today's top nw news

देह व्यापार को वैध करने की मांग, भारतीय पतिता उद्धार सभा ने मोदी को लिखा पत्र

Submitted by NEWSWING on Mon, 01/22/2018 - 16:47
New Delhi: देह व्यापार में शामिल महिलाओं को उनके मूल अधिकार दिलाने के लिए यौन कर्मियों और उनके बच्चों के लिए काम करनेवाले संगठन ने देश के पीएम नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है. इस पत्र के माध्यम से कहा गया है कि देह व्यापार को वैध करार दिया जाये. देह व्यापार को वैध करार देने के संबंध में संगठन भारतीय पतिता उद्धार सभा ने अपने पत्र में पीएम को लिखा है कि यौन कर्मियों से निपटना आसान नहीं है इसलिए इसे वैध किया जाना चाहिए ताकि उनके पुर्नवास और उत्थान के प्रयास किये जा सकें.

जस्टिस लोया मामला : सुप्रीम कोर्ट ने कहा निष्पक्ष होनी चाहिए जांच, केस के सभी दस्तावेज कोर्ट को सौंपें

Submitted by NEWSWING on Mon, 01/22/2018 - 15:34

News Delhi :  जस्टिस लोया की मौत की जांच के मामले में दायर याचिका पर सोमवार को शीर्ष अदालत में सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की बेंच ने कहा कि इस केस की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए.

रघुवर दास का स्पेशल ब्रांच के एडीजी अनुराग गुप्ता को सीएस की जांच सौंपने के मायने ?

Submitted by NEWSWING on Mon, 01/22/2018 - 14:51
Ranchi: झारखंड बजट सत्र के चौथे दिन सीएस मामले पर हंगामा होने के बाद सीएम रघुवर दास ने सदन में कहा कि मामले की जांच स्पेशल ब्रांच को दी गयी है. विभाग अपना काम कर रहा है. जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी. दरअसल इंडसइंड बैंक के अधिकारी अद्वैत हेबर ने एक ट्विट किया था. ट्विट में उन्होंने लिखा था कि सीएस पैसा रिलीज करने के एवज में अपने बेटे की कंपनी में निवेश करने को कह रही हैं. मामले पर 31 अगस्त को सरयू राय ने सीएम को एक खत लिखा, जिसमें पूरे प्रकरण की जांच करने को लिखा गया था. पत्र के आलोक में सीएम ने स्पेशल ब्रांच के एडीजी अनुराग गुप्ता को जांच के लिए लिखा. लेकिन अभी तक विभाग के तरफ से जांचकर्ता तक नियुक्त नहीं किया गया है.

मंत्री रणधीर सिंह को नहीं थमायी गयी पार्टी की तरफ से कोई नोटिसः प्रदेश अध्यक्ष

Submitted by NEWSWING on Mon, 01/22/2018 - 14:21
Ranchi: मंत्री रणधीर सिंह को पार्टी के तरफ से किसी तरह की कोई नोटिस नहीं दी गयी है. हालांकि राष्ट्रीय महामंत्री डॉ. अनिल जैन के झारखंड दौरे के दौरान रणधीर सिंह के मामले को उनके सामने अलग से रखा जाएगा. राष्ट्रीय महामंत्री मामले को लेकर जो कार्रवाई तय करेंगे वो पार्टी की तरफ से की जाएगी. इस बात को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ ने प्रदेश कार्यालय में मीडिया के सामने रखी. दरअसल आज एक दैनिक अखबार में यह खबर छपी थी कि रणधीर सिंह को अमर्दित बोल के लिए पार्टी की तरफ से नोटिस दिया गया है. खबर छपने के बाद प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ ने खबर का खंडन किया और कहा कि रणधीर सिंह को पार्टी की तरफ से किसी तरह का कोई नोटिस नहीं दिया गया है.

गुजरात बम धमाका 2008 का मास्टरमाइंड दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में

Submitted by NEWSWING on Mon, 01/22/2018 - 14:18

New Delhi : दिल्ली पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जो कि 2008 में गुजरात में हुए बम विस्फोटों का मास्टरमाइंड है. पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) पीएस कुशवाह ने बताया कि उन्होंने स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी)-इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) के वांछित आतंकियों में से एक अब्दुल सुभान कुरैशी को मामूली मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया. कुशवाह ने कहा कि वह गुजरात में 2008 में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों का मास्टरमाइंड है.

