lifestyle

रिम्स में बढ़ायी जायेंगी 100 एमबीबीएस की सीटें, केंद्र ने दी 24 करोड़ की स्वीकृती

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 06/19/2018 - 18:54
Ranchi: राज्य के सबसे बड़े अस्पताल राजेंद्र इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एंड हॉस्पिटल में एमबीबीएस की सीटें बढ़ाने को लेकर केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है. गौरतलब है कि रिम्स में वर्तमान समय में एमबीबीएस की 150 सीटें थीं. विभाग के द्वारा केंद्र सरकार को सीट बढ़ाने की अनुमति देने के बाद सरकार ने 100  सीटें बढ़ाने का फैसला लिया है. रिम्स प्रभारी निदेशक डॉ आरके श्रीवास्तव ने कहा है कि सरकार के इस फैसले से झारखंड में चिकित्सकों की कमी अब समाप्त हो जाएगी. सीट बढ़ाए जाने से अधिक से अधिक संख्या में छात्र नामांकन कराएंगे, जिससे राज्य में चिकित्सकों की कमी दूर होगी. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने 24 करोड़ रूपए की स्वीकृति सीट बढ़ाने के लिए दी है.

गर्मियों में बढ़ते गुस्से और स्ट्रेस से इस तरह पाएं छुटकारा

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 05/23/2018 - 12:48

NW Desk : गरमियों के दिन में स्ट्रेस बढ़ जाता है. इसका कारण है दिमाग में मौजूद कॉर्टिसॉल नाम का स्ट्रेस हॉर्मोन्स बहुत ज्यादा चार्ज हो जाता है. ठंड के मौसक के मुकाबजे ये हॉर्मोन गर्मी में ज्यादा चार्ज होते हैं. जिसकी वजह से इसका तापमान गुस्से का रूप ले लेता है और बाहर निकलता है.  वहीं लोगों को इसके कारण ज्यादा स्ट्रेस और मूड डिसऑर्डर से गुजरना पड़ता है.

स्वास्थ्य और आर्थिक मोर्चे के लिए गैर संचारी रोग नियंत्रण में निवेश फायदेमंद है : WHO

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 05/18/2018 - 16:13

New Delhi : विश्व स्वास्थ्य संगठन ( डब्ल्यूएचओ ) ने एक रिपोर्ट जारी की है. रिपोर्ट के मुताबिक विश्व के सबसे गरीब देश कैंसर और हृदय संबंधी विकार जैसे रोगों की रोकथाम और उपचार में निवेश को यदि बढ़ाते हैं तो इससे 80 लाख लोगों की जान तो बच ही सकती है. इसका एक फायदा यह भी होगा कि इन देशों को ऐसा करके वर्ष 2030 तक 350 अरब डॉलर का फायदा भी मिल सकता है.

इसे भी पढ़ें- हृदय स्वस्थ रखना है तो खाएं मछली

हृदय स्वस्थ रखना है तो खाएं मछली

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 05/17/2018 - 17:10

Boston : हफ्ते में दो दफा मछली खाने से दिल का दौरा कम होता है और हृदय को स्वस्थ रखने में मदद मिलती है. ऐसा मछली में काफी मात्रा में मौजूद ओमेगा 3 वसीय अम्लों के कारण होता है. अमेरिेकी हार्ट एसोसिएशन की वैज्ञानिक सलाह में यह दावा किया गया है. अमेरिका में हावर्ड टी एच चान स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ के प्रोफेसर ऐरिक बी रिम ने बताया कि वैज्ञानिक अध्ययनों में ओमेगा 3 वसीय अम्लों में, सी फूड खाने से होने वाले फायदे की बात सामने आयी है.

डाइट में शामिल करें अनानास और रहें बिल्कुल फिट

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 05/15/2018 - 13:57

News Wing Desk : फल खाना सेहत के लिये बेहद फायदेमंद होता है. खासकर गर्मी के मौसम में इंस्टेंट एनर्जी फलों और उसके जूस से मिलती है. गर्मी का खास फल आम होता है. लेकिन अनानास भी गर्मी का एक खास फल है. जिसे खाने से ज्यादा लोग जूस के रूप में इस्तेमाल करना पसंद करते हैं. अनानास का जूस बच्चों से लेकर बड़ों तक का फेरवेट होता है.

