jharkhand

रेप की बढ़ती घटनाओं और बलात्कारियों को राजनीतिक संरक्षण के खिलाफ सैंडल मार्च

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 04/21/2018 - 20:24

Ranchi : दुखद घटनाओं के खिलाफ अब तक आपने कैंडल मार्च सुना होगा लेकिन इस बार राजधानी रांची की सड़कों पर महिलाएं अपने हाथों में सैंडल लेकर विरोध जताने के लिए उतरी. देश में बढ़ रही रेप की घटनाओं से आक्रोशित महिलाओं ने केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

रिम्स के डॉक्टर अंशुल ने कहा- मरीजों को बेहतर ट्रीटमेंट देना हमारा काम, हमें खुशी है कि भगवान ने हमें मरीजों की सेवा का मौका दिया

Publisher ADMIN DatePublished Sat, 04/21/2018 - 20:21
Ranchi : रिम्स के जाने माने चिकित्सक डॉ अंशुल कुमार जिन्होंने कार्डियोथोरेसिक एंड वैस्कुलर सर्जरी के द्वारा कई मरीजों की जान बचायी है. युवा होने के साथ ही मरीजों से इनका लगाव अन्य चिकित्सकों से इन्हें अलग करता है. पिछले एक वर्ष से अपनी सेवा रिम्स में दे रहे हैं. न्यूज विंग संवाददाता सौरभ शुक्ला ने इनसे बातचीत की और हृद्य रोग से संबंधित कई सवाल किए. पेश है बातचीत का मुख्य अंश. 

खबरें कोर्ट की : चारा घोटाला मामले में बेंगलुरु के आयकर विभाग के प्रधान मुख्य आयुक्त ने दी गवाही

Publisher ADMIN DatePublished Sat, 04/21/2018 - 19:49

Ranchi : चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार के आर सी 47ए /96 मामले में विशेष न्यायाधीश प्रदीप कुमार की अदालत में शनिवार को दो गवाहों की गवाही दर्ज की गई. गवाह संख्या 521 के रूप में केंद्रीय उत्पाद विभाग के पूर्व अधीक्षक रवीन्द्र कुमार छिब्बर और गवाह संख्या 522 के रूप में बेंगलुरु के आयकर विभाग के प्रधान मुख्य आयुक्त रजनीश कुमार की गवाही दर्ज की गई.

पलामू : 'सिविल सर्विसेज डे' पर समारोह आयोजित, बेहतर कार्य करने वाले अधिकारियों को मिला सम्मान

Publisher ADMIN DatePublished Sat, 04/21/2018 - 19:31

Daltonganj : 12वें सिविल सर्विसेज डे पर शनिवार को पलामू जिले में समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान अलग-अलग क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले अधिकारियों को सम्मानित किया गया, वहीं देश के विकास में आईएएस की भूमिका पर विस्तार से प्रकाश डाला गया. वक्ताओं ने आईएएस अधिकारियों को ‘बोन ऑफ इंडिया’ बताया. कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त अमित कुमार ने कहा कि सिविल सेवा, समाज सेवा एवं नागरिक सेवा का सर्वोत्तम मार्ग है. प्रशासन की विश्वसनीयता उत्तम नागरिक सेवा देकर बढ़ाई जा सकती है.

आम आदमी पार्टी की फैक्ट फाइंडिंग कमेटी ने किया कोडरमा का दौरा, कहा- रघुवर सरकार राजधर्म निभाएं, सभी को जीने लायक माहौल बनाएं

Publisher ADMIN DatePublished Sat, 04/21/2018 - 19:04

Koderma : मंगलवार को कोडरमा के नवाडीह में हुये उत्पात के बाद दहशत का माहौल कायम है. अल्पसंख्यक समाज के अधिकांश घरों के पुरुषों ने गांव छोड़ दिया है. गांव के किसी-किसी घर में ही पुरुष हैं. गांव में सिर्फ महिलाएं बच गई है. वह भी वर्तमान स्थिति में गांव में नहीं  रहना चाहती हैं. मंगलवार को हुई घटना के बारे में गांव की महिलाओं ने कहा कि हमलोगों पर प्रतिबंधित मांस खाने का झूठा आरोप लगाकर हमें गांव से भगाने की कोशिश की जा रही है. मंगलवार को अचानक सैकड़ों की भीड़ ने हमारी बस्ती पर हमला कर दिया तथा मारपीट की. पांच-सात घरों में घुसकर सामान तोड़ दिए.

