Hazaribagh

...तो 257 मुखिया एक साथ प्रधानमंत्री को सौंपेंगे त्यागपत्र

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 05/22/2018 - 19:37
Hazaribagh : पंचायत के अधिकार में कटौती की कोशिस के विरोध में पंचायती राज के निर्वाचित प्रतिनिधियों का रघुवर सरकार के प्रति अक्रोश बढ़ता जा रहा है. सरकार ने राज्य के सभी अनुसूचित गावों में आदिवासी विकास समिति और गैर-अनुसूचित गावों में ग्राम विकास समिति के माध्यम से पांच लाख रुपये तक की योजनाओं जैसे पोखर, कुआं, डोभा आदि के चयन और कार्यान्वयन का निर्णय लिया है. सरकार के इस निर्णय के विरोध में राज्य के मुखिया संघ की ओर से राजभवन के समक्ष धरना भी दिया जा चुका है. वहीं सरकार के द्वारा इस संबंध में लिए गये निर्णय को मुखिया संघ पेसा कानून और झारखंड पंचायती राज अधिनियम के सीधा उलंघन और इसे कमजोर करने की सजिश के रूप में देखने लगा है. हजारीबाग में मुखिया संघ ने आपातकालीन बैठक कर सरकार के निर्णय के खिलाफ आंदोलन की रणनीति बनाई है. बैठक में कई प्रस्ताव भी पास किए गये हैं.

हजारीबाग के कोलियरियों में माफिया-अपराधी वसूल रहे 5825 रुपया प्रति ट्रक

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 05/22/2018 - 12:28
Hazaribagh: हजारीबाग जिले के कई कोलियरियों में कोयले की माफियागिरी जमकर चल रही है. रंगदार, ठेकेदार थानेदार की मिलीभगत से मजदूरों की पीठ पर बंदूक रखकर चलने वाली इस गुंडागर्दी में हर दिन लाखों की वसूली लेवी की तरह होती है. रैलीगढ़ा, गिद्दी, वाशरी, आरगड़ा में यह अवैध कारोबार जमकर चल रहा है. मजदूर काले और माफिया-पुलिस लाल हो रहे हैं. हरेक ट्रक से खर्चा के नाम पर 5825 रुपये की वसूली की जा रही है. इसमें मजदूरों को केवल 3140 रु मिलते हैं. बाकी रुपये थाना से लेकर विभिन्न तबकों के लोगोंं तक पहुंचा दिया जाता है.

हजारीबागः आपसी रंजिश में युवक की हत्या, सरेशाम मारी गोली

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 05/17/2018 - 10:32
Hazaribagh: हजारीबाग के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में 25 साल के मोहम्मद सेराज नामक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. घटना बुधवार शाम की है. खबर है कि अमृत नगर निवासी स्व: मुबारक हुसैन के बेटे की हत्या आपसी रंजिश में की गई है. सेराज के सीने में दो गोलियां लगी है, खून से लतपत उसे सदर अस्पताल में लाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. सूचना के बाद मुफस्सिल थाना प्रभारी सुमन कुमार दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और जांच पड़ताल शुरु की.

हजारीबागः बिना मुआवजा दिये केरेडारी में रैयती जमीन पर सड़क बना रहा है NTPC

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 05/16/2018 - 10:03
Hazaribagh: हजारीबाग के केरेडारी के जोरदाग गांव में चट्टी बरियातू कोल माइंस के द्वारा एनटीपीसी के द्वारा रैयती जमीन पर जबरदस्ती सड़क निर्माण करा रहा है. जिस भू-खंड पर सड़क का निर्माण कराया जा रहा है, उसके लिए जमीन मालिकों को मुआवजा नहीं दिया गया है. और जिस सड़क का निर्माण कराया जा रहा है, उसका इस्तेमाल सार्वजनिक नहीं होने वाला है. सड़क का इस्तेमाल एनटीपीसी अपने लिए करेगी.