गर्मियों में पीयें गन्‍ने का जूस और दिल को रखें फिट

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 05/14/2018 - 17:04

News Wing Desk : गर्मी के दिनों में थकावट और गर्मी दोनों से ही राहत जूस से ही मिल पाता है. साथ ही सूखते गले की तरावट भी जूस से ही मिट पाती है. इसमें भी यदि गन्ने का जूस मिल जाये तो कहने ही क्या. गन्ने के गुणों से हर कोई वाकिफ नहीं है. लेकिन हम आपको बता रहे हैं कि कैसे गन्ना ना सिर्फ गर्मी में राहत देता है , बल्कि इसमें पाये जाने वाले मिनरल आपको सेहतमंद भी बनाते हैं.    

मेट गाला 2018 इवेंट पर दिखा दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा का हॉट स्टाइल

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 05/08/2018 - 09:58
New York: अमेरिका के न्यूयॉर्क सिटी में मेट गाला 2018 इवेंट का आयोजन हो रहा है. इस मेट गाला 2018 इवेंट में इंडियन बॉलीवुड सेलिब्रिटीज का जलवा भी देखने को मिल रहा है. बॉलीवुड स्टार दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा ने यहां अपनी दिलकश अंदाज से लोगों की आंखों को चकाचौंध कर दिया.

देना चाहती हैं अपने घर को यूनिक लुक तो करें इन वॉलपेपर का सलेक्शन

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 04/27/2018 - 13:51

News Wing Desk: हर कोर्इ चाहता है कि उनका घर सुंदर दिखे. ऐसे में आजकल हर कोर्इ अपने घर के इंटीरियर सजावट की और बहुत ज्यादा ध्यान दें रहे हैं. अगर आप भी स्वीड होम को मेकओवर करना चाहती हैं, तो दीवारों का कलर बदलने के साथ ही कुछ अलग वॉल डेकोर के लिए वॉलपेपर्स का यूज करें. इससे आप अपने आशियाने को यूनिक लुक देकर खूबसूरत बना सकती हैं.

ये नुस्खे रखेंगे आपको गर्मियों की हर बीमारी से दूर

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 04/23/2018 - 15:00

News Wing Desk: गर्मी से निजात पाने के लिए प्राकृतिक उपायों से बढ़कर कुछ भी नहीं. डॉक्टर्स भी इस बात को मानते हैं कि आयुर्वेद पद्धति के जरिए चिलचिलाती धूप और गर्मी से निजात पाई जा सकती है. गर्मी के अनुकूल अपनी दिनचर्या में बदलाव लाकर इस मौसम में भी सेहतमंद रहा जा सकता है, बशर्ते कि आप हर नियम का सख्ती से पालन करें.

7ocean

 

international public school

 

TOP STORY

हजारीबाग डीसी तबादला मामला : देखें कैसे बीजेपी के जिला अध्यक्ष कर रहे हैं कन्फर्म  

न्यूज विंग की खबर का असर :  फर्जी  शिक्षक नियुक्ति मामले में तत्कालीन डीएसई दोषी करार 

बिजली बिल के डिजिटल पेमेंट से मिलता है कैशबैक, JBVNL नहीं शुरू कर पायी है डिजिटल पेमेंट की व्यवस्था

स्वीकार है भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की खुली बहस वाली चुनौती : योगेंद्र प्रताप

लाठी के बल पर जनता की भावनाओं से खेल रही सरकार, पांच को विपक्ष का झारखंड बंद : हेमंत सोरेन   

सुप्रीम कोर्ट का आदेश : नहीं घटायी जायेंगी एमजीएम कॉलेज जमशेदपुर की मेडिकल सीट

मैट्रिक व इंटर में ही हो गये 2 लाख से ज्यादा बच्चे फेल, अभी तो आर्ट्स का रिजल्ट आना बाकी  

बीजेपी के किस एमपी को मिलेगा टिकट, किसका होगा पत्ता साफ? RSS बनायेगा भाजपा सांसदों का रिपोर्ट कार्ड

आतंकियों की आयी शामतः सीजफायर खत्म, ऑपरेशन ऑलआउट में दो आतंकी ढेर- सर्च ऑपरेशन जारी

दिल्ली: अनशन पर बैठे मंत्री सत्येंद्र जैन की बिगड़ी तबियत, आधी रात को अस्पताल में भर्ती

भूमि अधिग्रहण पर आजसू का झामुमो पर बड़ा हमला, मांगा पांच सवालों का जवाब