s4

 

lifestyle

सेहतमंद रहना है तो रोजाना पिएं चुकंदर का जूस

Submitted by NEWSWING on Wed, 06/20/2018 - 13:07

News Wing Desk: चुकंदर सेहत के लिए काफी फायदेमंद हैं. ये तो आप जानते होंगे. लेकिन इसके फायदों की फेहरिस्त काफी लम्बी है, ये शायद आपको नहीं पता होगा. डायबिटीज से लेकर ब्लड प्रेशर तक यहां तक की कैंसर से बचाव के लिए भी चुकंदर फायदे पहुंचते हैं.

गर्मियों में बढ़ते गुस्से और स्ट्रेस से इस तरह पाएं छुटकारा

Submitted by NEWSWING on Wed, 05/23/2018 - 12:48

NW Desk : गरमियों के दिन में स्ट्रेस बढ़ जाता है. इसका कारण है दिमाग में मौजूद कॉर्टिसॉल नाम का स्ट्रेस हॉर्मोन्स बहुत ज्यादा चार्ज हो जाता है. ठंड के मौसक के मुकाबजे ये हॉर्मोन गर्मी में ज्यादा चार्ज होते हैं. जिसकी वजह से इसका तापमान गुस्से का रूप ले लेता है और बाहर निकलता है.  वहीं लोगों को इसके कारण ज्यादा स्ट्रेस और मूड डिसऑर्डर से गुजरना पड़ता है.

स्वास्थ्य और आर्थिक मोर्चे के लिए गैर संचारी रोग नियंत्रण में निवेश फायदेमंद है : WHO

Submitted by NEWSWING on Fri, 05/18/2018 - 16:13

New Delhi : विश्व स्वास्थ्य संगठन ( डब्ल्यूएचओ ) ने एक रिपोर्ट जारी की है. रिपोर्ट के मुताबिक विश्व के सबसे गरीब देश कैंसर और हृदय संबंधी विकार जैसे रोगों की रोकथाम और उपचार में निवेश को यदि बढ़ाते हैं तो इससे 80 लाख लोगों की जान तो बच ही सकती है. इसका एक फायदा यह भी होगा कि इन देशों को ऐसा करके वर्ष 2030 तक 350 अरब डॉलर का फायदा भी मिल सकता है.

इसे भी पढ़ें- हृदय स्वस्थ रखना है तो खाएं मछली

हृदय स्वस्थ रखना है तो खाएं मछली

Submitted by NEWSWING on Thu, 05/17/2018 - 17:10

Boston : हफ्ते में दो दफा मछली खाने से दिल का दौरा कम होता है और हृदय को स्वस्थ रखने में मदद मिलती है. ऐसा मछली में काफी मात्रा में मौजूद ओमेगा 3 वसीय अम्लों के कारण होता है. अमेरिेकी हार्ट एसोसिएशन की वैज्ञानिक सलाह में यह दावा किया गया है. अमेरिका में हावर्ड टी एच चान स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ के प्रोफेसर ऐरिक बी रिम ने बताया कि वैज्ञानिक अध्ययनों में ओमेगा 3 वसीय अम्लों में, सी फूड खाने से होने वाले फायदे की बात सामने आयी है.

डाइट में शामिल करें अनानास और रहें बिल्कुल फिट

Submitted by NEWSWING on Tue, 05/15/2018 - 13:57

News Wing Desk : फल खाना सेहत के लिये बेहद फायदेमंद होता है. खासकर गर्मी के मौसम में इंस्टेंट एनर्जी फलों और उसके जूस से मिलती है. गर्मी का खास फल आम होता है. लेकिन अनानास भी गर्मी का एक खास फल है. जिसे खाने से ज्यादा लोग जूस के रूप में इस्तेमाल करना पसंद करते हैं. अनानास का जूस बच्चों से लेकर बड़ों तक का फेरवेट होता है.