हजारीबागः SBM B.Ed कॉलेज के प्रिंसिपल पर छात्रा से छेड़खानी का आरोप, विरोध में धरना-प्रदर्शन

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 05/15/2018 - 12:05

Hazaribagh: जिले के एसबीएम बीएड कॉलेज में दो छात्रों से छेड़खानी का मामला सामने आया है. पीड़ित छात्राओं का कहना है कि अक्सर उनके साथ अमर्यादित व्यवहार किया जाता है. छात्राओं ने बताया कि गुरु-शिष्य के रिश्ते को तार-तार करते हुए कॉलेज के प्राचार्य ही इस तरह की हरकत को अंजाम देते हैं. कॉलेज की छात्राओं का कहना है कि प्राचार्य डॉ. अनिल सिंह अक्सर उनके साथ दुर्व्यवहार करते हैं.

हजारीबाग : SISF के जवानों ने दो आदिवासी मजदूरों को पीटकर तोड़े उनके हाथ

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 05/14/2018 - 11:28

एनटीपीसी के पंकरी-बरवाडीह कोल माईंस परियोजना के त्रिवेणी सैनिक के मजदूर हैं दोनों, घटना के विरोध में मजदूरों का धरना

Hazaribag: एनटीपीसी के ठेकेदार त्रिवेणी सैनिक कंपनी के कोल माइंस में काम करने वाले मजदूरों की शनिवार की देर रात सुरक्षा में लगे एसआईएसएफ के जवानों ने बेरहमी से पिटाई कर दी. जिसमें दो मजदूरों का हाथ टूट गया. घायलों में इतिज निवासी मुकेश गंझु और उरूब निवासी मिथुन रवानी हैं, जिनके हाथ तोड़ दिए गए.  इस घटना से आक्रोशित मजदूर रविवार को आन्दोलन पर उतर आए और काम बंद कर दिया.  साइडिंग के पास सभी धरना पर बैठ गए.

हजारीबाग : अनियंत्रित ट्रक ने मारी स्कूल वैन को टक्कर, छह से ज्यादा बच्चे घायल

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 05/12/2018 - 14:37

Hazaribagh :  जिले के कटकमदाग प्रखंड स्थित कुद के समीप स्कूली बच्चों से भरी टाटा मैजिक को  पीछे से आ रहे ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी. टाटा मैजिक रास्ते में एक बच्चे को पिक करने के लिये रूका था, तभी यह हादसा हो गय़ा. इस घटना में छह से ज्यादा बच्चे घायल हैं. स्थानीय लोग आनन- फानन में बच्चों को लेकर सदर अस्पताल पहुंचे और इलाज कराया. जबकि कुछ बच्चों को निजी क्लिनिक उनके परिजन ले गय़े. चूंकि कुछ बच्चों के पैर टूटने की भी खबर है.

मुख्य सूचना आयुक्त का आदेश : NTPC जमीन अधिग्रहण से संबंधित दस्तावेज अधिवक्ता सत्य प्रकाश को दिखायें

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 05/12/2018 - 12:02
हजारीबाग के बड़कागांव में है एनटीपीसी का पकरी-बरवाडीह कोल परियोजना Ranchi: हजारीबाग के बड़कागांव में एनटीपीसी की पकड़ी-बरवाडीह कोल परियोजना से संबंधित दस्तावेज दिखाने का आदेश मुख्य सूचना आयुक्त ने दिया है. मुख्य सूचना आयुक्त ने दिल्ली हाई कोर्ट के अधिवक्ता सत्य प्रकाश पांडेय के आवेदन पर सुनवाई करते हुए यह आदेश दिया है. आदेश में कहा गया है कि एनटीपीसी को अगर कागजात दिखाने में आपत्ति है, तो वह अधिवक्ता को सभी तरह के कागजात को इंस्पेक्ट करने की व्यवस्था करे. यह काम चार सप्ताह के भीतर करेे. 

दबंगईः 19 साल पुरानी सड़क काटी, दो गांवों का मुख्य मार्ग से टूटा संपर्क

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 05/11/2018 - 13:10

Hazaribagh: हजारीबाग के चौपारण में एक शख्स ने दबंगई दिखाते हुए 19 साल पहले बनी एक सड़क को काटकर खेत से मिला दिया है. जिससे दो गांवों कोल्हुआ और बेंदुआरा नावा से भुइयां टोली जाने के रास्ते को काटकर मुख्य मार्ग से अलग करने का मामला सामने आया है. पूरे मामले को लेकर 6 लोगों ने थाने में आवेदन दिया है. जिसमें सड़क काटने और जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल कर प्रताड़ित करने की बात कही गयी है.