Skip to content Skip to navigation

सांसदों के वेतन पर वरूण ने उठाये सवाल, नकवी ने वन टाइम इलेक्शन का किया समर्थन

Patna, 9 September: पार्लियामेंटेरियन कॉन्क्लेव  कार्यक्रम में भाग लेने पटना पहुंचे वरूण गांधी और अब्बास मुख्तार नकवी ने सांसदों पर जम कर हमला बोला. यहां कार्यक्रम के दौरान वरूण गांधी ने सांसदों के वेतन पर सवाल उठाते हुए कहा कि पांच साल में ही करीब चार बार सांसदों ने अपने वेतन में वृद्धि करायी है. सांसद अपने अधिकारों का गलत प्रयोग कर रहे हैं इसलिए सांसदों को अपनी वेतन वृद्धि का हक नहीं होना चाहिए.

ज्यादा से ज्यादा सीट पर चुनाव लड़ें महिलाएं

उन्होंने संसद में महिलाओं के प्रतिनिधत्व को लेकर भी हमला बोला और कहा कि संसद में मात्र 11 प्रतिशत महिलाओं का प्रतिनिधित्व है. पार्टीयों ने 14 प्रतिशत महिलाओं को टिकट दिया था बाकि अन्य सीटों पर पुरूष ही चुनाव लड़े. ऐसा करना गलत है महिलाओं के प्रतिनिधित्व में बढ़ोतरी तभी संभव है जब पार्टियां उन्हें ज्यादा से ज्यादा सीटों पर खड़ा करें. साथ ही उन्होंने गरीबी और अमीरी के बीच बढ़ रहे फासले पर भी आवाज बुलंद की. एक सामारोह में बोलने के दौरान उन्होंने बिहार को क्रांति की जन्मभूमि करार दिया.    

नकवी ने किया वन टाइम इलेक्शन का समर्थन

कार्यक्रम में भाग ले रहे मुख्तार अब्बास नकवी ने वन टाइम इलेक्शन का समर्थन करते हुए कहा कि लोकसभा और विधानसभा इलेक्शन एक साथ हो ताकि समय और पैसे दोनों की बचत को सुनिश्चत किया जा सके. उन्हों ने मदरसों की धार्मिक शिक्षा के साथ साथ वहां आधुनिक शिक्षा व्यवस्था बहाल करने की भी हिमायत की.

रोहिंग्या मुसलमानों के अवैध प्रवास मामले पर सरकार अलर्ट

 रोहिंग्या मुसलमानों के अवैध प्रवास मामले पर बोलते हुए केंद्रीय मंत्री नकवी ने बताया कि इस पर भारत का रवैया सख्त है. सरकार और कोर्ट दोनों ही मामले को देख रही है.

Lead
Share
Website Designed Developed & Maintained by   © NEWSWING | Contact Us