Chatra

गजवा मुखिया चंद्रिका यादव हत्याकाण्ड का उद्भेदन, सियासी फायदे के लिए सगे भाई और पूर्व मंत्री ने मिलकर रची थी साजिश !

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 05/21/2018 - 19:53

Chatra : राजनीति का खेल सबसे जुदा होता है. ना तो इसमें कोई सगा भाई होता है और ना ही कोई हमदर्द. प्रतापपुर के गजवा पंचायत के मुखिया चंद्रिका प्रसाद यादव हत्याकांड में ऐसी ही खुदगर्जी का मामला प्रकाश में आया है.

DMO और BDO की कार्यशैली पर उठते सवालः बगैर वजन कराए जब्त स्टोन लदे वाहनों को किया मुक्त

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 05/19/2018 - 09:44
Chatra: हमेशा चर्चा में रहने वाला जिले का जिला खनन कार्यालय एक बार फिर सुर्खियों में है. इस बार गिद्धौर बीडीओ एजाज अंसारी की अनुशंसा पर स्टोन लदे जब्त वाहनों को बगैर वजन कराए फाइन वसूलने को लेकर खनन विभाग चर्चा में है. दरअसल गिद्धौर बीडीओ सह सीओ ने विगत पांच अप्रैल को प्रखंड के चतरा-हजारीबाग मुख्यपथ पर स्थित जपुआ गांव के पास वाहन जांच के क्रम में बगैर खनिज परिवहन चालान के स्टोन बोल्डर लदे तीन हाईवा JH13D9369, JH13D5763 व JH13D6231 को पकड़ा था. जिसे जब्त कर गिद्धौर थाना के हवाले कर दिया था. बाद में बीडीओ ने जब्त वाहनों का कांटा घर में वजन कराए बगैर फाइन वसूल कर मुक्त करने की अनुशंसा जिला खनन पदाधिकारी से कर दी.

पुलिस सिर्फ आम्रपाली-मगध पर सख्त, अशोका, पिपरवार पुरनाडीह व रोहिणी कोलियरी में भी होती है हर माह करीब 12 करोड़ की वसूली

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 05/16/2018 - 15:04
Ranchi: चतरा के टंडवा स्थित आम्रपाली और मगध कोल परियोजना पिछले चार साल से चर्चा में है. चर्चा की वजह दोनों कोलियरी से कोयला उठाव करने वाली कंपनियों से टीपीसी के उग्रवादियों द्वारा प्रति माह की जाने वाली करोड़ों की वसूली है. मीडिया में भी आम्रपाली व मगध कोल परियोजना में हो रही वसूली की खबरें छपती हैं. इसलिए पुलिस भी वहीं पर कार्रवाई करती है. लेकिन एेसा नहीं है कि टीपीसी के उग्रवादी सिर्फ उन्हीं  दोनों कोलियरियोंं से अवैध वसूली कर रहा है. चतरा जिला में ही स्थित अशोका, पिपरवार, पुरनाडीह और रांची जिला में स्थित रोहिणी कोल परियोजना से कोयला का उठाव करने वाले कंपनियों व ट्रांसपोर्टरों से भी प्रति माह करोड़ों की वसूली की जा रही है. इन चारो कोलियरियों से होने वाली वसूली का हिस्सा भी वैसे ही बंंटता है, जैसे कि  टंडवा में. मतलब नक्सली, कुछ नेता और कुछ पुलिस अफसर सभी को बंधी-बंधाई रकम मिलती है.

चतरा : अवैध नर्सिंग होम के खिलाफ चला विशेष छापामारी अभियान, सात नर्सिंग होम सील, झोला छाप डॉक्टरों की दुकानदारी बंद

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 05/12/2018 - 21:33

Chatra : अवैध क्लीनिक संचालित कर झोला छाप डॉक्टरों ने अबतक जिले में सैकड़ों लोगों को मौत की आगोश में भेज दिया है. कुछ मामले उजागर होते हैं और कुछ मामले में गरीब परिवार को पता ही नहीं चलता है कि पीड़ित की मौत का कारण ये झोला छाप डॉक्टर थे. मगर इन झोला छाप डॉक्टरों की गलत इलाज की वजह से सैकड़ो लोग मौत को गले लगा चुके हैं.

चतरा : पहले घूस लेने के आरोप में जेल गये थे मुखिया, छूटते ही महिला संग रंगरलिया मनाते पकड़ाये

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 05/12/2018 - 19:09

Chatra : मयूरहंड प्रखंड के सोकी पंचायत के मुखिया राजकुमार मेहता पर योजना के नाम पर महिलाओं से यौन शोषण करने का मामला प्रकाश में आया है. पूरे प्रखण्ड क्षेत्र में यह घटना चर्चा का विषय बना हुआ है. ग्रामीणों ने एक महिला के साथ सोकी पंचायत के मुखिया को रंग रलिया मनाते रंगे हाथ पकड़ा, जिसका वीडियो भी वायरल हो गया है. सोकी पंचायत के मुखिया राजकुमार मेहता का विवादों संग चोली-दामन का साथ है.

