Skip to content Skip to navigation

बीपीएससीः 15 को 60वीं से 62वीं पीटी का रिजल्ट, दिवाली तक 56वीं से 59वीं मेन्स का नतीजा

NEWSWING

Patna, 09 September : बीपीएससी परीक्षा के रिजल्ट के इंतजार की घड़ियां अब खत्म होने को है. 15 सितंबर तक 60वीं से 62वीं संयुक्त पीटी की परीक्षा का रिजल्ट बिहार लोक सेवा आयोग जारी कर सकता है. वहीं बीपीएससी 56वीं से 59वीं संयुक्त मेन्स परीक्षा का रिजल्ट दीपावली तक आने की संभावना है.

करीब आठ हजार रिजल्ट होंगे जारी

जानकारी के मुताबिक आयोग की बैठक में बीपीएससी 60वीं से 62वीं पीटी के रिजल्ट को पास कराने के बाद इसे जारी किया जायेगा. पीटी में सीट का दस गुणा रिजल्ट जारी किया जायेगा. इसी के मद्देनजर 642 सीटों के लिए इस बार करीब आठ हजार रिजल्ट जारी होने की संभावना है.

लंबे समय से रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं छात्र

आयोग के सचिव ने बताया कि पीटी का रिजल्ट 15 सितंबर तक और मुख्य परीक्षा का रिजल्ट दीपावली तक घोषित कर दिया जायेगा. छात्र लंबे समय से रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. छात्रों का कहना है कि छह माह हो गये है पर अब तक रिजल्ट नहीं आया.

डेढ़ साल से नहीं आया मुख्य परीक्षा का रिजल्ट

बता दें कि बीपीएससी 60वीं से 62वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा फरवरी 2017 में हुई थी. वहीं मुख्य परीक्षा 8 से 30 जुलाई 2016 तक पटना में हुई थी. 56वीं से 59वीं संयुक्त (मुख्य) परीक्षा का रिजल्ट भी डेढ़ साल से नहीं आया है. इस वजह से परीक्षार्थी परेशान हैं. मुख्य परीक्षा के लिए 28,308 अभ्यर्थी सफल घोषित किये गये हैं. इस परीक्षा के लिए कुल 746 पद हैं.

Top Story
Share
Website Designed Developed & Maintained by   © NEWSWING | Contact Us