Uncategorized

सरकारी तंत्र की देरी व कुशल श्रमिकों की कमी से राजस्थान में निवेश हुआ प्रभावित : एसोचैम

Jaipur :  उद्योग संगठन एसोचैम ने कहा कि सरकारी तंत्र की देरी और कुशल श्रमिकों की कमी के कारण राजस्थान में निवेश प्रभावित हुआ है. एसोचैम के अनुसार, राज्य में परियोजनाओं के लिए भूमि अधिग्रहण, पर्यावरण विभाग की मंजूरी तथा अन्य सरकारी स्वीकृतियों में देरी और कुशल श्रमिक की कमी के कारण निवेश परियोजनाओं की लागत काफी बढ़ गयी हैं. राजस्थान सरकार के उद्योग विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एसोचैम की रिपोर्ट से अनभिज्ञता जताते हुए टिप्पणी करने से इंकार कर दिया.

इसे भी पढ़ें – अजब प्यार की गजब कहानी : पहली मुलाकात में प्यार, दूसरी में शादी, तीसरे में ब्लैकमेलिंग व बेटी का अपहरण और खूंटी पुलिस खामोश !

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ के नेता सीता राम अग्रवाल ने कहा कि, कांग्रेस सरकार ने प्रदेश में निवेश का माहौल तैयार किया था और काफी निवेश भी हुआ था. लेकिन मौजूदा सरकार की नीतियों ने ​उद्योग क्षेत्र में सब खराब कर दिया है.

एसोचैम की रिपोर्ट के अनुसार, राजस्थान में निवेश परियोजनाओं के क्रियान्वयन में औसतन 35 महीने की देरी हो चुकी है. रिपोर्ट के अनुसार, देर हुयी परियोजनाओं में विनिर्माण क्षेत्र की 46.6 प्रतिशत, सेवा क्षेत्र की 16.5 प्रतिशत और बिजली क्षेत्र की 13.9 प्रतिशत परियोजनायें शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें – बढ़ सकती है बिजली संकटः देश के 46 बिजली घरों में एक सप्ताह से भी कम का कोयला भंडार

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button