jharkhand/grid/news

रेप की बढ़ती घटनाओं और बलात्कारियों को राजनीतिक संरक्षण के खिलाफ सैंडल मार्च

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 04/21/2018 - 20:24

Ranchi : दुखद घटनाओं के खिलाफ अब तक आपने कैंडल मार्च सुना होगा लेकिन इस बार राजधानी रांची की सड़कों पर महिलाएं अपने हाथों में सैंडल लेकर विरोध जताने के लिए उतरी. देश में बढ़ रही रेप की घटनाओं से आक्रोशित महिलाओं ने केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

रिम्स के डॉक्टर अंशुल ने कहा- मरीजों को बेहतर ट्रीटमेंट देना हमारा काम, हमें खुशी है कि भगवान ने हमें मरीजों की सेवा का मौका दिया

Publisher ADMIN DatePublished Sat, 04/21/2018 - 20:21
Ranchi : रिम्स के जाने माने चिकित्सक डॉ अंशुल कुमार जिन्होंने कार्डियोथोरेसिक एंड वैस्कुलर सर्जरी के द्वारा कई मरीजों की जान बचायी है. युवा होने के साथ ही मरीजों से इनका लगाव अन्य चिकित्सकों से इन्हें अलग करता है. पिछले एक वर्ष से अपनी सेवा रिम्स में दे रहे हैं. न्यूज विंग संवाददाता सौरभ शुक्ला ने इनसे बातचीत की और हृद्य रोग से संबंधित कई सवाल किए. पेश है बातचीत का मुख्य अंश. 

खबरें कोर्ट की : चारा घोटाला मामले में बेंगलुरु के आयकर विभाग के प्रधान मुख्य आयुक्त ने दी गवाही

Publisher ADMIN DatePublished Sat, 04/21/2018 - 19:49

Ranchi : चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार के आर सी 47ए /96 मामले में विशेष न्यायाधीश प्रदीप कुमार की अदालत में शनिवार को दो गवाहों की गवाही दर्ज की गई. गवाह संख्या 521 के रूप में केंद्रीय उत्पाद विभाग के पूर्व अधीक्षक रवीन्द्र कुमार छिब्बर और गवाह संख्या 522 के रूप में बेंगलुरु के आयकर विभाग के प्रधान मुख्य आयुक्त रजनीश कुमार की गवाही दर्ज की गई.

पलामू : 'सिविल सर्विसेज डे' पर समारोह आयोजित, बेहतर कार्य करने वाले अधिकारियों को मिला सम्मान

Publisher ADMIN DatePublished Sat, 04/21/2018 - 19:31

Daltonganj : 12वें सिविल सर्विसेज डे पर शनिवार को पलामू जिले में समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान अलग-अलग क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले अधिकारियों को सम्मानित किया गया, वहीं देश के विकास में आईएएस की भूमिका पर विस्तार से प्रकाश डाला गया. वक्ताओं ने आईएएस अधिकारियों को ‘बोन ऑफ इंडिया’ बताया. कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त अमित कुमार ने कहा कि सिविल सेवा, समाज सेवा एवं नागरिक सेवा का सर्वोत्तम मार्ग है. प्रशासन की विश्वसनीयता उत्तम नागरिक सेवा देकर बढ़ाई जा सकती है.

आम आदमी पार्टी की फैक्ट फाइंडिंग कमेटी ने किया कोडरमा का दौरा, कहा- रघुवर सरकार राजधर्म निभाएं, सभी को जीने लायक माहौल बनाएं

Publisher ADMIN DatePublished Sat, 04/21/2018 - 19:04

Koderma : मंगलवार को कोडरमा के नवाडीह में हुये उत्पात के बाद दहशत का माहौल कायम है. अल्पसंख्यक समाज के अधिकांश घरों के पुरुषों ने गांव छोड़ दिया है. गांव के किसी-किसी घर में ही पुरुष हैं. गांव में सिर्फ महिलाएं बच गई है. वह भी वर्तमान स्थिति में गांव में नहीं  रहना चाहती हैं. मंगलवार को हुई घटना के बारे में गांव की महिलाओं ने कहा कि हमलोगों पर प्रतिबंधित मांस खाने का झूठा आरोप लगाकर हमें गांव से भगाने की कोशिश की जा रही है. मंगलवार को अचानक सैकड़ों की भीड़ ने हमारी बस्ती पर हमला कर दिया तथा मारपीट की. पांच-सात घरों में घुसकर सामान तोड़ दिए.

जून के पहले सप्‍ताह तक जारी रहेगी जलापूर्ति, नगर निगम ने बनाया कंट्रोल रूम

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 04/21/2018 - 18:49

Ranchi: रांची नगर निगम शहर वासियों की पानी की किल्‍लत से उबारने के लिए 24 घंटे काम कर रही है. पानी की परेशानी पर निकाय चुनाव अधिसूचना के बाद निगम की सक्रियता से यह व्‍यवस्‍था शुरू हुई थीजिसे चुनाव बाद 17 अप्रैल तक चलाने की बात कई गई थी. तब कई संगठनों ने सवाल उठाये थे. रांची नगर निगम की यह व्‍यवस्‍था अभी भी चल रही है. नगर आयुक्‍त शांतनु अग्रहरि ने बताया कि शहरवासियों को पानी की किल्‍लत से जूझना नहीं पड़ेगा.

पुराने रंगत में रांची नगर निगम, कारों में लगाया जा रहा व्‍हील लॉक, बाइक और दुकानों के सामान जब्‍त

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 04/21/2018 - 18:30

Ranchi: अगर आप शहर में शॉपिंग के वक्‍त गाड़ी पार्किंग के लिए लापरवाह हैं तो सचेत रहिये. निकाय चुनाव खत्‍म होने के बाद रांची नगर निगम फिर से एक्टिव हो गया है. निगम की इंफोर्समेंट टीम अपने पुराने रंगत में लौट आई है. व्‍यस्‍त सड़क किनारें खड़ी कारों में व्‍हील लॉक लगाया जा रहा हैवहीं दूसरी ओर नो पार्किंग में लगी बाईक्‍स को उठवा लिया जा रहा है.

पलामू : दुल्हन को छोड़ बाइक की सवारी दूल्हे राजा को पड़ी महंगी, पहुंच गया अस्पताल

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 04/21/2018 - 18:13

Daltonganj : शादी के बाद दुल्हन को छोड़कर नयी मोटरसाइकिल की सवारी करना दूूल्हे राजा को महंगी पड़ गयी. युवक सड़क दुर्घटना में घायल हो गया और उसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. साथ ही सड़क दुर्घटना में  मोटरसाइकिल भी क्षतिग्रस्त हो गयीी.

loading...
Loading...