lifestyle

जब जायें घर के इंटीरियर की शॉपिंग करने, तो रखें इन बातों का ख्याल

Submitted by NEWSWING on Mon, 04/16/2018 - 15:04

News Wing Desk: अपने घर को स्पेशल दिखाने के लिए हम क्या कुछ नहीं करते. घर को अनोखे अंदाज में सजाने की कोशिश में नया फर्नीचर लाने की प्लानिंग करते हैं ताकि घर के इंटीरियर को मिले नया लुक. इस साल अपने घर के इंटीरियर की  शॉपिंग के लिए बनाइए एक ऐसी लिस्ट जिस से आपके आशियाने को मिले नया लुक. कुछ बातों का ध्यान रखकर हम अपने घर को नया लुक दे सकते है.

जिन्दगी से दूर रखना है डिप्रेशन तो कर लें शादी - रिपोर्ट

Submitted by NEWSWING on Wed, 04/11/2018 - 16:55

Washington : एक कहावत है कि शादी का लड्डू जो खाये वो भी पछताये और जो ना खाये वो भी पछताये. हालांकि एक अध्ययन में जो बात सामने आयी है, उससे शादी करने के बाद किसी तरह का पछतावा नहीं होने के संकेत मिलते है. इस अध्ययन के अनुसार शादी करने से अवसाद कम हो सकता है.

करते हैं ऑनलाइन शॉपिंग तो रखें इन बातों का ख्याल

Submitted by NEWSWING on Mon, 04/09/2018 - 10:37

News Wing Desk : ऑनलाइन शॉपिंग ने लोगों की लाइफ कई तरीके से आसान बना दी है. हर चीज खरीदने के लिए आपको लोकल स्टोर्स पर भागा-दौड़ी नहीं करनी होती है. लेकिन कभी-कभी यह सहूलियत व्यक्ति को महंगी पड़ जाती हैं. कुछ सामान ऐसे होते हैं जो खुद किसी दुकान पर जाकर ही खरीदें तो अच्छा होता हैं. जरूरी नहीं हैं ऑनलाइन शॉपिंग में जो प्रोडक्ट डिस्प्ले हो वह अच्छे क्वॉलिटी के ही हो.

जानिए कैसे झुर्रियों को निमंत्रण दे रहा है सेल्फी का शौक

Submitted by NEWSWING on Tue, 04/03/2018 - 12:17

News Wing Desk : आज के समय में हर जिसे देखों सेल्फी लेने में लगा रहता है, सेल्फी का शौक इतना बढ़ गया है कि लोग कही भी सेल्फी लेना शुरू कर देते है फिर चाहे वो पब्लिक प्लेस हो, प्राइविट प्लेस हो

रबड़ से बने बत्तखनुमा खिलौने से हो सकती है कीटाणु जनित बीमारी

Submitted by NEWSWING on Tue, 04/03/2018 - 11:45

New York : अगर आप अपने बच्चों को नहलाते समय मासूम और प्यारे से दिखने वाले रबड़ से बने हुए बत्तख के खिलौने खेलने को देते हैं तो सावधान हो जाएं! इन बत्तखों में रोगजनक कीटाणु होते हैं जिससे आंख, कान और पेट में संक्रमण होने का खतरा रहता है.

अगर आप कॉफी ज्यादा पीते हैं तो सावधान हो जायें, हो सकता है कैंसर

Submitted by NEWSWING on Sat, 03/31/2018 - 11:10

Los Angeles : कॉफी को अब तक वैज्ञानिकों ने स्वास्थ्य के लिए भला या बुरा घोषित नहीं किया हो पर अमेरिका में कैलिफोर्निया राज्य के एक न्यायाधीश ने इस पर अपना फैसला सुना दिया है. न्यायाधीश ने आदेश दिया है कि प्रांत में कॉफी बेचने वालों को उस पर कैंसर की चेतावनी छापनी होगी.

क्या आपका बच्चा नहीं मानता आपकी बात, तो करें ये उपाय.......

Submitted by NEWSWING on Fri, 03/30/2018 - 11:41

Ranchi : सारे पैरंट्स की चाहत होती है कि वे अपने बच्चों को बेहतरीन परवरिश दें.

हनीमून के बाद बढ़ रहा है बेबीमून का क्रेज, प्रेग्नेंसी के दौरान करें सैर-सपाटा

Submitted by NEWSWING on Thu, 03/29/2018 - 12:46

Ranchi : शादी के बाद हनीमून और फिर घर की जिम्मेदारियां निभाते-निभाते ना चाहकर भी पति-पत्नी एक-दूसरे को टाइम नहीं दें पाते. ऐसे में अगर बेबी प्लान कर लिया जाए तो लाइफ का सारा एक्साइटमेंट जैसे खत्म होने लगता है. अगर बात महिलाओं की करें तो इस दौरान महिलाओं में शारीरिक और मानसिक बदलाव होते है, और इन बदलाव की वजह से पत्नी ज्यादा से ज्यादा टाइम अपने पति के साथ बिताना चाहती है.

क्या मॉडर्न लाइफस्टाइल की वजह से कहीं खोते जा रहे हैं हमारे रिश्ते

Submitted by NEWSWING on Tue, 03/27/2018 - 16:30

News Wing Desk : हमारी जिंदगी बहुत फास्ट हो गयी है. यानी तेज रफ्तार जिंदगी और मॉडर्न लाइफस्टाइल की ओर हम तेजी से बढ़ रहे हैं. अपनी ख्वाहिशों के पीछे भागते हुए ना हमें खाने का फिक्र रहता है न रिश्तों की चिंता रहती है, न सेहत की सुध होती है और न अपनों को खोनेपाने की चिंता रहती है.

मनोविकार के उपचार में सहायक हो सकता है पूरक आहार

Submitted by NEWSWING on Fri, 03/23/2018 - 21:26

London :  शिजोफ्रेनिया जैसी मानसिक बीमारी की शुरूआत में भोजन में मौजूद कुछ पोषक तत्वों से इनके लक्षणों को कम करने में मदद मिल सकती है. एक अध्ययन में इस बात का दावा किया गया है.

loading...
Loading...