Palamu

पलामू : आत्माकर्मियों और कृषि मित्रों की हड़ताल का असर कृषि चौपाल पर  

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 06/20/2018 - 19:38

Daltonganj : बुधवार को प्रखंड स्तर पर शुरू कृषि चौपाल में पलामू समेत राज्यभर के आत्माकर्मियों और जिला स्तर पर कृषि मित्रों की अनिश्चितकालीन हड़ताल का व्यापक असर देखने को मिला. जानकारी के अभाव में किसान चौपाल तक नहीं पहुंच पाये,  नतीजा सारी कुर्सियां खाली रहीं  और कार्यक्रम स्थल पर सन्नाटा पसरा रहा .

पलामू : डीटीओ ने की स्कूल बसों की जांच, ओवरलोड बसों को चेतावनी देकर छोड़ा गया

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 06/20/2018 - 19:07

Daltonganj :  सुप्रीम कोर्ट ने स्कूल बसों के लिए गाइड लाइन तय की है, लेकिन स्कूल संचालक बसों को अपने हिसाब से संचालित करते रहे हैं. स्कूल बसों से स्कूल जाने वाले बच्चों की सुरक्षा के लिए अब अभिभावक संघ ने कमर कस ली है. बता दें कि संघ की पहल पर बुधवार को जिला परिवहन पदाधिकारी जयदीप तिग्गा ने सड़क सुरक्षा टीम के साथ चियांकी में कई स्कूल बसों की जांच की.

पलामू: गरीबों का हक मार रहे नेउरा मुखिया पर कार्रवाई, अंत्योदय कार्ड पर राशन उठाव करते धराया

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 06/20/2018 - 16:34

Palamu: पलामू जिले में साधन सम्पन्न लोगों ने भी फर्जीवाड़ा कर खाद्य सुरक्षा कानून के तहत राशन कार्ड बनवा लिये हैं. ऐसे लोग, जो साधन-सम्पन्न होने के बावजूद गरीबों का हक मार रहे हैं. इस वजह से कई जरूरतमंद इसके लाभ से वंचित हैं. अब धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई में चैनपुर प्रखंड के नेउरा के मुखिया लुकमान अंसारी को अंत्योदय राशन कार्ड से अनाज का उठाव करते पकड़ा गया.

पलामू : जिले के एकमात्र ब्लड बैंक में खून खत्म, खतरे में जान

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 06/20/2018 - 08:58

Daltonganj : स्थानीय सदर अस्पताल स्थित पलामू जिले का एकमात्र ब्लड बैंक खाली हो गया है. ब्लड बैंक में खून की कमी हो जाने से मरीजों की जान आफत में फंस गयी है. खून इंसान के जीवन  की सबसे बड़ी जरूरत है. किसी रोग से पीड़ित या दुर्घटना में घायल व्यक्ति को तत्काल खून की जरूरत होती है. वैसे तो पलामू जिले में लोग रक्तदान स्वेच्छा से करते आये हैं और इससे जरूरतमंदों को रक्त की उपलब्धता होती रही है. लेकिन  सदर अस्पताल स्थित जय जवान ब्लड बैंक में खून की कमी घोर चिंता की बात है.

पलामू: एसपी ने लगायी पाठशाला,  बैंक प्रबंधकों को दिये सुरक्षा टिप्स

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 06/19/2018 - 19:58

Daltonganj  :  पिछले 15 जून को शहर में हुई 54 लाख रुपये की छिनतई जैसी घटनाओं की पुनरावृति रोकने के लिए पलामू पुलिस ने एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिये हैं. इस सिलसिले में जिले के पुलिस अधीक्षक इन्द्रजीत माहथा ने विभिन्न सरकारी और निजी बैंक के प्रबंधकों की पाठशाला लगायी और उन्हें सुरक्षा के टिप्स दिये. पुलिस अधीक्षक ने बैंक प्रबंधकों को घटना के दिन (15 जून) का आईसीआईसीआई बैंक के भीतर का सीसीटीवी फुटेज भी दिखाये और यह बताने का प्रयास किया कि सुरक्षा मानकों की किस हद तक अनदेखी की गयी.

