s4

 

jharkhand

बारिश ने धो डाला ‘विकास’ का मेकअप, राजधानी की सड़कों पर पुता कीचड़, हुआ जलजमाव

Submitted by NEWSWING on Mon, 07/02/2018 - 22:28

Ranchi : राजधानी रांची में बरसात शुरू होने साथ ही लोगों की मुसीबतें बढ़ गयी हैं. रविवार को करीब एक घंटे हुई झमाझम बारिश की वजह से शहर में कई स्थानों पर जलजमाव हो गया है. जलजमाव से सबसे खराब स्थिति सड़कों की हुई है, क्योंकि यहां पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है. 

इसे भी पढ़ेंःगिरिडीहः बिजली की आंख-मिचौली ने बढ़ाई परेशानी, गोलबंद हुए ग्रामीण

पिस्का मोड़, गैलेक्सिया मॉल

झारखंड बंद को लेकर विपक्षी दलों ने चलाया जनसंपर्क अभियान, आम लोगों से मांगा समर्थन

Submitted by NEWSWING on Mon, 07/02/2018 - 22:02

Ranchi : भूमि अधिग्रहण संशोधन बिल के खिलाफ पांच जुलाई को बुलाये गये झारखंड बंद को सफल बनाने के लिए विपक्ष ने आम लोगों से सहयोग की अपील की है. इसे लेकर विपक्षी दलों ने सोमवार को शहर के विभिन्न इलाकों में जनसंपर्क अभियान चलाया. अभियान में झाविमो, कांग्रेस,  झामुमो,  सीपीआई सहित सीपीआई (एम) के नेता मौजूद थे.

हज यात्रियों के प्रति ठीक नहीं है रघुवर सरकार की नीयत, सबका साथ सबका विकास खोखला नारा : कांग्रेस

Submitted by NEWSWING on Mon, 07/02/2018 - 21:35
  • झारखंड राज्य हज कमिटी का गठन नहीं होने पर कांग्रेस ने रघुवर सरकार पर साधा निशाना

Ranchi : करीब आठ माह से झारखंड राज्य हज कमिटी गठित नहीं करने को लेकर कांग्रेस पार्टी ने रघुवर सरकार पर अल्पसंख्यकों के हितों को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया है. पार्टी ने कहा कि सरकार अल्पसंख्यक समुदायों के प्रति असंवेदनशीलता और भेदभावपूर्ण रवैया अपना रही है. साथ ही कांग्रेस ने अब तक हज कमिटी गठित नहीं हो पाने के बहाने भाजपा के ‘सबका साथ सबका विकास’ को भी पूरी तरह से खोखला बताया है.

पलामू : 36 घंटे से बीएसएनएल की सेवा ठप, सुधार के लिए कांग्रेस ने टीडीएम को सौंपा ज्ञापन

Submitted by NEWSWING on Mon, 07/02/2018 - 21:11

Palamu : पलामू जिले में पिछले 36 घंटे से भारत संचार निगम लिमिटेड की सेवाएं ठप हैं। नतीजा मोबाइल के साथ-साथ ब्राड बैंड की नेट सेवा पूरी तरह चरमरा गयी है. बीएसएनएल मोबाइल और नेट रखने वालों को इससे भारी परेशानी हो रही है. बीएसएनएल सेवा ठप होने की यह पहली घटना नहीं है। हर दूसरे या फिर तीसरे दिन ऐसी स्थिति बन जाती है

चाय की दुकान से 70 बोतल विदेशी शराब जब्त, एक गिरफ्तार

Submitted by NEWSWING on Mon, 07/02/2018 - 21:05

Shebganj : जिले क़े तालझारी थाना  की पुलिस ने एक चाय की दुकान में छापेमारी कर 70 बोतल विदेशी शराब के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है.

पांच जुलाई के झारखंड बंद पर BJP ने कहा- नौटंकी कर रहा है विपक्ष

Submitted by NEWSWING on Mon, 07/02/2018 - 20:59

Ranchi : पांच जुलाई को विपक्ष द्वारा बुलाये गये झारखंड बंद से पहले सत्ता और विपक्ष के नेता आमने-सामने हो चुके हैं. विपक्ष के नेता हेमंत सोरेन ने दोपहर में अपने आवास पर पत्रकारों को बुलाकर बंदी को लेकर ताल ठोंकी, तो वहीं बीजेपी ने भी शाम होते-होते विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. हेमंत सोरेने ने पत्रकारों से कहा कि पांच जुलाई को होनेवाली बंदी 100 नहीं, बल्कि 200 फीसदी कामयाब होगी. वहीं, पलटवार करते हुए बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने पांच जुलाई के झारखंड बंद को नौटंकी करार दिया.