भाजपा मंत्री के 'डार्विन की थ्योरी' विरोधी बयान से भारतीय वैज्ञानिक असहमत, कहा- 'मंत्री जी की बातें अवैज्ञानिक'

Submitted by NEWSWING on Mon, 01/22/2018 - 13:50
New Delhi : केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह द्वारा चार्ल्स डार्विन की मनुष्य की उत्पत्ति से जुड़े सिद्धांत पर की गई टिप्पणी पर भारतीय वैज्ञानिकों ने असहमति जतायी है. मंत्री ने डार्विन की इस थ्योरी को ‘‘वैज्ञानिक तरीके से गलत’’बताया था जिसपर भारतीय वैज्ञानिकों ने कहा कि उन्होंने यह बयान बिनी किसी वैज्ञानिक आधार के दिया है. इसके साथ ही वैज्ञानिकों ने मंत्री की उस मांग पर भी विरोध जताया है जिसमें स्कूल और कॉलेज के पाठ्यक्रम में बदलाव किए जाने की बात कही गयी है. वैज्ञानिकों ने कहा है कि ऐसा कोई भी कदम पीछे की ओर ले जाने वाला कदम होगा.

भाजपा की चुनावी बैठक में क्या कर रहे थे अजीत डोभाल, चुनाव आयोग से जांच की मांग

Submitted by NEWSWING on Mon, 01/22/2018 - 12:50
त्रिपुरा माकपा सचिव बिजन धर ने चुनाव आयोग को एक चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी में उन्‍होंने 14 जनवरी को भाजपा की पार्टी बैठक की जांच कराने की मांग की है. उन्‍होंने भाजपा की बैठक में राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल के शामिल होने पर सवाल उठाया है. बिजन ने 14 जनवरी को लिखे अपने पत्र के माध्‍यम से आरोप लगाया है कि भाजपा ने अपनी पार्टी की बैठक में राष्‍ट्रीय सहाकार को शामिल करके नियमों का उल्‍लंघन किया है. इसके लिए उन्‍होंने चुनाव आयोग से भाजपा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है.

‘कांग्रेस मुक्त भारत’ मतलब ‘कांग्रेस संस्कृति’ से मुक्तिः पीएम मोदी

Submitted by NEWSWING on Mon, 01/22/2018 - 12:20
2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी का कांग्रेस मुक्त भारत का नारा काफी फायदेमंद साबित हुआ था. क्रांग्रेस सिर्फ 44 सीटों पर सिमट कर रह गयी थी. उसके बाद राज्य के चुनावों में ऐसा ही होता दिखा. बीजेपी बार-बार कांग्रेस मुक्त भारत का नारा लगाते रही है. इस नारे का मतलब यह निकाला जाता रहा है कि देश भर से कांग्रेस का सफाया. लेकिन, इस नारे पर किसी बीजेपी के बड़े नेता ने ज्यादा विस्तार से कुछ नहीं कहा.

हजारीबागः विधायक मनीष जायसवाल व गणेश गंझू ने किया था अवैध कोल डंप का उद्घाटन !

Submitted by NEWSWING on Mon, 01/22/2018 - 10:48

- डीसी के आदेश पर कटकमसांडी कोल डंप यार्ड में जमा कोयले को किया गया सीज, होगी नीलामी

Hazaribag: हजारीबाग के उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने जिला खनन पदाधिकारी को कटकमसांडी रेलवे स्टेशन के सामने रखे करीब एक लाख टन कोयले को जब्त करने और उसे वहां से हटाने के लिए नीलामी करने का आदेश दिया है.  उल्लेखनीय है कि पिछले माह ही हजारीबाग के सदर विधायक मनीष जायसवाल और सिमरिया के विधायक गणेश गंझू ने इस कोल डंप का उदघाटन किया था. एेसे में यह सवाल उठ रहा है कि क्या दोनोंं विधायक ने अवैध कोल डंप का उद्घाटन किया था.  

हजारीबाग: शराबी को थप्पड़ मारने पर भड़के ग्रामीण, डीएसपी को बीच बाजार दौड़ाया (देखें वीडियो)

Submitted by NEWSWING on Mon, 01/22/2018 - 10:16

Hazaribagh: बड़कागांव में शराबबंदी के तहत शराब बंद कराने पहुंची पुलिस और ग्रामीणों के बीच जम कर मारपीटाई और हाथापाई हुई. यहां तक की ग्रामीणों ने डीएसपी को भी नहीं छोड़ा और उन्हें भी बीच बजार दौड़ा दौड़ा कर पीटा. आलम यह था कि डीएपी को वहां से अपनी जान बचा कर भागना पड़ा. उनके साथ शराबबंदी अभियान के लिए पहुंचे अन्य पुलिस कर्मियों का भी यही हाल था. ग्रामीणों के आक्रोश से बचने के लिए उन्हें अपनी गाड़ी तक छोड़ कर भागना पड़ा.

loading...
Loading...