Skip to content Skip to navigation

गुजरात के 44 विधायक कर्नाटक से लौटे

Ahmadabad, 07 august : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संपर्क में आने से बचाने के लिए कर्नाटक ले जाए गए 44 कांग्रेस विधायक सोमवार को गुजरात लौट आए. अाठ अगस्त को गुजरात में राज्य सभा चुनाव है. उससे एक दिन पहले इंडिगो के वीमान से कांग्रेसी विधायकों को गुजरात लाया गया है. एयरपोर्ट से सभी को बस से अानंद ले जाया गया. ताकि भारतीय जनता पार्टी को कांग्रेसी विधायक को तोड़ने का मौका न मिले. गुजरात लाने के बाद कांग्रेस के 51 में से बाकी बचे 44 विधायकों को आनंद के निकट निजानंद रिसॉर्ट में ठहराया गया है.


29 जुलाई को विधायकोंं को ले जाया गया था गुजरात

 कांग्रेस के छह विधायकों के इस्तीफे अौर तीन विधायकों के भाजपा में सामिल होने के बाद 29 जुलाई को सभी 44 विधायकों को बेंगलरु ले जाया गया था. विधायकों को वहां के एक निजी रिसार्ट में रखा गया था. वापस लौटने के बाद सोमवार को कांग्रेसी विधायक अपने परिवार के लोगों से मिल सकें.


अानंद से सीधे गांधीनगर जायेंगे विधायक

जानकारी के मुताबिक कांग्रेसी विधायकों को मंगलवार को अानंद से सीधे गांधीनगर ले जाया जायेगा. जहां से वह पार्टी के राज्य सभा सदस्य पद के उम्मीदवार अहमद पटेल के लिए मतदान करेंगे. अहमद पटेल कांग्रेस के अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव हैं. राज्यसभा के लिए वह पांचवीं बार चुनाव लड़ रहे हैं.

Top Story
Share
loading...