s4

 

sports

मैसी-रोनाल्डो ने नहीं, फ्रांस के 19 वर्षीय एमबापे ने जीत लिया करोड़ों फुटबॉल प्रेमियों का दि‍ल

Submitted by NEWSWING on Mon, 07/02/2018 - 15:04

Moscow  :   फुटबॉल के दो महानायकों अर्जेंटीना के लियोनल मैसी और पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो की विश्व कप से निराशाजनक विदाई के बीच फ्रांस के 19 साल के किलियन एमबापे नये स्टार के रूप में उभर कर सामने आये  हैं.  एमबापे ने 19 साल की उम्र में वह हासिल कर लिया है रोनाल्डो या मैसी विश्व कप में हासिल नहीं कर पाये.  एमबापे ने विश्व कप के नॉकऑउट दौर में गोल दागे हैं जबकि रोनाल्डो या मैसी विश्व कप के नॉकऑउट दौर में ऐसा नहीं कर पाये.

राहुल द्रविड़ को खास सम्मानः ICC हॉल ऑफ फेम में शामिल होनेवाले पांचवें भारतीय क्रिकेटर

Submitted by NEWSWING on Mon, 07/02/2018 - 12:26

Dubai:  भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान और जूनियर टीम कोच राहुल द्रविड़ और आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी शानदार उपलब्धियों के लिए आईसीसी क्रिकेट हॉल आफ फेम में शामिल किया गया.

अनवर शेख ने किया इंडियन व्हीलचेयर प्रीमियर लीग में उत्कृष्ट प्रदर्शन

Submitted by NEWSWING on Sun, 07/01/2018 - 18:49

Shebganj: जिले के राजमहल प्रखंड के रहने वाले अनवर शेख ने इंडियन व्हीलचेयर प्रीमियर लीग में भाग लेकर साहिबगंज तथा झारखण्ड राज्य का मान बढ़ाया है. अनवर शेख ने इंडियन व्हीलचेयर प्रीमियर क्रिकेट लीग में उत्तराखंड बैरियर का प्रतिनिधित्व करते हुए उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन किया है.

फीफा वर्ल्ड कप : रोनाल्डो और मेसी ने करोड़ों का दिल तोड़ा,  पुर्तगाल-अर्जेंटीना हारे, वर्ल्ड कप से बाहर 

Submitted by NEWSWING on Sun, 07/01/2018 - 14:21

Sochi :  फीफा वर्ल्ड कप में शनिवार को जो हुआ, उस पर शायद  किसी को  विश्‍वास नहीं हुआ.  शनिवार को  दो प्री-क्वार्टर फाइनल मैच खेले गये.  बता दें कि पहले मैच में फ्रांस ने अर्जेंटीना को 4-3 से और दूसरे मैच में उरुग्वे ने पुर्तगाल को 2-1 से मात दे दी.  यह मैच अर्जेंटीना  या  पुर्तगाल  नहीं  हारे, वरन  इस  सदी के महानतम फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी की हार  है. जान लें कि इन दोनों मुकाबलो  में पूरे  विश्‍़व की नजर थी.  कहें को सबकी नजरें पुर्तगाल के रोनाल्डो और अर्जेंटीना के मेसी पर थीं. लेकिन  इन दोनों  फुटबॉलरों ने सबको  निराश कर दिया.

सेरेना विलियम्स  विम्बलडन में  खिताबी  दावेदार होगी  : क्रिस एवर्ट

Submitted by NEWSWING on Sat, 06/30/2018 - 17:52

 Mumbai  :   महान टेनिस खिलाड़ी क्रिस एवर्ट का कहना है कि सेरेना विलियम्स ग्रास कोर्ट पर अच्छा खेलती हैं तो वह 23 वीं बार  ग्रैंडस्लैम चैम्पियन विम्बलडन चैम्पियनशिप में खिताब की शीर्ष दावेदार होगी.  क्रिस एवर्ट  ईएसपीएन की कमेंटेटर  हैं , उन्होंने अमेरिका से बीती रात पत्रकारों से कहा,  सेरेना की बात करें तो वह इस सतह पर शानदार खेलती है.  उसका गेम इस सतह के मुफीद है जिसमें उसके शाट शक्तिशाली होते हैं.  क्ले कोर्ट की तुलना में उसके लिए ग्रासकोर्ट आसान होगा.  सेरेना फ्रेंच ओपन के प्री क्वार्टर में रिटायर हो गयी थीं.

