सेंटर फॉर एक्सीलेंस इन एग्रीकल्चर का दौरा करेंगे और मुंबई में उद्योगपतियों के साथ बात करेंगे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

loading...
Loading...