jharkhand

बोकारोः अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़, ब्रांडेड शराब के रैपर-राज्य सरकार का होलोग्राम जब्त

Submitted by NEWSWING on Mon, 06/18/2018 - 16:19

Bokaro: बोकारो में उत्पाद विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक मिनी अवैध शराब फैक्ट्री का उद्भेदन किया है. विभाग ने कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में शराब जब्त की. इस दौरान विदेशी शराब के कई बड़े ब्रांड के रैपर और राज्य सरकार के होलोग्राम भी बरामद हुए है. वही तीन लोगों को हिरासत में भी लिया गया है.

सुप्रीम कोर्ट का आदेश : नहीं घटायी जायेंगी एमजीएम कॉलेज जमशेदपुर की मेडिकल सीट

Submitted by NEWSWING on Mon, 06/18/2018 - 14:24

Ranchi: राज्य सरकार द्वारा झारखंड में संचालित एमजीएम मेडिकल कॉलेज की सीट नहीं घटायी जाएगी. गौरतलब है कि मेडिकल कॉउन्सिल ऑफ इंडिया(एमसीआई) की टीम ने एमजीएम कॉलेज जमशेदपुर का दौरा किया था. जहां की बुनियादी सुविधा व अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लेकर एमबीबीएस की 100 सीट से घटकर 50 सीट करने का फैसला लिया था.

शहादत का मजाक! शहीद सीताराम की मौत का कारण जानना चाहता है जिला प्रशासन, मांगा डेथ सर्टिफिकेट

Submitted by NEWSWING on Mon, 06/18/2018 - 13:55

- कभी देश के लिए दी जान, आज गिरिडीह प्रशासन पूछ रहा मौत का कारण

- सरकार ने की थी 10 लाख सहायता राशि की घोषणा

- भाजपा सांसद ने भी किया था 1 लाख देने का वादा

मैट्रिक व इंटर में ही हो गये 2 लाख से ज्यादा बच्चे फेल, अभी तो आर्ट्स का रिजल्ट आना बाकी  

Submitted by NEWSWING on Mon, 06/18/2018 - 13:49

Ranchi : झारखंड में शिक्षा व्यवस्था कितनी उम्दा है, इसका अंदाजा मैट्रिक और इंटर के रिजल्ट से ही लगाया जा सकता है. चूंकि मैट्रिक और इंटर में जिस तरह से छात्र फेल हुए हैं, वो शिक्षा विभाग की जगहंसाई करने के लिये काफी है. हाल के दिनों में झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) ने जो मैट्रिक और इंटर साइंस और कॉमर्स के रिजल्ट जारी किये हैं, उसमें अभी तक 2 लाख 22हजार 933 बच्चे फेल हो चुके हैं. सबसे चौंकाने वाली बात तो ये है कि अभी तो इंटर आटर्स के बच्चों का रिजल्ट आना बाकी ही है. इंटर के साइंस में 48 हजार 44 छात्र और कॉमर्स में 13 हजार 330.

हजारीबाग DC का तबादला कराने के लिए फिर हुई वसूली !

Submitted by NEWSWING on Mon, 06/18/2018 - 12:47
Hazaribag: हजारीबाग तबादले का तंज झेलता रहता है. अभी वर्तमान Dc के तबादले को लेकर एक साल से रस्सा-कस्सी चल रही है. माफिया सरकार के दलाल को पैसे जमा कर दे रहे हैं और दलाल पैसे खा जा रहा है और पैरवी में लग जा रहा है. झूठ-सच का ताना-बाना जाकर सरकार में बुनता है. दलाल पुराने हजरीबाग का निवासी है और सरकार में अभी सटा हुआ है. हजारीबाग में दलाली से बड़ा कारपोरेट एम्पायर खड़ा कर रहा है. इसने दो-दो बार यहा से Dc ट्रांसफर के नाम पर वसूली करवाई है. अभी फिर से लॉबिंग की जा रही है. लेकिन इस बार SDO  आदित्य रंजन का नाम भी जुड़ गया है. लोग SDO से ज्यादा घबरा गए हैं.  उनका तबादला चाहते हैं.  CM के दरबार में इनकी शिकायत की गई है कि SDO के रहने से हम लोगों की इज्जत महफूज़ नहीं है. इसलिये ताकत और पैसा अब दोनों के तबादले पर लग रहा है.

भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ एकजुट हुआ विपक्ष, हेमंत सोरेन बने अगुआ, बैठक जारी

Submitted by NEWSWING on Mon, 06/18/2018 - 12:45

Ranchi : केंद्र सरकार द्वारा भूमि अधिग्रहण संशोधन बिल के खिलाफ राज्य के विपक्षी दल एकजुट हो रहे हैं. इसी क्रम में झारखण्ड के नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन के आवास पर विपक्षी दलों की बैठक शुरू हो रही है. बैठक में झामुमो के अलावा कांग्रेस, झाविमो, वाम दलों और अन्य विपक्षी दल के नेता भी  शामिल हैं.

भूमि अधिग्रहण बिल पर विपक्ष का हंगामा बेमानी, हेमंत को इसपर बोलने का अधिकार नहीं - लोजपा

Submitted by NEWSWING on Mon, 06/18/2018 - 12:27

Ranchi: भूमि अधिग्रहण बिल पर काफी हंगामा बरपा हुआ है. विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर रूख अपनाये हुए है. ऐसे में इस बिल पर लोक जनशक्ति पार्टी झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष बबन गुप्ता का कहना है कि पूरा विपक्ष इस बिल के बारे में झारखंड की जनता को दिग्भ्रमित करने का प्रयास कर रही है. विपक्षी पार्टियों के लिये झारखंड में बोलने के लिये कोई मुद्दा नहीं रह गया है, इसलिये विपक्ष की ओर से जनता को दिग्भ्रमित करने के लिए इस बिल के बारे में झूठ फैलाया जा रहा है.

सरेंडर करने वाले माओवादियों का हो रहा सरकार की पॉलिसी से मोहभंग, नहीं मिल रही सरकारी मदद

Submitted by NEWSWING on Mon, 06/18/2018 - 12:17

Manoj Dutt Deo

Latehar : नक्सलियों को मुख्यधारा में लाने के लिए बनी सरेंडर पॉलिसी के तहत लातेहार जिला में सरेंडर करने वाले नक्सली परेशान हैं. उन्हें न तो सरेंडर पॉलिसी का लाभ मिला, न कोई मदद और न ही सुरक्षा. अब वह दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं. सरेंडर करने वाले नक्सली अब खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं. न्यूज विंग ने सरेंडर करने वाले कुछ नक्सलियों से बात की. उन्होंने जो बातें बतायीं, उसे यहां रख रहे हैं. 

भूमि अधिग्रहण संशोधन बिल के विरोध में झारखंड बंद बेअसर !

Submitted by NEWSWING on Mon, 06/18/2018 - 10:14
Ranchi :  झारखंड भूमि अधिग्रहण संशोधन बिल को राष्ट्रपति द्वारा दी गयी मंजूरी के खिलाफ आदिवासी सेंगल अभियान और झारखंड दिशोम पार्टी ने संयुक्त रूप से सोमवार को झारखंड बंद का ऐलान किया है. हालांकि इस बंद का राजधानी रांची में कोई असर नहीं दिख रहा. लेकिन रांची से सटे दूसरे जिलों में बंद का आंशिक असर देखने को मिल रहा है.

राज्‍यपाल ने 101 जोडों की शादी करायी, कहा 'सामूहिक विवाह से बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना होगी सफल'

Submitted by NEWSWING on Sun, 06/17/2018 - 20:45
Daltonganj : झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि सामूहिक विवाह से सरकार की बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना सफल होगी. साथ ही इससे समाज में सामाजिक समरसता बढ़ेगी. कुशवाहा शिवपूजन मेहता सेवा ट्रस्ट द्वारा रविवार को कर्पूरी मैदान में 101 जोड़ा सर्वधर्म सामूहिक विवाह समारोह स्थानीय विधायक सह बसपा प्रदेश अध्यक्ष कुशवाहा शिवपूजन मेहता के नेतृत्व में सम्पन्न हुआ. विवाह समारोह में क्षेत्र के 101 गरीब लड़का-लड़की की शादी परंपरागत तरीके से अखिल विश्व गायत्री परिवार शाखा डाल्टनगंज के पुरोहितों के मंत्रोचारण के साथ करायी गयी.