मलेशिया ओपन टूर्नामेंट : पीवी सिंधू  व किदांबी श्रीकांत सेमीफाइनल में हार कर बाहर 

Submitted by NEWSWING on Sat, 06/30/2018 - 16:06

kuala lumpur :    भारत के शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ियों पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत को  शनिवार को यहां क्रमश : महिला और पुरुष एकल सेमीफाइनल में कड़े मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा.  जिससे 700000 डालर इनामी मलेशिया ओपन सुपर विश्व टूर 750 टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त हो गयी.  पहले श्रीकांत दुनिया के पूर्व नंबर दो खिलाड़ी जापान के केंतो मोमोता की चुनौती से पार पाने में विफल रहे जो अवैध सट्टेबाजी के कारण एक साल के प्रतिबंध के बाद वापसी कर रहे थे.  सिंधू को भी इसके बाद गत चैंपियन और दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ताइ जू यिंग के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा.

फीफा वर्ल्ड कप : अंतिम 16 की जंग आज से, तय होगा, महान कौन, रोनाल्डो या मेसी

Submitted by NEWSWING on Sat, 06/30/2018 - 14:59

Moscow :  21वीं सदी का महानतम फुबॉलर कौन, आज शायद तय हो जायेगा. सबकी नजरें पुर्तगाल के रोनाल्डो और अर्जेंटीना के मेसी पर होंगी.  बता दें कि फीफा वर्ल्ड कप में आज से अंतिम 16 का घमासान शुरू हो रहा है.  आज के प्रथम दो मुकाबले मेसी और रोनाल्डो की  किस़्मत तय कर देंगे.

पलामू: ओलम्पिक क्रास कंट्री दौड़, एडलिन कुजूर व नीतीश दूबे प्रथम

Submitted by NEWSWING on Fri, 06/29/2018 - 20:18

Palamu : पलामू जिला ओलम्पिक एसोसिएशन द्वारा ओलम्पिक साप्ताहिक कार्यक्रम के अंतिम दिन क्रास कंट्री दौड़ का आयोजन किया गया. पुरुष वर्ग के लिए 6 किलोमीटर एवं महिला वर्ग के लिए  3 किलोम

संत जेवियर एकेडमी लातेहार ने आर के हाई स्कूल को 5-0 से रौंदा

Submitted by NEWSWING on Fri, 06/29/2018 - 17:25

Latehar: खेलकूद एवं युवा कार्य निदेशालय झारखंड रांची एवं जिला प्रशासन लातेहार के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित प्रखंड स्तरीय सुब्रतो मुखर्जी फुटबॉल कप प्रतियोगिता में संत जेवियर एकेडमी लातेहार ने आर के प्लस टू उच्च विद्यालय को 5-0 से रौंदकर जिला स्तरीय प्रतियोगिता में लातेहार प्रखंड का प्रतिनिधित्व करेगी.

इसे भी पढ़ें- गोमिया विधायक बबीता देवी का भतीजा हुआ लापता, मामले की मजिस्ट्रेट जांच शुरू

मलेशिया में पीवी सिंधू ने की सकारात्मक शुरुआत, जापान की अया को किया पस्त

Submitted by NEWSWING on Wed, 06/27/2018 - 16:00

Kuala Lumpur : ओलंपिक रजत पदकधारी पीवी सिंधू ने सकारात्मक शुरूआत करते हुए बुधवार को 700,000 डालर ईनामी राशि के मलेशिया ओपन वर्ल्ड टूर सुपर 750 टूर्नामेंट के महिला एकल के शुरूआती दौर में जापान की अया

o4

 

TOP STORY

बारिश ने धो डाला ‘विकास’ का मेकअप, राजधानी की सड़कों पर पुता कीचड़, हुआ जलजमाव

पांच जुलाई के झारखंड बंद पर BJP ने कहा- नौटंकी कर रहा है विपक्ष

हरमू नदी के किनारे को हरा-भरा कर नहीं सकी, अब नदियों के किनारे पेड़ लगाने चली झारखंड सरकार

सरकार के फैसलों व नीतियों से ही युसूफ पूर्ति को मिला आदिवासियों में पैठ बनाने का मौका

50 हजार का इनामी नक्सली कमांडर लालमोहन गिरफ्तार, हत्या समेत 20 से ज्यादा मामलों में था वांटेड

सुप्रीम कोर्ट ने केन्द्र से कहाः 10 दिन में बताएं कब होगी लोकपाल की नियुक्ति

हेमंत सोरेन के आवास पर दिखी विपक्षी एकजुटता, 5 जुलाई को महाबंद सफल बनाने का हुआ आह्वान

इंटरपोल ने नीरव मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया : सीबीआई

केरल: कॉलेज कैंपस में SFI छात्र नेता की हत्या

देखिये और जानिये कि आखिर कौन है यूसूफ पूर्ति, जो ग्रामसभा कर भड़काता है आदिवासियों को

गड्ढों में तब्दील हुईं राजधानी रांची की सड़कें, राहगीरों को हो रही परेशानी