खूंटी : भाकपा माओवादी का इनामी नक्सली महेंद्र मुंडा हथियार समेत गिरफ्तार, कई कांडों में था वांछित

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 12/26/2017 - 17:07

Khunti : प्रतिबंधित संगठन भाकपा माओवादी के हार्डकोर इनामी नक्सली महेंद्र मुंडा को पुलिस ने हथियार के साथ  गिरफ्तार किया है. महेंद्र मुंडा को गुप्त सूचना के आधार पर अडकी थाना क्षेत्र  के अडकी गांव से गिरफ्तार किया गया है.  दो लाख का इनामी नक्सली महेंद्र मुंडा भाकपा माओवादी संगठन के सबजोनल कमांडर जीवन कंडुलना दस्ते का सक्रिय एरिया कमांडर रहा है. साथ ही आत्मसमर्पित नक्सल डिम्बा पाहन का अंगरक्षक रहा है भी रहा है. इतना ही नहीं महेंद्र  चाईबासा, खूंटी इलाके में कई नक्सली कांडों में भी मुख्य रूप से शामिल रहा है और हाल के दिनों में बीरबांकी स्थित स्कूल को उड़ाने का मुख्य आरोपी भी है.

पुलिस ने गिरफ्तार नक्सली के पास से एक पिस्टल और 14 जिंदा कारतूस बरामद किये हैं. एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गिरफ्तार नक्सली के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि चाईबासा जिले के पोड़ाहाट इलाके में सक्रिय सबजोनल कमांडर जीवन कंडुलना के लिए काम करता था और इलाके में एरिया कमांडर भी था.

इसे भी पढ़ें - डाल्टनगंज : अवैध धंधेबाजों के लिए सेफ कॉरिडोर बनी कोयल पुल से सटी अवैध सड़क

महेंद्र के नक्सली कांडों का इतिहास
1 .अप्रैल 2017 को बीरबांकी स्थित प्रोजेक्ट स्कू, अस्पताल और मोबाइल टावर को बम से उड़ा दिया था. 

 

2 .मई 2017 को गीतिलबेड़ा जंगल के पास भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ था, जिसमें 50 किलो का क्लैमर माइंस बरामद हुआ था. महेंद्र इस घटना में शामिल रहा था. 
 

3 . जून महीने में गीतिलबेड़ा जंगल से क्लैमर माइंस बरामद हुआ था, जिसमें महाराज प्रमाणिक और महेंद्र मुंडा दस्ते के लोग शामिल थे. 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...