international

भारत में सरकार के खिलाफ लिखने पर मीडिया को किया जाता है परेशान  :  अमेरिका 

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 04/21/2018 - 21:43

Washington :  ट्रंप प्रशासन ने दावा किया है कि 2017 में भारत में सरकार की आलोचना करने वाले मीडिया संस्थानों पर दबाव बनाया गया और उन्हें परेशान किया गया.  अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने 2017 के लिए अपनी वार्षिक मानवाधिकार रिपोर्ट में कहा 

पीएम मोदी और एंजेला मार्केल की मुलाकात, वैश्विक मुद्दों पर हुई चर्चा

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 04/21/2018 - 15:43

Barlin: भारत लौटने से पहले पीएम मोदी जर्मनी पहुंचे और जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्केल से दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने पर बातचीत की.

नौ दिनों तक समुद्र में फंसे रोहिंग्या शरणार्थियों को बचाया गया

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 04/21/2018 - 14:28

Berion : इंडोनेशिया के जल क्षेत्र से बचाये गयेे 76 रोहिंग्या मुस्लिमों के समूह में से एक व्यक्ति ने बताया कि म्यामांर छोड़ने के बाद वेलोग नौ दिन से एक लकड़ी के नाव में समुद्र में थे. ये लोग मलेशिया पहुंचने की कोशिश कर रहे थे. म्यामांर में रोहिंग्या अल्पसंख्यक समुदाय को अत्याचारों का सामना करना पड़ रहा है.

उत्तर कोरिया ने रोके सभी न्यूक्लियर टेस्ट, ट्रंप ने कहा- विश्व के लिए अच्छी खबर

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 04/21/2018 - 10:33

Sole: कल तक अपने परमाणु परीक्षण और हथियारों के बल पर ताकत की नुमाइश करने वाले उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन ने बड़ा फैसला लेते हुए अपने परमाणु एवं लंबी दूरी वाले मिसाइल परीक्षण कार्यक्रम रोक दिए हैं

पुतिन ने ट्रंप से कहा था, रूस में दुनिया की सबसे खूबसूरत वेश्याएं मिलती हैं

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 04/20/2018 - 19:59

 Washington : पुतिन ने ट्रंप से कहा था कि रूस में दुनिया की सबसे खूबसूरत वेश्याएं मिलती हैं. यह खुलासा    अमेरिका के पूर्व एफबीआई प्रमुख जेम्स कोमे और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच हुई बातचीत के क्रम में हुआ है. इससे संबंधित दस्तावेज गुरुवार को अमेरिकी कांग्रेस को सुपुर्द किये गये हैं.

पीएम मोदी CHOGM  में पाकिस्तानी पीएम अब्बासी को छोड़ सभी शासनाध्यक्षों से मिले

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 04/20/2018 - 15:35

 London : विदेश मंत्रालय ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रमंडल देशों के शासनाध्यक्षों के सम्मेलन (CHOGM) में अपने पाकिस्तानी समकक्ष शाहिद खाकान अब्बासी से मुलाकात नहीं की. कल भी उनकी कोई मुलाकात होने की संभावना नहीं है. प्रधानमंत्री की यात्रा से पहले विदेश मंत्रालय ने पिछले हफ्ते कहा था कि सम्मेलन में मोदी और अब्बासी की द्विपक्षीय वार्ता होने की संभावना नहीं है.

संवाद टूटने, विश्वास की कमी से हो रहे हैं वैश्विक टकराव : श्री श्री रविशंकर

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 04/20/2018 - 13:41

Washington : आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर ने कहा कि सभी वैश्विक टकराव मुख्यत: संवाद टूटने और विश्वास की कमी होने के कारण हो रहे हैं और इन  दो मुद्दों को हल करना ही इन टकरावों को सुलझाने की कुंजी  है.

शाही विवाह:पहली नजर में एक-दूसरे को दिल दे बैठे थे प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल,19 मई को करेंगे शादी

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 04/19/2018 - 15:20

London : प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल जब पहली बार ब्लाइंड डेटपर मिले थे तब उन्हें इस बात का एहसास नहीं था कि यह साथ जीवनभर का रहने वाला है. पहली नजर में एक दूसरे को दिल दे बैठने के बाद अब बारी परिणय सूत्र में बंधने की है.

फेसबुक, ट्विटर के फर्जी अकाउंट का पता लगाना अब मुमकिन

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 04/18/2018 - 21:14

Washington :  फेसबुक और ट्विटर जैसी सोशल नेटवर्किंग साइटों पर किसी फर्जी अकाउंट का पता लगाना अब मुमकिन होगा.  वैज्ञानिकों ने इस काम के लिए एक नया अल्गोरिद्म विकसित किया है. अध्ययन के मुताबिक यह तरीका उस धारणा पर आधारित है जिसके तहत माना जाता है कि फर्जी अकाउंट के जरिए लोग नेटवर्क में मौजूद दूसरे यूजरों को अजीबो-गरीब लिंक भेजने का काम करते हैं. यह अध्ययन सोशल नेटवर्क एनालिसिस एंड माइनिंग पत्रिका में प्रकाशित हुआ है.  

दुनिया की 95 फीसदी आबादी प्रदूषित हवा में सांस लेने ले रही है

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 04/18/2018 - 19:49

Boston :  दुनिया की करीब 95 फीसदी आबादी खराब हवा में सांस लेती है. अनुसंधान में पाया गया कि प्रदूषण से गरीब समुदाय बहुत अधिक प्रभावित होता है. इसके साथ ही सर्वाधिक प्रदूषण और सबसे कम प्रदूषण वाले देशों के बीच अंतर तेजी से बढ़ रहा है. शहरों में रहने वाले अरबों लोग असुरक्षित हवा में जी रहे हैं जबकि ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोग ठोस ईंधन जलाये जाने के कारण घर के भीतर वायु प्रदूषण का सामना करते हैं.

loading...
Loading...