ओडीएफ पंचायत का सच : बगैर शौचालय निर्माण के संवेदक ने कर ली राशि की निकासी, लोग खुले में शौच को मजबूर

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 05/09/2018 - 21:45

Chatra : चतरा के गिद्धौर प्रखंड स्थित बारीयातु पंचायत पिछले साल ही अप्रैल में ओडीएफ घोषित हुआ, लेकिन इसकी जमीनी हकीकत कुछ और ही है. आज भी इस पंचायत के ग्रामीण खुले में शौच जाने पर मजबूर हैं. कारण एक वर्ष के बाद भी सैकड़ों शौचालयों का निर्माण अधूरा है. लेकिन पैसे की निकासी पूरी कर ली गई है. इसका खुलासा तब हुआ जब प्रखंड 20 सूत्री कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष चिंतामन दांगी के नेतृत्व में टीम गठित कर शौचालय निर्माण की जांच की गई.

पैक्स का लोन नहीं चुकाया तो बीजेपी नेता गये जेल, भाजपा ने पुलिस पर लगाया घपलेबाजों से सांठगांठ का आरोप

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 05/07/2018 - 19:14

Chatra : सदर थाना पुलिस ने वर्ष 2008 के एक पुराने मामले में सोमवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश महामंत्री गोविंद राम दांगी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. भाजपा नेता पर पैक्स से पंद्रह हजार रुपया लोन लेकर वापस नहीं करने का आरोप है. इनके विरुद्ध पैक्स के पूर्व अध्यक्ष सह राजद नेता चंद्रदेव गोप ने

Chatra Horror: उसके साथ हुई गैंग रेप की सूचना दी गयी थी इटखोरी थाना प्रभारी के नंबर पर, पुलिस ने कहा समझा-बुझा दीजिये

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 05/05/2018 - 15:52

Ranchi: चतरा के इटखोरी थाना क्षेत्र के केंदुआ गांव में नाबालिग के साथ पहले दुष्कर्म और फिर घर में घुस कर जिंदा जला देने की घटना किसी की भी रुह कंपा दे. जला कर मार देने की घटना की खबर मीडिया में आने के बाद पुलिस ने 18 अभियुक्तों में से 14 को गिरफ्तार कर लिया है. पर, सवाल मुखिया के बयान ने इटखोरी पुलिस को कटघरे में खड़ा कर दिया है. मुखिया ने अॉन कैमरा कहा है कि दुष्कर्म की घटना के बाद इसकी सूचना इटखोरी थाना प्रभारी के मोबाइल पर फोन करके दी गयी थी. तब उधर से कहा गया कि वह चतरा जा रहे हैं. समझा-बुझा दो. हम चतरा से लौटेंगे, तब जाएंगे. 

चतरा एसपी के तबादले को लेकर रांची की दौड़ लगा रहे टीपीसी के उग्रवादी और उससे जुड़े कोयला कारोबारी

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 05/05/2018 - 12:54
Ranchi: चतरा के एसपी अखिलेश बी वारियर की वजह से उग्रवादी संगठन टीपीसी और उससे जुड़े कोयला के कुछ कारोबारियों की परेशानी बढ़ गयी है. टीपीसी और कोयला कारोबार से जुड़े कुछ लोग इन दिनों रांची की दौड़ लगा रहे हैं. खबर है कि टीपीसी से जुड़े कोयला कारोबारी चार मई को रांची में जुटे थे. यहां एसपी के तबादले को लेकर करोड़ों रुपये तक खर्च करने पर विचार किया गया. इसके लिए चंदा करने का भी निर्णय लिया गया. जो लोग एक साथ बैठे थे, उनमें एक पूर्व मंत्री, एक सेना का जवान, टीपीसी से जुड़े विनोद गंझू, अर्जुन गंझू समेत अन्य लोग शामिल थे.

चतरा : रेप के बाद नाबालिग की अस्मत की कीमत लगाने वाली मुखिया समेत 14 गिरफ्तार, छावनी में तब्दील हुआ गांव  

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 05/05/2018 - 11:12

Chatra :  ईटखोरी थाना क्षेत्र के राजा केंदुआ गांव में दुष्कर्म के बाद नाबालिग की जलाकर हत्या मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की है. मामले में पुलिस ने पंचायत करने वाली मुखिया तिलेश्वरी देवी समेत घटना में संलिप्त 14 लोगोंं को गिरफ्तार कर लिया है.