हमलावरों की गिरफ्तारी को लेकर आदिवासी समाज सड़क पर उतरा,पुलिस बल तैनात

Submitted by NEWSWING on Sun, 06/17/2018 - 20:41

Bokaro :  बीआईएसएसएस सेक्टर-8 बी के मैदान में फुटबॉल खेलने के दौरान 13 जून को हुए विवाद ने रविवार को नया मोड़ ले लिया. बीते 13 जून को फुटबॉल खेल रहे आदिवासी खिलाड़ी लक्ष्मण मुर्मू और अनिल मुर्मू पर स्कूल के पास पिलगड़िया खटाल के लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया था, जिसके बाद हमलावरों की गिरफ्तारी नहीं किये जाने के विरोध में उसी स्कूल के मैदान में आदिवासी युवाओं की बैठक जेएमएम जिलाध्यक्ष हीरालाल मांझी की अध्यक्षता में थी.

बोकारो : चंदनकियारी सड़क हादसे में दो की मौत, सड़क जाम

Submitted by NEWSWING on Sun, 06/17/2018 - 20:25

Bokaro : चंदनकियारी थाना के बरमसिया ओपी क्षेत्र के उरांवडीह में ट्रेक्टर से कुचल कर फुलकुमारी(17) की दर्दनाक मौत हो गयी. जबकि वाहन मालिक के भाई सत्तार अंसारी की मौत पीएमसीएच धनबाद ले जाने के क्रम में रास्ते में हुई. घटना में चालक विष्णु रजवार गंभीर रूप से घायल है, जिसे बेहतर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रविवार सुबह  इंदु नारायण महतो की पुत्री फुलकुमारी तालाब से बर्तन धोकर घर वापस घर लौट रही थी.

भूमि अधिग्रहण पर आजसू का झामुमो पर बड़ा हमला, मांगा पांच सवालों का जवाब

Submitted by NEWSWING on Sun, 06/17/2018 - 20:10
Ranchi: आजसू को आंदोलन के लिए झारखंड के सौदागरों के कंधे की जरूरत नहीं. सीएनटी/एसपीटी एक्ट, स्थानीयता पर रघुबर दास की सरकार को बैकफुट पर आना पड़ा तो यह आजसू के आन्दोलन और धारदार विरोध की देन है. झारखंड मुक्ति मोर्चा के बयानों पर कडा प्रहार करते हुए आजसू के केंद्रीय महासचिव राजेंद्र मेहता ने पांच सवाल पूछा है. 

वाहन दुर्घटना में रांची निवासी महिला की कोलेबिरा में मौत, तीन घायल

Submitted by NEWSWING on Sun, 06/17/2018 - 20:05

 Simdega :  कोलेबिरा थाना क्षेत्र अंतर्गत रांची कोलेबिरा मुख्य पोड़ाटोली के समीप वाहन दुर्घटना में एक महिला की मौत हो गयी,  जबकि परिवार के  तीन  लोग घायल हो गये.  प्राप्त जानकारी के अनुसार वे लोग लाल गुटवा

भूमि अधिग्रहण संशोधित बिल के नाम पर जनता को दिग्भ्रमित कर रहा विपक्ष, सरकारी कार्यों को रोकने का प्रयास है पत्थलगड़ी :  गिलुवा  

Submitted by NEWSWING on Sun, 06/17/2018 - 19:52

Ranchi : भूमि अधिग्रहण संशोधित बिल के नाम पर विपक्ष द्वारा भोली-भाली जनता को दिग्भ्रमित करने का आरोप लगाते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने कहा है कि बिल को लेकर राज्य की जनता को किसी प्रकार से डरने की जरुरत नहीं है.

