पंचायत चुनाव का हार का बदला लेने के लिए नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म कर हत्या, चार गिरफ्तार

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 01/12/2018 - 22:29

Pakur:  पाकुड़ जिले के लिट्टीपाड़ा थाना क्षेत्र के फुलपहाड़ी में एक नाबालिग बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म कर हत्या करने के मामले में नया मोड़ आ गया है. दुष्कर्म  व हत्या करने के आरोप में पकड़े गए चारो अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अभियुक्तों ने पुलिस के समक्ष बताया कि पंचायत चुनाव के दौरान  बच्ची के पिता ने प्रेम हांसदा की पत्नी मुखिया प्रत्याशी को हराने का काम किया था.  इस लिए बच्ची के साथ दुष्कर्म कर हत्त्या कर दी. पूरे मामले की जानकारी एसपी शैलेन्द्र प्रसाद बर्णवाल ने एक संवाददाता सम्मेलन में दी. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में फुलपहाडी गांव के प्रेम लाल हांसदा, समिएल हांसदा, कट्टी हांसदा एवं शिबू हांसदा शामिल हैं.

क्या है मामला...
लिट्टीपाड़ा थाना क्षेत्र के फुलपहाड़ी गांव के एक व्यक्ति ने आठ जनवरी को लिट्टीपाड़ा थाना में आवेदन देकर 13 वर्षीय नाबालिग बच्ची की गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया था. 9 जनवरी को फुलपहाड़ी के जंगल में चरवाहा द्वारा दतवन तोड़ने के क्रम में एक युवती का शव अस्त व्यस्त अवस्था मे देखा गया. इसकी सूचना आसपास के गांव में दी गई. ग्रामीणों ने इसकी सूचना लिट्टीपाड़ा पुलिस को दी.  बच्ची की पहचान फुलपहाडी के रूप में हुई.

अंडरवियर से हुई आरोपियों की पहचान

लिट्टीपाड़ा पुलिस ने गहन जांच के क्रम में एक अभियुक्त का अंडरवियर स्थल पर गिरा पाया. इसके बाद पुलिस ने परत दर परत मामले का खुलासा होता गया. सबसे पहले पुलिस ने अंडरवियर के आधार पर शिबू हांसदा को हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ की. पूछताछ के क्रम में शिबू ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए घटना में शामिल कट्टी हांसदा, समिएल हंसदा एवं प्रेमलाल हांसदा को गिरफ्तार कराया. आरोपियों ने पुलिस को बताया कि  बीते पंचायत चुनाव में प्रेमलाल हांसदा की पत्नी मुखिया प्रत्याशी के रूप में खड़ी हुई थी. प्रेमलाल ने अपनी पत्नी की जीत सुनिश्चित करने के लिए बच्ची के पिता का सहयोग मांगा था. परंतु बच्ची के पिता ने दूसरे महिला मुखिया प्रत्याशी के पक्ष में काम किया. प्रेमलाल की पत्नी चुनाव हार गई. चुनाव के हार का बदला लेने के लिए लगातार उक्त अभियुक्त फिराक में थे. अभियुक्तों ने बताया कि जैसे ही बच्ची शौच करने गई उक्त अभियुक्तों ने जबरदस्ती जंगल ले गए और बारी बारी से दुष्कर्म किया. जब बच्ची ने घर मे जाकर बताने की बात कही इसके बाद गला दबाकर हत्त्या कर दी गई. 

अभियुक्तों का नाखून सहित अन्य सामानों का होगा डीएनए टेस्ट
एसपी शैलेन्द्र प्रसाद बर्णवाल ने बताया कि दो लड़कों के चेहरे पर खरोंच के निशान पाये गए है. बच्ची अपने बचाव के लिए काफी प्रयास की थी. जिस कारण खरोंच के निशान भी पाए गए हैं. अभियुक्तों के नाखून सहित अन्य सामग्री फोरेंसिक साइंस लेब्रोटरी भेजी जाएगी.  ताकि अभियुक्तों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जा सके.

दुष्कर्मी रिश्ते में चाचा और भतीजा है
एसपी श्री बर्णवाल ने कहा कि प्रेमलाल हंसदा पिता सवमुखी हांसदा एवं समिएल हांसदा, कट्टी हांसदा एवं शिबू हांसदा पिता सवसवीस हांसदा रिश्ते में चाचा भतीजा है. 

चारों अभियुक्तों के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज
घटना में शामिल चारों अभियुक्तों के खिलाफ लिट्टीपाड़ा थाना में भादवि की धारा 302,201,120 बी 34 आईपीसी एवं 4/8 पोक्सो एक्ट के तहत दर्ज किया गया है. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों को सजा दिलाने के लिए पुलिस मामले का स्पीडी ट्रायल करायेगी. 

टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारी होंगे सम्मानित
एसपी ने कहा कि घटना को खुलासा के लिए टीम में शामिल पुलिस निरीक्षक रामचंद्र राम, लिट्टीपाड़ा थाना प्रभारी बी के सिंह, मुफ्फसिल थाना प्रभारी संतोष कुमार एवं हिरणपुर थाना प्रभारी अवधेश सिंह को रखा गया था. एसपी ने कहा टीम शामिल सभी पदाधिकारियों को रिवार्ड दिया जाएगा. 

Special Category
City List of Jharkhand
Top Story
loading...
Loading...