Skip to content Skip to navigation

बिहारः बालू की नई नीति को लेकर हंगामा, कई जगहों पर लगा जाम

NEWS WING

Patna, 05 September: राज्य सरकार की नयी बालू नीति ने बिहार में बवाल खड़ा कर दिया है. हर ओर नीति की विरोध में बिहार की जनता सड़क पर उतर रही है. मामले ने तुल पकड़ते हुए नया रूप ले लिया है. एक साथ राज्य के कई जिलों में बालू पर हंगामा जारी है. आक्रोश का माहौल कुछ ऐसा है कि रेल से लेकर सड़क तक सरकार की नीति के खिलाफ लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. आज कुछ देर तो उत्तर बिहार का संपर्क राजधानी पटना से टूट गया.

आरा-छपरा पुल जाम, लाठीचार्ज

बालू नीति की विरोध में आरा-छपरा पुल को बालू कारोबारियों ने जाम कर दिया. जाम को खुलवाने गए पुलिसकर्मियों पर लोगों ने पथराव किया. जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.

सारण जिले पर पुलिस पर पथराव

सारण जिले के सिंगाही में बालू कारोबारी उग्र हो गए. पुलिस ने जब उन्हें रोकने की कोशिश की तो पब्लिक ने पुलिस पर पथराव कर दिया. मौके पर पहुंचे एसपी भी पब्लिक के गुस्से का शिकार हुए. गुस्साए लोगों ने एसपी पर भी पथराव किया. मामले को संभालने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. भीड़ जब तितर-बितर हुई तो पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया.

पुलिस ने किए कई वाहन जब्त, एनएच पर लगा जबरदस्त जाम

पुलिस ने बालू कारोबारियों पर कार्रवाई करते हुए उनके कई वाहन को अपने कब्जे में कर लिया है. पुलिस जब्त वाहन के जरिए उपद्रवियों पर कार्रवाई करने की तैयारी में है. सारण जिले के एनएच 19 को भी बालू कारोबारियों ने जाम कर दिया है. इस एनएच पर जबरदस्त जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई है. कई किलोमीटर तक गाड़ियों की लाइन लगी हुई है. 

Top Story
Share
Website Designed Developed & Maintained by   © NEWSWING | Contact Us