जून के पहले सप्‍ताह तक जारी रहेगी जलापूर्ति, नगर निगम ने बनाया कंट्रोल रूम

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 04/21/2018 - 18:49

Ranchi: रांची नगर निगम शहर वासियों की पानी की किल्‍लत से उबारने के लिए 24 घंटे काम कर रही है. पानी की परेशानी पर निकाय चुनाव अधिसूचना के बाद निगम की सक्रियता से यह व्‍यवस्‍था शुरू हुई थीजिसे चुनाव बाद 17 अप्रैल तक चलाने की बात कई गई थी. तब कई संगठनों ने सवाल उठाये थे. रांची नगर निगम की यह व्‍यवस्‍था अभी भी चल रही है. नगर आयुक्‍त शांतनु अग्रहरि ने बताया कि शहरवासियों को पानी की किल्‍लत से जूझना नहीं पड़ेगा.

पुराने रंगत में रांची नगर निगम, कारों में लगाया जा रहा व्‍हील लॉक, बाइक और दुकानों के सामान जब्‍त

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 04/21/2018 - 18:30

Ranchi: अगर आप शहर में शॉपिंग के वक्‍त गाड़ी पार्किंग के लिए लापरवाह हैं तो सचेत रहिये. निकाय चुनाव खत्‍म होने के बाद रांची नगर निगम फिर से एक्टिव हो गया है. निगम की इंफोर्समेंट टीम अपने पुराने रंगत में लौट आई है. व्‍यस्‍त सड़क किनारें खड़ी कारों में व्‍हील लॉक लगाया जा रहा हैवहीं दूसरी ओर नो पार्किंग में लगी बाईक्‍स को उठवा लिया जा रहा है.

पलामू : दुल्हन को छोड़ बाइक की सवारी दूल्हे राजा को पड़ी महंगी, पहुंच गया अस्पताल

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 04/21/2018 - 18:13

Daltonganj : शादी के बाद दुल्हन को छोड़कर नयी मोटरसाइकिल की सवारी करना दूूल्हे राजा को महंगी पड़ गयी. युवक सड़क दुर्घटना में घायल हो गया और उसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. साथ ही सड़क दुर्घटना में  मोटरसाइकिल भी क्षतिग्रस्त हो गयीी.

लोहरदगा : डीसी ने की बैठक, पेयजल संबंधित शिकायतों का त्वरित निष्पादन का निर्देश

Publisher ADMIN DatePublished Sat, 04/21/2018 - 17:45

Lohardaga : गर्मी में पेयजल संकट को देखते हुए जिले में खराब पड़े सभी चापाकलों को चिन्हित कर दुरुस्त करना सुनिश्चित किया जाये. उक्त बातें उपायुक्त विनोद कुमार ने शनिवार को समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में आयोजित पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल की बैठक में कही. उन्होंने सहायक एवं कनीय अभियंताओं को निर्देश देते हुए कहा कि नागरिकों को पेयजल की किल्लत न हो इसे देखते हुए अपने-अपने प्रखंडों में अलर्ट रहें. पेयजल एवं चापाकलों से संबंधी शिकायत अथवा जानकारी से संबंधित पंजी का संधारण करें.

पलामू : डिप्टी मेयर के विजय जुलूस में जोरदार आतिशबाजी से लगी आग, टला बड़ा हादसा  

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 04/21/2018 - 16:28

Daltonganj :  नगर निगम चुनाव में नवनिर्वाचित डिप्टी मेयर मंगल सिंह की जीत पर शुक्रवार की देर रात उनके समर्थकों ने जुलूस निकाल और जमकर  आतिशबाजी की.

माता की शरण में डीजीपी, मां भद्रकाली मंदिर में पत्नी के साथ की पूजा

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 04/21/2018 - 13:04

Chatra: झारखंड के डीजीपी डीके पांडेय की मां भद्रकाली मंदिर से आस्था जुड़ी है. अक्सर ही वो चतरा के इटखोरी स्थित मां काली की उपासना करने पहुंचते हैं. शुक्रवार की शाम भी झारखंड पुलिस के मुखिया डीके पांडेय अपनी पत्नी के साथ मां भद्रकाली के मंदिर पहुंचे, और संध्या आरती पूजन किया. डीजीपी के खास पुजारी कामेश्वर तिवारी ने पूरे विधि विधान से पूजा कराई. पूजा करने के बाद उन्होंने मंदिर प्रबंधन समिति के सदस्यों के साथ बातचीत की.

