jharkhand/grid/news

कुरमी विकास मोर्चा का झारखंड बंद फ्लॉप ! रांची में कई बंद समर्थक गिरफ्तार

Submitted by NEWSWING on Mon, 04/23/2018 - 12:11

Ranchi: कुरमी समाज को एसटी में शामिल किये जाने की मांग को लेकर विकास मोर्चा ने सोमवार को झारखंड बंद बुलाया है. झारखंड बंद का कई जिलों में किसी तरह का असर नहीं देखने को मिल रहा है. वही बोकारो में बंद असरदार है. हालांकि राजधानी रांची में ये लगभग बेअसर है. अधिकतर स्कूल-कॉलेज खुले है. सड़कों पर भी आवाजाही सामान्य ही है.

कटकमसांडी साइडिंग पर कोयला में डस्ट मिलाकर भेज रहा है लोडर मुन्ना सिंह

Submitted by NEWSWING on Mon, 04/23/2018 - 11:49
Ranchi: हजारीबाग स्थित कटकमसांडी रेलवे साइडिंग पर इन दिनों अच्छी क्वालिटी के कोयले में डस्ट (चारकोल) मिलाकर भेजने का खेल जारी है. इस काम को मुन्ना सिंह नाम का लोडर अंजाम दे रहा है. मुन्ना सिंह को स्थानीय विधायक का करीबी माना जाता है. इस कारण कोई कुछ नहीं बोल रहा. नियमों को नजरअंदाज कर जब कटकमसांडी, रेलवे साइडिंग को चालू किया गया था, तब उद्घाटन के वक्त विधायक के साथ मुन्ना सिंह भी खड़ा था.

झारखंड सरकार के सूचना एवं जन संपर्क विभाग के Whatsapp ग्रुप से सांप्रदायिक वीडियो प्रसारित

Submitted by NEWSWING on Mon, 04/23/2018 - 10:27

Ranchi : झारखंड सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा नफरत फैलाने वाली सामग्री प्रसारित करने का मंच उपलब्ध कराने का एक और मामला सामने आया है. साइबर क्राइम तथा आईटी एक्ट के अंतर्गत ऐसी पोस्ट भेजने वाले सदस्य तथा एडमिन के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई का प्रावधान है.  लेकिन जब सरकार द्वारा संचालित WhatsApp ग्रुप में ही धार्मिक और जातीय नफरत वाली सामग्री आती हो, तब उसके खिलाफ कार्रवाई कौन करेगा ?

कुरमी को एसटी का दर्जा देने की मांग पर आज झारखंड बंद, सुरक्षा चौकस

Submitted by NEWSWING on Mon, 04/23/2018 - 09:18

Ranchi: कुरमी को अनुसूचित जनजाति में शामिल किये जाने की मांग को लेकर सोमवार को कुरमी विकास मोर्चा के द्वारा झारखंड बंद का आह्वान किया गया है. बंद का सुबह-सुबह कोई खास असर देखने को नहीं मिला. वही पुलिस-प्रशासन भी इस बंद को लेकर अलर्ट है.

रिम्स के फिजियोथेरेपी विभाग में लगी आग, बेड और कुछ मशीनें जली, बड़ा हादसा टला

Submitted by ADMIN on Sun, 04/22/2018 - 21:16

Ranchi : रिम्स के फिजियोथेरेपी विभाग में रविवार की शाम आग लग गईइससे यहां रखे बेड और कुछ मशीनें जल गई है. शाम में विभाग से धुआं निकलते देख वहां मौजूद कर्मचारियों और गार्डों ने तत्परता दिखाते हुए आग को बुझा लिया. अगर समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो ब

पम्प संचालक को तेल कम मिलने की शिकायत करने पर ट्रांसपोर्टर ने दी धमकी, पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने की आपात बैठक

Submitted by ADMIN on Sun, 04/22/2018 - 20:57

Ranchi : NH-33 में ओरमांझी स्थित मधुवन विहार पेट्रोल पम्प के संचालक अविनाश साहू को ट्रांसपोर्टर ने परिणाम भुगतने की धमकी दी है. अविनाश ने ओरमांझी थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है. 20 अप्रैल को टैंकर संख्या Jh02P9773 खूंटी टर्मिनल से तेल लेकर पम्प पर आया था. तेल कम पाए जाने पर अविनाश ने चालान पर शॉर्टेज बुक कर दिया. 21 अप्रैल को उनके मोबाइल पर कॉल आया कि चालान पर तुम ने जो शॉर्ट बुक किया है, उसे सुधार दो, अन्यथा परिणाम भुगतने को तैयार रहो.

शिक्षक संघ ने की बैठक, विभिन्न मांगों को लेकर 5 मई को राजभवन के पास धरना देने का निर्णय

Submitted by ADMIN on Sun, 04/22/2018 - 20:39

Ranchi : रविवार दिनांक 22 अप्रैल को शिक्षक संघ की बैठक श्रीकांत दुबे की अध्यक्षता में हुई, जिसमें पिछली बैठक की संपुष्टि के साथ दिनांक 5 मई 2018 को राजभवन के पास मांगों को लेकर धरना देने का निर्णय लिया गया.

दुमका : मुख्यमंत्री को आवेदन देने के बाद भी नहीं बनी सड़क, ग्रामीणों में आक्रोश, सड़क नहीं तो वोट नहीं का लगाया नारा

Submitted by ADMIN on Sun, 04/22/2018 - 19:45

Dumka : दुमका के शिकारीपाड़ा प्रखंड के हगंद्रकपुर पंचायत अंतर्गत झुड़को गांव में सड़क नहीं है. सड़क नहीं होने से नाराज ग्रामीणों में काफी नाराजगी और गुस्सा है. यह गांव दुमका से लगभग 15 किलोमीटर और मुख्य मार्ग से मात्र आधा किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. यह गांव आदिवासी, पहाड़िया, पिछड़ी जाति बहुल्य गांव है. इस गांव में लगभग 2000 की आबादी है, जिसमें 95% कृषि पर ही निर्भर है. ग्रामीणों ने कहा कि सड़क नहीं होने के कारण किसानों को अपने कृषि उत्पाद को बाजार में ले जाकर बेचने में बहुत कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है.

पलामू : पृथ्वी दिवस पर वनों की रक्षा और पौधरोपण का संकल्प, पर्यावरणविद् ने कहा- पृथ्वी से केवल लेना ही नहीं देने भी सीखें 

Submitted by ADMIN on Sun, 04/22/2018 - 19:17

Daltonganj : पलामू जिले के छतरपुर प्रखण्ड मुरूमदाग के वनों में पृथ्वी दिवस के अवसर पर 48वां निःशुल्क पौधा वितरण सह रोपन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. चर्चित पर्यावरणविद् सह वनराखी मूवमेंट के प्रणेता कौशल किशोर जायसवाल ने पीपल का पौधा लगाकर एवं पेड़ों को राखी बांधकर कार्यक्रम का उद्घाटन किया. इस दौरान वनों की सुरक्षा और अधिक से अधिक पौधरोपण का संकल्प लिया गया.

loading...
Loading...