विस्थापित और प्रभावित लोगों का हक कोई नहींं मार सकता : राजेंद्र साहू

Submitted by NEWSWING on Mon, 07/02/2018 - 20:58

Latehar : लातेहार जीप उपाध्यक्ष सह सह-संयोजक  भाजपा पंचायती राज प्रकोष्ठ झारखंड प्रदेश श्री राजेन्द्र प्रसाद साहू ने आम्रपाली कोल माइंस के विस्थापित प्रभावित गांव के लोगों को बतौर मुख्य अतिथि उनके गांव जाकर एक सभा संबोधित किया और उन्होंने कहा की विस्थापित और प्रभावित लोगों का हक कोई नहीं मार सकता. अगर होता है तो मैं आपलोगो के साथ हमेशा खड़ा हूं.

दवा बनाने के दौरान हुआ विस्फोट,  झोला छाप डॉक्टर की मौत 

Submitted by NEWSWING on Mon, 07/02/2018 - 20:38

Ranchi: दूसरों की बीमारी के इलाज के लिए दवा बनाना एक डॉक्टर को महंगा पड़ गया. लातेहार जिले का झोला छाप डॉक्टर दवा बनाने के दौरान अचानक आग लग जाने से 50 वर्षीय व्यक्ति फकरुद्दीन खान बुरी तरह झुलस गया. जिसके बाद उसे प्राथमिक इलाज के लिए लातेहार सदर अस्पताल ले जाया गया. जहां उसकी गंभीर स्थिती को देखते हुए रिम्स रेफर कर दिया गया. रिम्स के बर्न वार्ड में डॉ आरएस शर्मा के यूनिट में मरीज का इलाज चल रहा था.

पलामू : स्वास्थ्य मंत्री ने कहा - नदियों के अस्तित्व को बचाने के लिए वृक्षारोपण जरूरी

Submitted by NEWSWING on Mon, 07/02/2018 - 20:04

 Daltonganj :  पर्यावरण संरक्षण के साथ-साथ अस्तित्व से जूझती झारखंड की नदियों को बचाने के लिए वन पर्यावरण एंव जलवायु परिर्वतन विभाग के निर्देश पर जिले के नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत निमियां, सिंगरा इलाके में कोयल नदी तट क्षेत्र में वृक्षारोण कार्यक्रम चलाया गया. कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी व विशिष्ट अतिथि के रूप में जिले के 20 सूत्री उपाध्यक्ष विपिन बिहारी सिंह ने भाग लिया.

पीएम को पत्र लिख कहा: आरटीआई कानून के तहत बीमा कंपनी ने दी गलत जानकारी, हर्जाना दिलायें

Submitted by NEWSWING on Mon, 07/02/2018 - 20:01

Ranchi: भारतीय जीवन बीमा निगम अपने ग्राहकों को सूचना के अधिकार से मांगी गई जानकारी गलत देकर गुमराह कर रही है. इस तरह की आपबीती लिखते हुए रांची अशोक नगर निवासी संजय रत्‍ना ने प्रधानमंत्री को एक चिट्ठी लिखा है और कहा है कि जब इस पर सख्‍ती से जीवन बीमा के खिलाफ आवाज उठाई तो अब उनके बैंक के खाते में रकम वापस कर दी गई.

पांच जुलाई के झारखंड बंद के दौरान उपद्रव करनेवालों से सख्ती से निपटेगा प्रशासन

Submitted by NEWSWING on Mon, 07/02/2018 - 19:58

Ranchi : एडीजी अभियान आरके मलिक ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पांच जुलाई को झारखंड बंद के दौरान भारी संख्या में पूरे राज्य में पुलिस बल की तैनाती की जायेगी. उन्होंने कहा कि बंद समर्थक शांतिपूर्वक प्रदर्शन करें. विधि-व्यवस्था में किसी भी तरह का व्यवधान उत्पन्न करनेवालों से प्रशासन सख्ती से निपटेगा. एडीजी मलिक ने कहा कि सरकार की ओर से 41 महिला थाना खोलने की स्वीकृति दी गयी है. इसकी समीक्षा हमलोगों ने की है. पुलिस मुख्यालय द्वारा सभी जिले के एसपी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की गयी है. उन्होंने कहा कि हिंसा और जबरदस्ती करनेवाले लोगों से सख्ती से निपटा जायेगा.

पलामू: नीलांबर-पीतांबर विश्वविद्यालय के एमबीए और एमसीए में बीपीएल के लिए दो-दो सीटे होंगी आरक्षित

Submitted by NEWSWING on Mon, 07/02/2018 - 19:44

Daltonganj :  नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय से संचालित एमबीए और एमसीए में अब बीपीएलधारियों के लिए भी कोटा आरक्षित होगा. एमबीए और एमसीए में बीपीएल के आधार पर दो-दो विद्यार्थी प्रवेश कर सकेंगे. इससे पहले यह व्यवस्था नहीं थी. उक्त आशय का निर्णय सोमवार को स्थानीय योध सिंह नामधारी महिला महाविद्यालय में नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय के सिंडिकेट की 47वीं बैठक में लिया गया. इसकी अध्यक्षता एनपीयू के कुलपति डा सत्येंद्र नारायण सिंह ने की व संचालन कुलसचिव डा राकेश कुमार ने किया.