गर्मियों में पीयें गन्‍ने का जूस और दिल को रखें फिट

Submitted by NEWSWING on Mon, 05/14/2018 - 17:04

News Wing Desk : गर्मी के दिनों में थकावट और गर्मी दोनों से ही राहत जूस से ही मिल पाता है. साथ ही सूखते गले की तरावट भी जूस से ही मिट पाती है. इसमें भी यदि गन्ने का जूस मिल जाये तो कहने ही क्या. गन्ने के गुणों से हर कोई वाकिफ नहीं है. लेकिन हम आपको बता रहे हैं कि कैसे गन्ना ना सिर्फ गर्मी में राहत देता है , बल्कि इसमें पाये जाने वाले मिनरल आपको सेहतमंद भी बनाते हैं.    

मेट गाला 2018 इवेंट पर दिखा दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा का हॉट स्टाइल

Submitted by NEWSWING on Tue, 05/08/2018 - 09:58
New York: अमेरिका के न्यूयॉर्क सिटी में मेट गाला 2018 इवेंट का आयोजन हो रहा है. इस मेट गाला 2018 इवेंट में इंडियन बॉलीवुड सेलिब्रिटीज का जलवा भी देखने को मिल रहा है. बॉलीवुड स्टार दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा ने यहां अपनी दिलकश अंदाज से लोगों की आंखों को चकाचौंध कर दिया.

देना चाहती हैं अपने घर को यूनिक लुक तो करें इन वॉलपेपर का सलेक्शन

Submitted by NEWSWING on Fri, 04/27/2018 - 13:51

News Wing Desk: हर कोर्इ चाहता है कि उनका घर सुंदर दिखे. ऐसे में आजकल हर कोर्इ अपने घर के इंटीरियर सजावट की और बहुत ज्यादा ध्यान दें रहे हैं. अगर आप भी स्वीड होम को मेकओवर करना चाहती हैं, तो दीवारों का कलर बदलने के साथ ही कुछ अलग वॉल डेकोर के लिए वॉलपेपर्स का यूज करें. इससे आप अपने आशियाने को यूनिक लुक देकर खूबसूरत बना सकती हैं.

ये नुस्खे रखेंगे आपको गर्मियों की हर बीमारी से दूर

Submitted by NEWSWING on Mon, 04/23/2018 - 15:00

News Wing Desk: गर्मी से निजात पाने के लिए प्राकृतिक उपायों से बढ़कर कुछ भी नहीं. डॉक्टर्स भी इस बात को मानते हैं कि आयुर्वेद पद्धति के जरिए चिलचिलाती धूप और गर्मी से निजात पाई जा सकती है. गर्मी के अनुकूल अपनी दिनचर्या में बदलाव लाकर इस मौसम में भी सेहतमंद रहा जा सकता है, बशर्ते कि आप हर नियम का सख्ती से पालन करें.

o4

 

TOP STORY

बारिश ने धो डाला ‘विकास’ का मेकअप, राजधानी की सड़कों पर पुता कीचड़, हुआ जलजमाव

पांच जुलाई के झारखंड बंद पर BJP ने कहा- नौटंकी कर रहा है विपक्ष

हरमू नदी के किनारे को हरा-भरा कर नहीं सकी, अब नदियों के किनारे पेड़ लगाने चली झारखंड सरकार

सरकार के फैसलों व नीतियों से ही युसूफ पूर्ति को मिला आदिवासियों में पैठ बनाने का मौका

50 हजार का इनामी नक्सली कमांडर लालमोहन गिरफ्तार, हत्या समेत 20 से ज्यादा मामलों में था वांटेड

सुप्रीम कोर्ट ने केन्द्र से कहाः 10 दिन में बताएं कब होगी लोकपाल की नियुक्ति

हेमंत सोरेन के आवास पर दिखी विपक्षी एकजुटता, 5 जुलाई को महाबंद सफल बनाने का हुआ आह्वान

इंटरपोल ने नीरव मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया : सीबीआई

केरल: कॉलेज कैंपस में SFI छात्र नेता की हत्या

देखिये और जानिये कि आखिर कौन है यूसूफ पूर्ति, जो ग्रामसभा कर भड़काता है आदिवासियों को

गड्ढों में तब्दील हुईं राजधानी रांची की सड़कें, राहगीरों को हो रही परेशानी