Ranchi

संत जेवियर कॉलेज के प्रिंसिपल फादर डॉ निकोलस टेटे को दी गई विदाई, 31 मई को होंगे रिटायर

Publisher NEWSWING DatePublished Sun, 05/27/2018 - 20:45

Ranchi : शायद ही ऐसा होता है जब किसी कॉलेज का छात्र उसी कॉलेज का प्रिंसिपल बन जाये. मगर संत जेवियर कॉलेज के छात्र फादर डॉ निकोलस टेटे कॉलेज के प्रिंसिपल बने और 18 वर्ष 4 महीने तक कॉलेज को अपनी सेवा दी. वे 31 मई को रिटायर होने वाले हैं. उनके सम्मान में विदाई समारोह का आयोजन किया गया. कॉलेज के महासचिव अंकुश कुमार शर्मा ने प्यार और सम्मान के प्रतीक के रूप में एक शॉल और स्मृति चिन्ह देकर उनको सम्मानित किया.

निपाह वायरस : झारखंड में हमारे सामने दो खतरे, केरल से आने वाली ट्रेन और मोरहाबादी में चमगादड़ों का बसेरा

Publisher NEWSWING DatePublished Sun, 05/27/2018 - 16:44

Ranchi : निपाह वायरस ने देश में नया भय पैदा कर दिया है. केरल में 11 मौतों के बाद झारखंड में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है. रांची वासियों के समक्ष दो खतरे हैं. पहला सबसे बड़ा खतरा केरल से आने वाली सीधी ट्रेन हटिया-अर्नाकुलम एक्सप्रेस. चूंकि, केरल प्रभावित क्षेत्र है, ऐसे में वहां से पीड़ित कोई व्यक्ति रांची आता है तो यहां संक्रमण फैलने की आशंका है. दूसरा खतरा है- मोरहाबादी में निपाह वायरस के वाहकों यानी चमगादड़ों (बादुर) का बसेरा.

खबरें कोर्ट की : पत्नी को जहर देकर मारने के प्रयास में  आरोपी को दो साल की सजा, जमानत

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 05/26/2018 - 21:11

Ranchi  : अपर न्यायायुक्त एसके पांडे की अदालत ने दहेज को लेकर पत्नी को जहर पिलाकर मारने के प्रयास के मामले में अभियुक्त अमजद खान को दो साल की सजा सुनाई है. अदालत ने अमजद पर पांच हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है. हालांकि उसे अदालत से जमानत भी मिल गयी.  यह मामला नरकोपी थाना कांड संख्या 48/15 से संबंधित है. थाने में दर्ज एफआईआर के अनुसार पीड़िता की शादी 19 अक्टूबर 2013 में हुई थी. अमजद ने दो-तीन माह तक उसे ठीक से रखा.

बिजली कलेक्शन सेंटर में सरेआम 1,19,690 रुपये की लूट, ग्राहक बनकर दाखिल हुए थे अपराधी

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 05/26/2018 - 21:06

Ranchi : झारखंड की राजधानी रांची बढ़ते अपराध से हलकान है. सरकार और पुलिस महकमे की ओर से रांची को अपराध मुक्त बनाने के दावे तो बार-बार सामने आते रहे हैं, लेकिन नतीजा वही है- ढाक के तीन पात. ज्यादातर मामलों में पुलिस तब मौके पर पहुंच पाती है, जब सांप निकल जाए और लकीर पीटना बाकी रह जाए. ताजा मामला राजभवन के पास न्यू मार्केट स्थित बिजली करेक्शन सेंटर का है, जहां अज्ञात अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया.

तीन अपराधी हथियारों के साथ धराये, फ्लाइट से आते थे रांची, क्राइम कर प्लेन से निकल जाते थे

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 05/26/2018 - 21:00

Ranchi  : खलारी इलाके से तीन अपराधियों को हथियारों के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों में ऑफताब अंसारीदाबिर और दानिश शामिल है.

तीन राज्यों की पुलिस को जिस नक्सली की थी तलाश, उसे पटना से किया गया गिरफ्तार

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 05/26/2018 - 20:37

Ranchi : बिहार की राजधानी में छुपकर इलाज करा रहे हार्डकोर नक्सली सुबोध कुमार सिंह को झारखंड पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पिछले कई दिनों से वह कंकड़बाग इलाके में रहकर अपना इलाज करवा रहा था. हार्डकोर नक्सली ने भोजपुर कॉलोनी के रहने वाले शैलेंद्र कुमार दि्वेदी के मकान में अपना ठिकाना बना रखा था. झारखंड पुलिस टीम लगातार नक्सली सुबोध कुमार को ट्रेस करने में जुटी थी.

सिल्ली विधानसभा : मतदाता नहीं खोल रहे अपने पत्ते, झामुमो व आजसू के छूटे पसीने

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 05/26/2018 - 20:32

Silli : सिल्ली विधान सभा क्षेत्र में शनिवार शाम चुनाव प्रचार समाप्त हो गया. अब थके हारे प्रत्याशी अपनी जीत-हार का आकलन करने में जुट गये हैं. साथ ही डोर टू डोर मतदाताओं से संपर्क चालू है. 28 मई को किसकी झोली में मतों का अंबार लगेगा, यह देखना दिलचस्प होगा. चुनावी उंट किस करवट बैठेगा, अभी बस इसके कयास ही लगाये जा सकते हैं.

झारखण्ड में निपाह वायरस को लेकर हाई अलर्ट जारी, पशुओं द्वारा खाए गए फलों को न करें प्रयोग

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 05/26/2018 - 20:24
Ranchi : केरल में निपाह वायरस ने कई लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है. निपाह वायरस का खतरा पूरे देश में मंडरा रहा है. इसे देखते हुए झारखंड के स्वास्थ्य विभाग ने भी ऐहतियातन पूरे राज्य में अलर्ट जारी कर दिया है. सभी जिलों के सिविल सर्जन को निपाह वायरस के संक्रमण से अलर्ट रहने का निर्देश दिया है. वहीं राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में भी निपाह वायरस के खतरे को देखते हुए प्रबंधन ने तैयारी कर ली है.

निगम के इंजीनियर को नगर विकास मंत्री ने किया शोकॉज, दिया निर्देश ‘रउरे मन के जोहार’ वाक्य से लिखा हो अरबन हाट का मुख्य गेट

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 05/26/2018 - 19:54

Ranchi : रांची नगर निगम के इंजीनियर को नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने शोकॉज किया है. उन्होंने काम करने वाले ठेकेदार को भी ब्लैक लिस्टेड करने का निर्देश दिया है. मंत्री सीपी सिंह शनिवार को रांची नगर निगम क्षेत्रान्तर्गत जुडको व निगम द्वारा बन रहे विभिन्न योजनाओं के निरीक्षण में निकले थे.

स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने जेनेरिक दवा लिखने का दिया निर्देश, रिम्स निदेशक ने कहा डॉक्टर पर दवा लिखने का नहीं बना सकते हैं दबाव

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 05/26/2018 - 19:23

Ranchi : केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने स्वीकार किया है कि अभी अधिसंख्य डॉक्टर जेनेरिक दवाई नहीं लिख रहे है. हालांकि उन्होंने डॉक्टरों से समाज के प्रति संवेदनशील होने का आह्वान करते हुए कहा कि वे जेनेरिक दवा ही लिखें. उन्होंने कहा कि जेनेरिक दवा लिखने को लेकर डॉक्टरों को निर्देश दिया गया है. इसे सख्ती से अनुपालन कराया जाएगा.