s4

 

अमेरिका को दरकिनार कर 16 एशियाई देश नया कारोबारी गुट बनाने की कवायद में जुटे

Submitted by NEWSWING on Mon, 07/02/2018 - 14:09

NewDelhi  : अमेरिका  को  दरकिनार करते हुए 16 एशियाई देश एक नया कारोबारी गुट बनाने की कवायद में जुट गये  हैं.  खबरों  के  अनुसार  इस साल के अंत तक दुनिया का सबसे बड़ा नया कारोबारी गुट अस्तित्व में आने की संभावना है.  रविवार को  रीजनल कॉम्प्रिहेन्सिव इकनॉमिक पार्टनरशिप (RCEP) के आलोक में 16 देशों के मंत्रियों ने टोक्यो में मुलाकात कर  आपसी मतभेद दूर करने के प्रयास किये. बता दें  कि  इस गुट में भारत, चीन, जापान तो शामिल हैं,  जबकि अमेरिका को  नहीं  रखा गया  है.  कहा जा रहा है कि अगले कुछ  माह   में फ्री ट्रेड एग्रीमेंट पर आम सहमति बन  जायेगी.

आपके किचन बजट पर महंगाई की मार, महंगी हुई रसोई गैस

Submitted by NEWSWING on Mon, 07/02/2018 - 13:06

NW Desk: महंगे पेट्रोल और डीजल की मार के बाद आपके लिए रसोई गैस खरीदना भी महंगा हो गया है. यानी जुलाई महीने की शुरुआत ही महंगाई के झटके के साथ हुई है, जिससे आपके किचन का बजट गड़बड़ा सकता है. दरअसल, एक जुलाई से देश भर में सिलेंडर बढ़े हुए दाम पर मिलने लगे.

सेंसेक्स 159 अंक गिरा, रुपया डॉलर के मुकाबले 13 पैसे मजबूत हुआ

Submitted by NEWSWING on Mon, 07/02/2018 - 12:52

Mumbai:  विदेशी निवेशकों की निरंतर पूंजी निकासी के बीच चुनिंदा क्षेत्रों के शेयरों में बिकवाली से बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स सूचकांक शुरुआती कारोबार में 122 अंक चढ़कर खुलने के बाद 159 अंक गिर गया.

जून में जीएसटी से आये 95,610 करोड़ रुपये : वित्त सचिव 

Submitted by NEWSWING on Sun, 07/01/2018 - 15:52

NewDelhi  :   माल एवं सेवाकर (जीएसटी) के तहत जून में राजस्व प्राप्ति इससे पिछले महीने के मुकाबले करीब 1,600 रुपये बढ़कर 95,610 करोड़ रुपये पर पहुंच गयी. इससे पिछले माह मई में जीएसटी राजस्व संग्रहण 94,016 करोड़ रुपये रहा था.  वित्त सचिव हसमुख अधिया ने  रविवार  को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि इससे पहले अप्रैल 2018 में जीएसटी राजस्व प्राप्ति एक लाख करोड़ रुपये की सीमा को पार करते हुए 1.03 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच गयी थी.

PAN-आधार को नहीं किया है लिंक तो कोई बात नहीं, अब मार्च 2019 तक मोहलत

Submitted by NEWSWING on Sun, 07/01/2018 - 14:17

New Delhi : केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने शनिवार को पैन-आधार को जोड़ने की समय सीमा को अगले वर्ष 31 मार्च तक के लिए बढ़ा दिया है.

जीएसटी के एक साल पूरे  होने पर मोदी  ने कहा, टैक्‍स की एक दर संभव नहीं, दूध व मर्सडीज में फर्क  है 

Submitted by NEWSWING on Sun, 07/01/2018 - 13:50

NewDelhi  :  देश  में जीएसटी लागू  हुए  एक जुलाई को एक साल पूरे  हो  गये.   जीएसटी लागू  किये जाने  के  संबंध  में  पीएम मोदी ने कहा है कि यह सहकारी संघवाद का सबसे अच्छा उदाहरण है.  बता दें  कि  मोदी ने  यह बात  समाचार पत्रिका  स्वराज्य को दिये गये  इंटरव्यू में  कही.  पीएम मोदी ने जीएसटी के संबंध  में  कई बातों  को  सामने रखा. इस क्रम में  जीएसटी  के  तहत एक  दर तय किये जाने के सवाल पर कहा, यह कहना आसान है कि एक ही स्लैब रखा जाये, लेकिन फिर हम किसी फूड आइटम को जीरो पर्सेंट पर नहीं रख पायेंगे.  पूछा  कि क्या हम दूध और मर्सडीज पर एक समान टैक्स लगा सकते हैं?