छुट्टी विवाद को लेकर आइआरबी के जवान ने अपने साथी हवलदार की गोली मार कर की हत्या

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 04/21/2018 - 10:56

Ranchi: गढ़वा में आइआरबी के जवान मुक्ति नारायण सिंह ने अपने साथी अफरोज समद की गोली मार दी. जिससे उनकी मौत हो गयी. जिसके बाद जवान मुक्ति नारायण सिंह राइफल लेकर फरार हो गया है. जानकारी के मुताबिक घटना सुबह के 7.00 बजे की है. गढ़वा पुलिस ने जवान की तलाश शुरु कर दी.

इसे भी पढ़े:झारखंड को बीजेपी पसंद है !... 34 में 21 मेयर-अध्यक्ष बीजेपी के, सीएम ने कहा: विपक्ष बहस के लायक नहीं

शहर में बनी भाजपा की सरकार, उपाध्यक्ष बने जेवीएम के सुदेश

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 04/20/2018 - 21:49

Chatra : शहर में अप्रत्याशित रूप से बड़े होल्डिंग टैक्स को लेकर विरोध के बाद भी शहर में भाजपा की सरकार बनी है. चतरा में हुए नगर परिषद चुनाव में भाजपा प्रत्याशी गुंजा देवी ने करीब चार सौ वोटों से जेवीएम प्रत्याशी ललिता देवी को हराकर अध्यक्ष पद का चुनाव जीता है<

कालाजार उन्मूलन कार्य की समीक्षात्मक बैठक : स्वास्थ्य सचिव ने की अध्यक्षता, कहा- ससमय करेंं लक्ष्य को पूरा

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 04/20/2018 - 19:57

Ranchi : आरसीएच सभागार नामकुम में कालाजार उन्मूलन कार्यों पर एक समीक्षात्मक बैठक आयोजन किया गया. बैठक की अध्यक्षता प्रधान सचिव, स्वास्थय, चिकित्सा शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग निधि खरे ने किया.

चुने हुए प्रतिनिधियों को काम करने का अधिकार भी मिले : आजसू

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 04/20/2018 - 19:35
Ranchi : नगर निकाय चुनाव के नतीजे आने के बाद आजसू ने त्‍वरित प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त कर सभी जीते हुए प्रत्याशियों को बधाई एवं शुभकामनायें दी हैं. आजसू के केंद्रीय प्रवक्‍ता डॉ देवशरण भगत ने बयान जारी कर कहा है कि राज्य में पहली बार दलगत रूप से नगर निकाय चुनाव संपन्न हुआ नगर निकाय क्षेत्र में विकास को गति मिलेगा. चुने हुए जनप्रतिनिधियों को जनता की अकांक्षाओं के अनुरूप कार्य करने के लिए अधिकार भी मिलना चाहिए. साथ ही आजसू प्रवक्‍ता ने सभी उम्मीदवारों को धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा है कि जीत और हार कार्य करने के लिए प्रेरित करता है. हम हमेशा जनता के मुद्दों के साथ उनके बीच रहकर सेवा और संघर्ष करें.

नगर निगम, नगर परिषद् और नगर पंचायत सब पर भारी बीजेपी

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 04/20/2018 - 19:21

Ranchi : झारखंड नगर निकाय चुनाव पहली बार दलीय आधार पर कराया गया, जिसमें भारतीय जनता पार्टी, झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस, झारखंड विकास मोर्चा, आजसू, राष्ट्रीय जनता दल  के प्रत्याशियों सहित कई निर्दलीय प्रत्याशी मैदान थे. राज्य के पांचों नगर निगम में मेयर और डिप्टी मेयर के पद पर बीजेपी समर्थित प्रत्याशियों ने बाजी मारी. झारखंड के 17 नगर परिषद् में भी बीजेपी ने बाजी मारी है,  नगर परिषद् में 7 अध्यक्ष और 5 उपाध्यक्ष पद पर बीजेपी ने कब्जा किया.

loading...
Loading...