Skip to content Skip to navigation

बोकारोः वेतन पुनरीक्षण की मांग को लेकर ठेका मजदूरों ने किया कार्य का बहिष्कार

NEWSWING

Bokaro, 13 September : ललपनिया के ठेका मजदूरों ने बुधवार को वेतन पुनरीक्षण की मांग को लेकर घेरा डालो, डेरा डालो के तहत कार्य का बहिष्कार किया. ठेका मजदूर प्लांट गेट के निकट पुराना कांटा घर के सामने एकजुट हो कर आंदोलन किया. ठेका मजदूर संघ के अध्यक्ष सह जिला परिषद के सदस्य प्रकाश लाल सिंह के नेतृत्व में आंदोलन कर रहे मजदूरों ने कहा कि सरकार द्वारा तय किये गये वेतन पुनरीक्षण को प्रबंधन लागू नहीं कर रही है.

मजदूरों के हक का पैसा मार रहा प्रबंधन

ठेका मजदूर संघ ने प्रबंधन से वेतन पुनरीक्षण लागू करने की मांग की. संघ ने बताया कि सरकार ने अगस्त 2015 में ही वेतन पुनरीक्षण कर मजदूरों के वेतन की बढ़ोतरी कर दी है. वहीं टीटीपीएस के प्रबंधन अपनी मनमानी कर रहा है. प्रबंधन मजदूरों को बढ़ा हुआ वेतन नहीं देना चाहती है. वह मजदूरों के हक का पैसा मारना चाह रही है.

उप श्रमायुक्त के आदेश के बाद के भी प्रबंधन मौन

इस मामले में ठेका मजदूर संघ ने बोकारो के उप श्रमायुक्त को लिखित रूप में सरकार के आदेश का अनुपालन कराने का अनुरोध किया था. मजदूरों के जायज मांग को गंभीरता से लेते हुए उप श्रमायुक्त में वित्तीय प्रबंधन को एक 11 सितंबर तक मजदूरों के वेतन पुनरीक्षण मांग को लागू करने का आदेश दिया था. इसके बावजूद भी पीटीपीएस प्रबंधन मजदूरों की मांग को मानने के लिए तैयार नहीं हुआ. मालूम हो कि पिछले दो वर्ष से प्रबंधन मजदूरों के हक को मार कर रखा हुआ है.  विवश होकर ठेका मजदूरों ने कार्य का अनिश्चितकालीन बहिष्कार कर दिया.  

ये हैं शामिल

ठेका मजदूर संघ महासचिव जगेशवर शर्मा सचिव हरिहर साव, अनंत दास, विनोद गजनेट, प्रदीप ठाकुर, ताजुद्दीन अंसारी,  बंधु प्रजापति, देवनारायण साव,  गंगा सागर तिवारी,  सगीर अंसारी, सकील अंसारी, रामजी मरांडी, कुलेशवर ठाकुर, विनोद मरांडी, राजेश करमाली, महेश साव, कुलदीप प्रजापति, महेश नोनिया,  अनवर अंसारी, प्रदीप साव,  सहित सैकड़ों मजदूर आंदोलन को सफल बनाने में लगे हुए हैं.

Share

Add new comment

loading...