लालू के जन्मदिन के मौके पर पूरा परिवार आया एक साथ, तेजस्वी ने तेजप्रताप के साथ मतभेद से किया इनकार

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 06/11/2018 - 13:27

Patna : बिहार के पूर्व सीएम और राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव का 71वां जन्मदिन मनाया गया. इस मौके पर पूरा परिवार साथ दिखा. जिसके बाद परिवार ने इस बात से इनकार किया कि तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव के बीच में कोई मतभेद नहीं है. गौरतलब है कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के एक ट्वीट ने राजनीतिक हलकों में हलचल पैदा कर दी थी. तेज प्रताप के ट्वीट से ऐसे संकेत मिल रहे थे कि उनके और उनके छोटे भाई तेजस्वी यादव के बीच सब कुछ ठीक नहीं है. हालांकि , बाद में तेजस्वी ने लोगों से अपील की थी कि वे ‘ तिल का ताड़ न बनाएं.

इसे भी पढ़ें- मेन रोड में दुकानदारों और भाजयुमो कार्यकर्ताओं में विवाद के बाद भगदड़, दुकानें बंद, पुलिस बल तैनात

इस मौके पर तेजस्वी ने क्या कहा

उल्लेखनीय है कि मतभेद की बात सामने आने के बाद पूरे परिवार ने एकसाथ लालू के जन्मदिन का केक काटकर यह बताने की कोशिश की कि परिवार से लेकर पार्टी तक के सभी लोग एक हैं. वहीं तेज प्रताप व तेजस्वी ने इस मौके पर एकदूसरे को केक खिलाकर मतभेद जैसी बातों से साफ इनकार किया. इस मौके पर 71 पाउंड का केक काटा गया. जिसके बाद तेजस्वी ने कहा कि हमारा पूरा परिवार उन्हें जन्मदिन की बधाई देता है साथ ही उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं. उनकी तबीयत ठीक नहीं है और जल्द ही उनका एक ऑपरेशन होने वाला है जिसे लेकर हमसभी को चिंता है. वहीं मतभेद की बात को खारिज करते हुए तेजस्वी ने कहा कि हम दोनों भाई एक साथ हैं और हमेशा साथ रहेंगे.

इसे भी पढ़ें- बोकारो : बालीडीह की कनारी पंचायत में डबल मर्डर, अपराधियों ने युवकों के काटे पैर, आंख भी फोड़ी

क्या है ट्वीट में

बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप ने अपने ट्वीट में कहा था कि मेरा सोचना है कि मैं अर्जुन को हस्तिनापुर की गद्दी पर बैठाऊं और खुद द्वारका चला जाऊं. अब कुछेक ' चुगलों ' को कष्ट है कि कहीं मैं किंग मेकर न कहलाऊं. राधे राधे. गौरतलब है कि तेजस्वी को राजनीति में तुलनात्मक रूप से ज्यादा तवज्जो मिलने के बाद तेज प्रताप की इस टिप्पणी को राजनीति से रिटायर होने की उनकी इच्छा के तौर पर देखा जा रहा है. हांलाकि ट्वीट करने के कुछ ही घंटे बाद तेज प्रताप अपने माथे पर चंदन - टीका लगाकर पत्रकारों के सामने आए और कहा कि मैं राजनीति में ही रहूंगा. मेरे पिता ने इस पार्टी को बनाया है और राजद आज जो कुछ है , उसके लिए मेरे पिता ने कड़ी मेहनत की है. उन्होंने आगे कहा लेकिन अंदर के ही कुछ लोगों से पार्टी को खतरा है. वे असामाजिक तत्व हैं जो मेरे माता - पिता , तेजस्वी , मीसा (बड़ी बहन और राज्यसभा सांसद) और मेरा नाम लेकर अपना एजेंडा चला रहे हैं और पार्टी को बर्बाद कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- झारखंड में कैसे सुधरेगा शिक्षा का स्तर, जब शिक्षकों को मानदेय देने में ही छूट रहे हैं सरकार के पसीने

तेजस्वी मेरे कलेजे का टुकड़ा है : तेज प्रताप

तेज प्रताप ने कहा कि वे पार्टी के मामलों में लालू प्रसाद के बहुत सक्रिय नहीं रह पाने का फायदा उठा रहे हैं. उन्होंने कहा कि लेकिन मैं उन्हें सफल नहीं होने दूंगा. पूर्व मंत्री ने कहा कि मैं किसी काम के लिए जब पार्टी के किसी नेता को फोन करता हूं तो मुझे यह कहकर चुप करा दिया जाता है कि ऊपर से कुछ और आदेश है , इससे मैं अपमानित महसूस करता हूं. तेज प्रताप ने किसी का नाम नहीं लिया लेकिन साफ किया कि तेजस्वी के खिलाफ उनके मन में कोई दुराग्रह नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि तेजस्वी ‘‘ मेरे कलेजे का टुकड़ा है. इस बीच , पूर्व उप - मुख्यमंत्री तेजस्वी ने अपने बड़े भाई से किसी तरह के मतभेद से इनकार किया. उन्होंने कहा कि तेज प्रताप ने  मुझे कलेजे का टुकड़ा कहा है और वह मेरे भाई और मार्गदर्शक हैं. तेजस्वी ने लोगों से अपील की कि वे ‘‘ तिल का ताड़ ’’ नहीं बनाएं. उन्होंने जोर देकर कहा कि तेज प्रताप ने पार्टी को मजबूत किए जाने की भी बात कही है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.  

na
7ocean

 

international public school

 

TOP STORY

सरकार जमीन अधिग्रहण करेगी और व्यापक जनहित नाम पर जमीन का उपयोग पूंजीपति करेगें : रश्मि कात्यायन

नोटबंदी के दौरान अमित शाह के बैंक ने देश भर के तमाम जिला सहकारी बैंक के मुकाबले सबसे ज्यादा प्रतिबंधित नोट एकत्र किए: आरटीआई जवाब

एसपी जया राय ने रंजीत मंडल से कहा था – तुम्हें बच्चे की कसम, बदल दो बयान, कह दो महिला सिपाही पिंकी है चोर

बीजेपी पर बरसे यशवंतः कश्मीर मुद्दे से सांप्रदायिकता फैलायेगी भाजपा, वोटों का होगा धुव्रीकरण

अमरनाथ यात्रा पर फिदायीन हमले का खतरा, NSG कमांडो होंगे तैनात

डीबीटी की सोशल ऑडिट रिपोर्ट जारी, नगड़ी में 38 में से 36 ग्राम सभाओं ने डीबीटी को नकारा

इंजीनियर साहब! बताइये शिवलिंग तोड़ रहा कांके डैम साइड की पक्की सड़क या आपके ‘पाप’ से फट रही है धरती

देशद्रोह के आरोप में जेल में बंद रामो बिरुवा की मौत

मैं नरेंद्र मोदी की पत्नी वो मेरे रामः जशोदाबेन

दुनिया को 'रोग से निरोग' की राह दिखा रहा योग: मोदी

स्मार्ट मीटर खरीद के टेंडर को लेकर जेबीवीएनएल चेयरमैन से शिकायत, 40 फीसदी के बदले 700 फीसदी टेंडर वैल्यू तय किया