पलामू: विद्यालय चले चलाएं अभियान को लेकर वर्कशॉप, नामांकन अभियान पर जोर देने का निर्णय

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 06/19/2018 - 16:43

Palamu: विद्यालय चले-चलाएं अभियान-2018 को सफल बनाने को लेकर स्थानीय जिला स्कूल में जिलास्तरीय बैठक-सह-कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि जिले के उपायुक्त अमीत कुमार, आरडीडीई रामयतन राम व जिला शिक्षा पदाधिकारी-सह-नोडल पदाधिकारी श्रीमती अरूणा नाथ ने संयुक्त रूप से किया.

पलामू: महिला का अर्धनग्न शव बरामद, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 06/19/2018 - 11:20

Daltonganj : डालटनगंज-रांची मुख्य पथ से सटे सदर थाना क्षेत्र के जोगियाही में मंगलवार को एक महिला का अर्द्धनग्न शव  मिलने से सनसनी फैल गयी. महिला के साथ दुष्कर्म करके उसकी हत्या की आशंका व्यक्त की जा रही है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है.

पलामू : 54 लाख लूट की गुत्थी सुलझाने में उलझी पुलिस ने तीन संदिग्धों की तस्वीर जारी की

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 06/18/2018 - 21:12

Daltonganj : शहर के अति व्यस्ततम क्षेत्र जिला स्कूल के पास से पिछले 15 जून को सरेआम हुई 54 लाख की छिनतई मामले की गुत्थी सुलझाने में पुलिस अब तक नाकाम रही है. घटना के चार दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली है और जिले का कोई भी पुलिस अधिकारी इस मामले में कुछ भी बताने से परहेज कर रहे हैं.

पलामू: पत्नी की टांगी से काटकर हत्या, पति गिरफ्तार

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 06/18/2018 - 20:53

Daltonganj:   पति-पत्नी का रिश्ता सात जन्मों के लिए होता है, लेकिन कभी-कभी रिश्तों में आयी हल्की खटास भी हिंसक रूप से लेती है. पलामू जिले में कुछ इसी तरह घटना सामने आयी है. जिले के लेस्लीगंज थाना क्षेत्र के कनौदा गांव में हल्का विवाद के बाद एक महिला की उसके पति ने टांगी से काटकर हत्या कर दी. घटना के बाद आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पलामू : सोशल मीडिया पर आपतिजनक पोस्ट करने के आरोप में दो युवक भेजे गये जेल

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 06/18/2018 - 20:45

 Daltonganj:  पलामू जिले में  आपतिजनक खबरें पोस्ट करने वाले दो लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ पुख्ता सबूत मिलते ही कार्रवाई की गयी. खबरों के अनुसार जिले के पांकी थाना पुलिस ने माड़न गांव से दो युवकों को सोशल मीडिया का दुरूपयोग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. सोमवार को दोनों को जेल भेज दिया गया.

7ocean

 

international public school

 

TOP STORY

मैं नरेंद्र मोदी की पत्नी वो मेरे रामः जशोदाबेन

दुनिया को 'रोग से निरोग' की राह दिखा रहा योग: मोदी

स्मार्ट मीटर खरीद के टेंडर को लेकर जेबीवीएनएल चेयरमैन से शिकायत, 40 फीसदी के बदले 700 फीसदी टेंडर वैल्यू तय किया

मोदी सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार ने निजी कारणों से दिया इस्तीफा

बीसीसीआई अधिकारियों को सीओए की दो टूकः अपने खर्चे पर देखें मैच

टीटीपीएस गाथा : शीर्ष अधिकारी टीटीपीएस को चढ़ा रहे हैं सूली पर, प्लांट की परवाह नहीं, सबको है बस रिटायरमेंट का इंतजार (2)

धोनी की पत्नी को आखिर किससे है खतरा, मांग डाला आर्म्स लाइसेंस

हजारीबाग डीसी तबादला मामला : देखें कैसे बीजेपी के जिला अध्यक्ष कर रहे हैं कन्फर्म  

न्यूज विंग की खबर का असर :  फर्जी  शिक्षक नियुक्ति मामले में तत्कालीन डीएसई दोषी करार 

बिजली बिल के डिजिटल पेमेंट से मिलता है कैशबैक, JBVNL नहीं शुरू कर पायी है डिजिटल पेमेंट की व्यवस्था

स्वीकार है भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की खुली बहस वाली चुनौती : योगेंद्र प्रताप