Bihar

#RJD को बिहार में बड़ा झटका, पार्टी उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने छोड़ी राजनीति

Patna: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद की पार्टी आरजेडी को विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका लगा है. पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और लालू यादव के करीबी शिवानंद तिवारी ने सक्रिय राजनीति को बाय-बाय कहते हुए पार्टी में अपनी भूमिका से छुट्टी लेने की घोषणा की है.

शिवानंद तिवारी ने खुद को थका हुआ बताते हुए कहा कि अब थकान अनुभव कर रहा हूं. शरीर से ज्यादा ये मन की थकान है. साथ ही उन्होंने संस्मरण लिखने की भी इच्छा जताई है.

इसे भी पढ़ेंःहरियाणा: कुछ खामियों के कारण पांच बूथों पर आज होगा पुनर्मतदान

‘अब थकान अनुभव कर रहा हूं’

शिवानंद ने मंगलवार को अपने फेसबुक वॉल पर एक पोस्ट के जरिये इसकी घोषणा की.
अपने फेसबुक पर उन्होंने लिखा कि, ‘थकान अनुभव कर रहा हूं. शरीर से ज़्यादा मन की थकान है. संस्मरण लिखना चाहता था. वह भी नहीं कर पा रहा हूं. इसलिए जो कर रहा हूं उससे छुट्टी पाना चाहता हूं’.

उन्होंने आगे लिखा है ‘ संस्मरण लिखने का प्रयास करूंगा. लिख ही दूंगा, ऐसा भरोसा भी नहीं है. लेकिन प्रयास करूंगा. इसलिए राजद की ओर से जिस भूमिका का निर्वहन अबतक मैं कर रहा था, उससे छुट्टी ले रहा हूं’.

इसे भी पढ़ेंःयौन शोषण के आरोपी विधायक ढुल्लू महतो ने कोर्ट में दाखिल की हस्तक्षेप याचिका

आरजेडी में बने रहेंगे शिवानंद

हालांकि, उन्होंने ये साफ किया है कि वो आरजेडी नहीं छोड़ रहे हैं. वो पार्टी में बने रहेंगे. लेकिन सक्रिय राजनीति से अब दूर रहेंगे. हालांकि, पार्टी सूत्रों का कहना है कि शिवानंद तिवारी इन दिनों राजद नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं. अंदरखाने में चर्चा है कि कई फैसलों पर उनसे पूछा तक नहीं गया है. इतना ही नहीं कई सलाहों को नेतृत्व ने नजरअंदाज किया गया है, जिससे वह नाराज चल रहे हैं.

गौरतलब है कि शिवानंद पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जद (यू) में थे लेकिन बाद में वह आरजेडी में शामिल हो गये थे.

इसे भी पढ़ेंः#ODF पलामू का सच : यहां रेलवे ट्रैक ही है ‘सामुदायिक शौचालय’, ट्रेन से कटकर चली गयी थी तीन की जान 

Related Articles

Back to top button