रिम्स से फरार कैदी ने 12 घंटे में किया थाने में सरेंडर

Submitted by NEWSWING on Sun, 06/17/2018 - 19:30
Ranchi: राज्य का सबसे बड़े अस्पताल राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) इनदिनों कैदियों को भागने का सबसे बड़ा अड्डा बन गया है. रिम्‍स से अब यहां की सुरक्षा व्‍यवस्‍था पर धूल झोंक कर मानसिक रूप से विक्षिप्‍त कैदी भी फरार होने में में कामयाब हो जा रहे हैं.

पानी के झगड़े में बिरहोर युवती की हत्या, एक महीने बाद होने वाली थी शादी

Submitted by NEWSWING on Sun, 06/17/2018 - 19:04
Ranchi: शहर तो शहर पानी के लिए गांव के लोग भी पानी की समस्‍या से जूझ रहे हैं. पानी की संकट के लिए जहां लोगों में हाहाकार मचा हुआ है. लोग आंदोलन कर रहे हैं, वहीं राजधानी रांची से महज 20 किलोमीटर दून अनगडा प्रखंड में एक आदिम जनजाति बिरहोर की एक युवती की हत्‍या पानी के लिए कर दी गई. बिरहोर एक विलुप्‍त प्राय जन‍जाति है और इसे संरक्षित करने के लिए सरकार कई तरह की योजनाएं भी चलाती हैं.  

 बेड़ो प्रखंड के नारी गांव में दो समुदाय के लोगों के बीच हिंसक झड़प, घायल रिम्स में  

Submitted by NEWSWING on Sun, 06/17/2018 - 18:33

Ranchi : रांची जिले के इटकी थाना क्षेत्र के बेड़ो प्रखंड स्थित नारी गांव में दो समुदाय के लोगों के बीच हिंसक झड़प का मामला सामने आया है. गौरतलब है कि इसी गांव के आठ लोग अपने परिचित के शादी समारोह में शामिल होने के लिए गये हुए थे. खबरों  के अनुसार शादी से लौटने के दौरान रात कल साढ़े नौ बजे के करीब केसा पुल के पास घात लगाये एक समुदाय के लोगों ने उन पर हमला कर दिया.

इंटर आर्ट्स का रिजल्ट 22 जून को संभावित, 1.83 लाख बच्चों ने दी है परीक्षा

Submitted by NEWSWING on Sun, 06/17/2018 - 17:30

Ranchi :  झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) इंटर आर्ट्स की परीक्षा का रिजल्ट 22 जून को जारी कर सकती है. रिजल्ट को लेकर पूरी तैयारी कर ली गयी है.

7ocean

 

international public school

 

TOP STORY

सुप्रीम कोर्ट का आदेश : नहीं घटायी जायेंगी एमजीएम कॉलेज जमशेदपुर की मेडिकल सीट

मैट्रिक व इंटर में ही हो गये 2 लाख से ज्यादा बच्चे फेल, अभी तो आर्ट्स का रिजल्ट आना बाकी  

बीजेपी के किस एमपी को मिलेगा टिकट, किसका होगा पत्ता साफ? RSS बनायेगा भाजपा सांसदों का रिपोर्ट कार्ड

आतंकियों की आयी शामतः सीजफायर खत्म, ऑपरेशन ऑलआउट में दो आतंकी ढेर- सर्च ऑपरेशन जारी

दिल्ली: अनशन पर बैठे मंत्री सत्येंद्र जैन की बिगड़ी तबियत, आधी रात को अस्पताल में भर्ती

भूमि अधिग्रहण पर आजसू का झामुमो पर बड़ा हमला, मांगा पांच सवालों का जवाब

सूचना आयोग में अब वीडियो कांफ्रेंसिंग से होगी सुनवाई, मोबाइल ऐप से पेश कर सकते हैं दस्तावेज

झारखंड को उद्योगपतियों के हाथों में गिरवी रखने की कोशिश है संशोधित बिल  :  हेमंत सोरेन

जम्मू-कश्मीर : रविवार से आतंकियों व अलगाववादियों के खिलाफ शुरु हो सकता है बड़ा अभियान

उरीमारी रोजगार कमिटी की दबंगई, महिला के साथ की मारपीट व छेड़खानी, पांच हजार नगद भी ले गए

विपक्ष सहित छोटे राजनीतिक दलों को समाप्त करना चाहती है केंद्र सरकार : आप