Skip to content Skip to navigation

राखी के मौके पर यूं दिखे स्टाइलिश

नई दिल्ली, 2 अगस्त : भाई बहन के रिश्ते पर आधारित खुशियों के त्योहार राखी के दिन आप चटक रंग वाले परिधान पहनें या आप चाहे तो अपनी शादी की ड्रेस भी पहन सकती है. मेकअप आर्टिस्ट आशमींन मुंजाल और फैशन डिजाइनर अनुराधा रमन ने ग्लैमरस व स्टाइलिश लुक पाने के संबंध में ये सुझाव दिए हैं :

- राखी के दिन आप चटक व भड़कीले रंग जैसे रॉयल ब्लू, पैरट ग्रीन, गहरे मरून, लाल और गहरे गुलाबी रंग के परिधान पहन सकती हैं.

- ब्लिंग या चमकीले कुर्ती के साथ आप चूड़ीदार पहन सकती हैं और बांधनी दुपट्टा ले सकती हैं, हल्के मेकअप के साथ कानों में बड़े झुमके पहन सकती हैं.

- परंपरागत परिधान के साथ वेस्टर्न लुक के लिए आप इकत का लंबा गाउन और मंगलापुरी ड्रेस आजमा सकती हैं, इसके साथ झुमका और रस्टिक सिल्वर नेकपीस पहनें.

- फ्यूजन (भारतीय-पश्चिमी) लुक के लिए ब्लिंग टॉप के साथ आप प्रिंटेड सिल्क स्कर्ट पहन सकती हैं, या चाहें तो दुपट्टा भी ले सकती हैं.

ब्राइडल ड्रेस में कुछ आसान से बदलाव के साथ आप इसे फिर से पहन सकती हैं :

-प्लेन जॉर्जेट या शिफॉन साड़ी के साथ कंट्रास्ट कलर का ब्लाउज पहनें. यह भारी काम वाले ब्लाउज पहनने पर आपके लुक को बैलेंस करेगा। अगर आप चोली पहन रही हैं तो उसके साथ दिन या शाम के फंक्शन के लिए साथ जॉर्जेट या शिफॉन की चौड़े बॉर्डर वाली साड़ी पहनें.

- एक्सेसरी के तौर पर पार्टी क्लच लेना नहीं भूलें.

- दुपट्टे के सिपंल बॉर्डर वाले सिंपल सूट के ऊपर लिया जा सकता है, साथ में क्लासिक रिस्ट वॉच और क्लच लें. दुपट्टे को पलाजो पैंट्स के साथ भी कैरी कर सकती हैं.

- लंहगे को आप प्लेन रॉ सिल्क ब्लाउड या अलग रंग की चोली के साथ पहन सकती हैं. लंहगे के ऊपर कम कढ़ाई वाला दुपट्टा ओढ़े. कम गहने पहनें और कंप्लीट लुक के लिए पार्टी क्लच कैरी करें.

- ऊपर और अंदर की तरफ की लैशलाइन पर ब्लू काजल लगाएं और आईशैडो बिल्कुल नहीं लगाएं, लेकिन आप स्मज प्रूफ काजल लगा सकती हैं जो उमस के मौसम में नहीं फैले.

- नैचुरल लुक के लिए गालों पर पीच रंग का ब्लश लगाएं और गुलाबी रंग का ब्लश लगाने से बचें.

- अच्छे रंग की लिपस्टिक लगाना नहीं भूलें, आप चाहें तो न्यूड शेड की लिपस्टिक लगा सकती हैं। होंठ अगर रूखे या फट गए हैं तो पहले बाम लगा लें. ज्यादा देर तक लिपस्टिक के रंग को होठों पर बरकरार रखने के लिए लिप ग्लॉस लगाएं मेट ऑरेंज या हल्के गुलाबी रंग की लिपस्टिक लगाएं.

Share

UTTAR PRADESH

News WingGajipur, 21 October : उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में मोटरसाइकिल पर आए हमलावरों ने राष्ट्रीय स्...
News Wing Uttar Pradesh, 20 October: धनारी थानाक्षेत्र में पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक इनामी बदमाश औ...
Website Designed Developed & Maintained by   © NEWSWING | Contact Us