Skip to content Skip to navigation

न्यूज विंग के जागरूक पाठक अपनी समस्या, अपने आस-पास हो रही अनियमितता की तस्वीर या कोई अन्य खबर फोटो के साथ वाहट्सएप नंबर - 8709221039 पर भेजे. हम उसे यहां प्रकाशित करेंगे.

बिहार : गंगा में डूबने से एक ही परिवार के 6 की मौत, मृतकों में बच्चे भी शामिल

News Wing

Patna, 14September:  बिहार की राजधानी पटना से कुछ ही दूरी पर स्थित मोकामा के मरांची से सनसनीखेज घटना की सूचना मिल रही है. जानकारी के मुताबिक गुरुवार की अहले सुबह प्रखंड के मरांची गंगा घाट पर गंगा में डूबकर एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गयी है . हादसा गुरुवार की सुबह छह बजे हुआ.

खेलते खेलते गई बच्चों की जान

मृतकों में वृद्ध पवन सिंह , अनमोल कुमार 12 वर्ष,  निक्की 14 वर्ष , काजल 12 वर्ष, मृदुला 10 वर्ष व खजुली 08 वर्ष शामिल है. इसमें वृद्ध व तीन बच्ची का शव बरामद कर लिया गया. जबकि, अन्य की तलाश में नाविक व गोताखोरों को लगाया गया है. ग्रामीणों के मुताबिक सभी बच्चे अपने दादा के साथ स्नान के लिए गए थे. इस दौरान पानी में खेलने के चक्कर में डूबने लगे. बच्चों को बचाते हुए दादा ने भी अपनी जान गवा दी. घटना के वक्त घाट पर केवल एक महिला मौजूद थी. उसने डूब रहे लोगों को साडी फेंक कर बचाने का प्रयास किया. लेकिन वह एक को भी बचाने में कामयाब नहीं हो सकी. हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंचकर शव की तलाश में जुट गया है. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरा दुख एवं संवेदना व्यक्त किया

घटना की सूचना मिलने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मोकामा के मरांची में गंगा स्नान के दौरान एक ही परिवार के 06 लोगों के डूबने की घटना पर गहरा दुख एवं संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री  ने जिला प्रशासन को अविलंब अनुग्रह राशि उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री के निर्देश पर अधिकारी घटनास्थल पर कैंप कर रहे हैं. सीएम ने परिजनों से दूरभाष पर बात की तथा हादसे के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की.

जिउतिया पर्व के बाद गंगा स्नान करने गयी थीं महिलाएं

घटना के बाद ग्रामीणों की तत्परता के कारण 2 शवों  को निकाल लिया गया है, लेकिन चार बच्चे अभी भी लापता हैं. जिनकी तलाश की जा रही है. सभी 6 लोगों के मौत की आशंका जतायी जा रही है. सभी बच्चे एक ही परिवार के हैं. मौके पर पटना और बेगूसराय जिला की पुलिस पहुंच चुकी है तथा गंगा में डूबे बच्चों की तलाश की जा रही है. मरांची थाना अंतर्गत ताजपुर गांव के कुछ बच्चे गंगा स्नान करने गये थे. जिउतिया पर्व के बाद गांव की महिलाएं गंगा स्नान करने गयी थीं. उनके साथ घर के बच्चे भी चले गये. इसी दौरान एक लड़की डूबने लगी. डूब रही लड़की को बचाने के लिए आसपास स्नान कर रही लड़कियों ने बचाने की कोशिश की तो एक-एक कर सभी लड़कियां  डूबने लगी. डूब रही लड़कियों को बचाने की कोशिश में दादा भी डूब गया.हालांकि ग्रामीणों ने दादा और एक पोती के शव को निकाल लिया लेकिन 4 बच्चे अभी भी गायब हैं.

 

 

Top Story
Share

Add new comment

loading...