 विजय माल्या को  नोटिस जारी कर 27 अगस्त को हाजिर होने को  कहा विशेष अदालत ने

Submitted by NEWSWING on Sat, 06/30/2018 - 19:10

Mumbai  :  मुंबई  की  एक  विशेष अदालत ने  विजय माल्या  को  भगोड़ा आर्थिक अपराध अध्यादेश के तहत नोटिस जारी कर 27 अगस्त को हाजिर होने का आदेश दिया है. बता दें  कि माल्या  भारतीया बैंकों के नौ हजार करोड़ से अधिक के कर्जदार हैं. इस संबंध में  22 जून को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोर्ट से अपील की थी.   अगर माल्या कोर्ट में हाजिर नहीं होता है तो उसे भगोड़ा आर्थिक अपराधी मान लिया जायेगा और ईडी उसकी संपत्तियों पर कार्रवाई कर सकेगा.   ईडी माल्या के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रहा है. पिछले दिनों माल्या के खिलाफ दूसरी चार्जशीट दायर की गयी थी.

 देश में  पहली वर्षगांठ पर एक जुलाई को मनाया जायेगा जीएसटी दिवस

Submitted by NEWSWING on Sat, 06/30/2018 - 18:42

 NewDelhi  :  देश में माल एवं सेवाकर (जीएसटी) लागू होने की पहली वर्षगांठ पर  एक जुलाई को  जीएसटी दिवस मनाया जायेगा.  इसने भारतीय कराधान क्षेत्र में अप्रत्याशित सुधारों के प्रति करदाताओं के उत्साह और भागीदारी का पूरी दुनिया में एक बेहतर उदाहरण प्रस्तुत किया है.   वित्त मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि सरकार एक जुलाई 2018 को जीएसटी दिवस  मयेगी.   देश में पिछले साल एक जुलाई को जीएसटी लागू किया गया था.  संसद के केन्द्रीय कक्ष में 30 जून और एक जुलाई 2017 की मध्यरात्रि को पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की उपस्थिति में जीएसटी को देश में लागू किया गया।.

चुनावी बांड से चंदा लेने वाले राजनीतिक दलों की जानकारी देने से एसबीआई का इनकार

Submitted by NEWSWING on Sat, 06/30/2018 - 17:14

 NewDelhi  :   कहा तो यह गया था कि चुनावी बॉंड जरिये राजनीतिक दलों द्वारा चंदा लेने से इसमें भ्रष्टाचार की गुंजाईश कम रहेगी. पर, अब जब इससे संबंधित जानकारी बैंक से मांगी जा रही है तो बैंक गोपनीयता का हवाला देकर जानकारी सार्वजनिक करने से इंकार कर दे रहा है.

पैन को आधार से जोड़ने की आज आखिरी तारीख, जानें कैसे करें लिंक

Submitted by NEWSWING on Sat, 06/30/2018 - 11:02
NW Desk: आधार कार्ड की अनिवर्यता को लेकर भले ही सुप्रीम कोर्ट में मामला लंबित हो, लेकिन अगर आप परेशानियों से बचना चाहते हैं, तो शनिवार 30 जून को अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करवाना नहीं भूले. शनिवार को पैन को आधार से लिंक करने की आखिरी तारीख है. तो अगर आपने अभी तक ऐसा नहीं किया है तो आज कर लिजिए. 
o4

 

TOP STORY

बारिश ने धो डाला ‘विकास’ का मेकअप, राजधानी की सड़कों पर पुता कीचड़, हुआ जलजमाव

पांच जुलाई के झारखंड बंद पर BJP ने कहा- नौटंकी कर रहा है विपक्ष

हरमू नदी के किनारे को हरा-भरा कर नहीं सकी, अब नदियों के किनारे पेड़ लगाने चली झारखंड सरकार

सरकार के फैसलों व नीतियों से ही युसूफ पूर्ति को मिला आदिवासियों में पैठ बनाने का मौका

50 हजार का इनामी नक्सली कमांडर लालमोहन गिरफ्तार, हत्या समेत 20 से ज्यादा मामलों में था वांटेड

सुप्रीम कोर्ट ने केन्द्र से कहाः 10 दिन में बताएं कब होगी लोकपाल की नियुक्ति

हेमंत सोरेन के आवास पर दिखी विपक्षी एकजुटता, 5 जुलाई को महाबंद सफल बनाने का हुआ आह्वान

इंटरपोल ने नीरव मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया : सीबीआई

केरल: कॉलेज कैंपस में SFI छात्र नेता की हत्या

देखिये और जानिये कि आखिर कौन है यूसूफ पूर्ति, जो ग्रामसभा कर भड़काता है आदिवासियों को

गड्ढों में तब्दील हुईं राजधानी रांची की सड़कें, राहगीरों को हो रही परेशानी