अस्तित्व से जूझती नदियों को बचाने की मुहिम शुरू

Submitted by NEWSWING on Mon, 07/02/2018 - 19:32

Lohardaga : राज्य में अस्तित्व से जूझती नदियों को बचाने की मुहिम के तहत सोमवार को लोहरदगा में पौधरोपण कार्यक्रम की शुरूआत हुई. जुरिया-लालपुर शंख नदी तट में वन विभाग द्वारा नदी महोत्त्सव कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया.

नदी महोत्सव में विष्णुदयाल राम ने कहा,  विश्व की सभी संस्कृति एवं सभ्यता का विकास नदी किनारे हुआ

Submitted by NEWSWING on Mon, 07/02/2018 - 19:30

Garhwa : वन पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग की ओर से सोमवार को बहियार में बांकी और सुखड़ा नदी के संगम तट पर नदी महोत्सव सह वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ हुआ. महोत्सव का उदघाटन मुख्य अतिथि सांसद विष्णुदयाल राम विशिष्ट अतिथि विधायक भानू प्रताप शाही, डीसी डॉ नेहा अरोड़ा, बीस सूत्री उपाध्यक्ष सिद्धेश्वर लाल अग्रवाल ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया.  उस मौके पर सांसद विष्णुदयाल राम ने कहा कि विश्व की सभी संस्कृति एवं सभ्यता का विकास नदी किनारे हुआ है.

गर्म होने लगी जमीन, खौफ में उपमुखिया का परिवार

Submitted by NEWSWING on Mon, 07/02/2018 - 19:21

Lohardaga : लोहरदगा जिले के सेन्हा प्रखंड अंतर्गत महतो टोली निवासी उप मुखिया मंजू देवी के घर का एक खास हिस्सा गर्म हो रहा है. घर के छत को जाने वाली सीढ़ी विगत तीन दिनों से तवे के समान गर्म हो रही है. तीन सीढ़

सत्ता की राजनीति कर रही भाजपा : ज्योति सिंह मथारू

Submitted by NEWSWING on Mon, 07/02/2018 - 19:09

Lohardaga : कांग्रेस पार्टी के लोहरदगा विधानसभा प्रभारी और एआईसीसी मेंबर ज्योति सिंह मथारू ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया है. झारखंड में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के आगमन को लेकर ज्योति सिंह मथारू ने कहा है की भाजपा सत्ता की राजनीति कर रही है. अमित शाह झारखंड में

नदी महोत्सव सह वृक्षारोपण अभियान : विधायक ओझा ने कहा, एक पेड़ सौ पुत्र के समान  

Submitted by NEWSWING on Mon, 07/02/2018 - 18:37

Sahibganj : वन पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग झारखंड सरकार की और से नदी महोत्सव सह वृक्षारोपण अभियान के तहत जिले में शकुंतला सहाय गंगा घाट तट पर सोमवार दो जुलाई को दोपहर को नदी बचायें, पेड़ लगायें भविष्य को सुरक्षित बनायें के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि राजमहल विधायक अनंत ओझा, डीडीसी नैनसी सहाय, पुलिस अधीक्षक पी जनार्दनन, डीएफओ मनीष तिवारी सहित अन्य ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया. अतिथियों का बुके देकर स्वागत किया गया.

o4

 

TOP STORY

बारिश ने धो डाला ‘विकास’ का मेकअप, राजधानी की सड़कों पर पुता कीचड़, हुआ जलजमाव

पांच जुलाई के झारखंड बंद पर BJP ने कहा- नौटंकी कर रहा है विपक्ष

हरमू नदी के किनारे को हरा-भरा कर नहीं सकी, अब नदियों के किनारे पेड़ लगाने चली झारखंड सरकार

सरकार के फैसलों व नीतियों से ही युसूफ पूर्ति को मिला आदिवासियों में पैठ बनाने का मौका

50 हजार का इनामी नक्सली कमांडर लालमोहन गिरफ्तार, हत्या समेत 20 से ज्यादा मामलों में था वांटेड

सुप्रीम कोर्ट ने केन्द्र से कहाः 10 दिन में बताएं कब होगी लोकपाल की नियुक्ति

हेमंत सोरेन के आवास पर दिखी विपक्षी एकजुटता, 5 जुलाई को महाबंद सफल बनाने का हुआ आह्वान

इंटरपोल ने नीरव मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया : सीबीआई

केरल: कॉलेज कैंपस में SFI छात्र नेता की हत्या

देखिये और जानिये कि आखिर कौन है यूसूफ पूर्ति, जो ग्रामसभा कर भड़काता है आदिवासियों को

गड्ढों में तब्दील हुईं राजधानी रांची की सड़कें, राहगीरों को हो रही परेशानी