Skip to content Skip to navigation

लोगों को साथ-साथ अस्पताल भी बीमार, चारों तरफ भरा पानी, जल्द चाहिए इलाज

News Wing

Jamshedpur, 13 September: जमशेदपुर में मंगलवार तो हुई जोरदार बारिश की वजह से जिले के एमजीएम अस्पताल में पूरा पानी भर गया.  बारिश का प्रकोप इतना ज्यादा था कि धीरे-धीरे पूरे अस्पताल में पानी भर गया. वार्डो के अंदर तक पानी जमा हो गया. मरीज पहले से ही परेशान थे. इस पानी ने उन्हें और भी ज्यादा परेशान कर

ड्रेनेज सिस्टम बंद

बता दें कि एमजीएम अस्पताल में नए भवन का निर्माण किया जा रहा है जिसकी वजह से ड्रेनेज सिस्टम को बंद कर दिया गया है. ड्रेनेज सिस्टम जाम करने की वजह से पानी नहीं निकल पा रहा और पूरे अस्पताल में भर गया हैं. अब आलम यह हो गया है कि अगर थोड़ी सी भी बारिश होती है तो पानी बाहर न जा कर सीधे वार्ड में घुस जाता है. साथ ही बाहर मुख्य सड़क का पानी भी अस्पताल में घुस जाता है.

इमरजेंसी व प्रशासनिक भवन में पानी ही पानी

मंगलवार को इमरजेंसी व प्रशासनिक भवन में पानी भर गया, साथ ही साथ डॉक्टरों के ड्यूटी रूम व स्टोर रूम में भी पानी भर गया. जल्दबाजी में दवाओं व अन्य चीजों को कुर्सी पर रखकर बर्बाद होने से बचाया गया. बारिश के दौरान बर्न वार्ड में सबसे अधिक पानी भरा है. पानी की वजह से करीब दो घंटे तक मरीज और उनके परिजन बेड पर बैठे रहे, क्योंकि पानी की वजह से वो कहीं भी आना-जाना नहीं कर सकते थे.  

पानी निकालने के लिए जूझते रहे कर्मचारी

वार्डो से पानी निकालने के लिए देर शाम तक कर्मचारी जूझते रहे, तब जा कर कहीं पानी को निकाला जा सका. वहीं, अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि डेढ़ करोड़ की लागत से पूरे अस्पताल में अत्याधुनिक ढंग से ड्रेनेज सिस्टम बनाया जाएगा और इसका काम जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा.

Top Story
Share

Add new comment

Website Designed Developed & Maintained by   © NEWSWING | Contact Us