National

#DelhiFire: अनाज मंडी में लगी भीषण आग, 43 की मौत, 15 की हालत नाजुक, अब तक का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन

New Delhi: दिल्ली के अनाज मंड़ी में रविवार सुबह भीषण आग लग गयी. घटना शहर के रानी झांसी रोड की है. घटना सुबह 5 बजे की है. आग लगते ही इलाके में हड़कंप मच गया.

इस घटना में अब तक पुलिस ने 43 लोगों की मौत की पुष्टि की है. कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं. इनमें 15 की हालत नाजुक बताई जा रही है. घायलों को एलएनजेपी अस्पताल पहुंचाया गया. जहां उनका इलाज चल रहा है. इस घटना में कई लोगों का रेस्क्यू किया गया है. वहीं दिल्ली में यह अब तक का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन बताया जा रहा है.

वहीं लोगों ने तुरंत इसकी सूचना दमकल विभाग को दी. मामले की जानकारी मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश की.

इसे भी पढ़ें- #JharkhandElection: महुआ माजी के समर्थन में हेमंत सोरेन ने किया रोड शो, कहा- हार के डर से बौखलायी भाजपा

मौके पर दमकल की 30 गाड़ियां मौजूद

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि अनाज मंड़ी में मौजूद एक घर में आग लगी है. आग इतनी भीषण है कि आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 30 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं.

आग वाले जगह से कुल 56 लोगों का रेस्क्यू किया गया है. इस घटना में कुल 35 लोगों की मौत की खबर है. गौरतलब है कि जहां आग लगी वह एक तीन मंजीला बेकरी है.

बेकरी की ऊपरी मंजिल पर आग लगी थी. जिसके बाद आग पूरी इमारत में फैल गयी. आग के कारण पूरे इलाके में चारों तरफ धुआं-धुआं हो गया.

इसे भी पढ़ें- आखिर क्यों बोकारो विधानसभा क्षेत्र में मुद्दों की नहीं हो रही चर्चा

अभी भी कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका

वहीं घटना के बाद दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि इलाका काफी कन्जेस्टेड है. जिसकी वजह से यहां आग पर काबू पाना थोड़ा मुश्किल है. लेकिन विभाग की और से कोशिश जारी है. कई लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है.

फिलहाल कुछ और लोगों के फंसे होने की आशंका है. जिन्हें बचाने की कोशिश जारी है. आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है. मौके पर राहत एवं बचाव कार्य अभी जारी है. जानकारी के मुताबिक जहां आग लगी वहां तीन घरों के अंदर फैक्ट्री चल रही थी और प्लास्टिक का काम होता था.

One Comment

  1. 255193 995578Hello, Neat post. There is an problem along with your internet site in internet explorer, might test thisK IE nonetheless may be the marketplace chief and a big section of folks will pass more than your excellent writing due to this problem. 922831

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button