Skip to content Skip to navigation

हाई स्पीड नेटवर्क और 5जी के लिए एयरटेल का एसके टेलीकॉम से समझौता

News Wing

New Delhi, 13 September: भारती एयरटेल ने दक्षिण कोरिया की कंपनी एसके टेलीकॉम के साथ रणनीतिक करार की आज घोषणा की. दोनों मिलकर देश में सबसे उन्नत दूरसंचार नेटवर्क तैयार करेंगे. भारती एयरटेल ने बयान जारी कर कहा कि दोनों कंपनियां 5जी तथा इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) जैसी अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों के मानकों को सुधारने के लिए भी मिलकर काम करेंगी. वे संयुक्त तौर पर इन प्रौद्योगिकियों को भारत में पेश करने के लिए पारिस्थितिकी तैयार करने पर भी काम करेगी.

एयरटेल ने हमेशा अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी को भारत लाने की कोशिश की

भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल के अनुसार इस भागीदारी से भारत में एयरटेल के उपभोक्ताओं को काफी बेहतर अनुभव मिलेगा. उन्हें एक ऐसी कंपनी के अनुभव का लाभ मिलेगा जिसने विश्व के सबसे शानदार मोबाइल ब्रॉडबैंड नेटवर्क में से एक तैयार किया है.  मित्तल के अनुसार एयरटेल ने हमेशा अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी को भारत लेने की कोशिश की है. एसके टेलीकॉम की प्रौद्योगिकी में निर्विवाद और स्पष्ट बढ़त के कारण यह ऐसी भागीदारी होगी, जो भारत में सारा परिदृश्य बदल देगी. इससे भारत विश्व के उन देशों में शामिल हो जाएगा जहां सबसे उन्नत ब्रॉडबैंड सेवा होगी.

कंपनी 500 एमबीपीएस तक 4जी स्पीड मुहैया कराती है

उल्लेखनीय है कि एसके टेलीकॉम ने ही विश्व में पहली बार सीडीएमए (2जी), डब्ल्यूसीडीमीए (3जी) और एलटीई-ए(4जी) तकनीक पेश किया था. कंपनी 500 एमबीपीएस तक 4जी स्पीड मुहैया कराती है. 2014 में उसने नोकिया नेटवर्क्स की प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल कर 600 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा ट्रांसमिशन कर दिखाया था.

Share

Add new comment

loading...