न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#Pakistan : कराची से लाहौर जा रही ट्रेन में #Explosion के बाद आग लगी, 65 यात्रियों की मौत

रेलमंत्री शेख रशीद अहमद ने कहा कि चलती ट्रेन में कुछ यात्री नाश्ता बना रहे थे और इस दौरान गैस का सिलेंडर फट गया

75

Lahore : पाकिस्तान में गुरुवार को एक चलती ट्रेन में आग लगने से कम से कम 65 लोगों की मौत हो जाने की खबर है. कई अन्य घायल हो गये हैं. जानकारी के अनुसार ट्रेन में कुछ यात्री गैस सिलेंडर ले जा रहे थे और उनमें विस्फोट होने के कारण आग लगी. तेज़गाम एक्सप्रेस कराची से लाहौर जा रही थी तभी यह हादसा हुआ. पंजाब प्रान्त में लाहौर से 400 किमी दूर रहीम यार खान के पास लियाकतपुर में ट्रेन के तीन डब्बे आग लगने से बर्बाद हो गये.

इसे भी पढ़ें : #Whatsapp के जरिए लोकसभा चुनाव के दौरान पत्रकारों, ह्यमूनराइटस एक्टिविस्ट्स की हुई जासूसी

चलती ट्रेन में नाश्ता बनाने के दौरान गैस का सिलेंडर फट गया

जिला पुलिस अधिकारी आमिर तैमूर ने बताया कि आग लगने से कम से कम 65 लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गये. उन्होंने कहा कि अधिकतर मौत लोगों के ट्रेन से कूदने के कारण हुई. रेलमंत्री शेख रशीद अहमद ने कहा कि चलती ट्रेन में कुछ यात्री नाश्ता बना रहे थे और इस दौरान गैस का सिलेंडर फट गया जिसके कारण यह हादसा हुआ. उन्होंने कहा कि ट्रेन में खाना बनाना गैरकानूनी है.

इसे भी पढ़ें :  राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर #SardarPatel को पीएम ने दी श्रद्धांजलि, भव्य परेड का आयोजन

Related Posts

#Islamabad : विशेष अदालत परवेज मुशर्रफ के खिलाफ देशद्रोह मामले में 17 दिसंबर को सुनायेगी सजा  

मुशर्रफ पर तीन नवंबर 2007 को आपातकाल लगाने के लिए देशद्रोह का मामला चल रहा है. पाकिस्तान की पूर्व मुस्लिम लीग नवाज सरकार ने यह मामला दर्ज कराया था और 2013 से यह लंबित चल रहा है.

मारे गये लोगों में तब्लीगी जमात के लोग शामिल थे

अहमद के अनुसार मारे गये लोगों में तब्लीगी जमात (इस्लामी प्रचारक) के लोग शामिल थे जो एक बड़े आयोजन के लिए लाहौर जा रहे थे. रेलमंत्री ने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि 40 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. अधिकारियों ने बताया कि मृतकों की शिनाख्त करने के प्रयास जारी है.

सेना द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि राहत कार्य जारी है और घायलों को अस्पताल पहुँचाने के लिए हेलीकाप्टर की मदद ली जा रही है. प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस हादसे पर दुख जताया और घायलों को उचित उपचार मुहैया करवाने का निर्देश अधिकारियों को दिया है.

इसे भी पढ़ें : #RSS के सख्त खिलाफ थे #SardarPatel, BJP के श्रद्धांजलि देने से खुशी होती है: प्रियंका

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like