Dhanbad

केन्द्र ने चार साल में झारखंड को दस विश्वविद्यालय दिये- सीएम

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 05/26/2018 - 09:41

Sindri (Jharkhand) : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र सरकार के कार्यों का प्रतिफल है कि 40 साल में जिस राज्य में मात्र तीन मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया गया वहीं केंद्र सरकार ने गुणवत्ता पूर्ण उच्च व तकनीकी शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से 4 साल में 10 विश्वविद्यालय दिये हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत करते हुए रघुवर दास ने यह बात कही और बताया कि धनबाद के ही शिक्षा के प्रति समर्पित बिनोद बिहारी महतो के नाम से विश्वविद्यालय की स्थापना की गई है.

हमारा सपना हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज से सफर करे : नरेंद्र मोदी

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 05/25/2018 - 18:06
Dhanbad : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को धनबाद के बलियापुर से 27 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास किया. इस मौके पर मोदी ने सिंदरी खाद कारखाना, देवघर में एम्स व हवाई अड्डा व पतरातू थर्मल पावर परियोजना का शुभारंभ किया. धनबाद के बलियापुर में प्रधानमंत्री के पहुंचते मोदी-मोदी के नारे से आयोजन स्थल गूंज उठा. पीएम मोदी को सुनने के लिए करीब एक लाख की संख्या में वहां लोग मौजूद हैं. मौके पर पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्री रघुवर दास, राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, सुदर्शन भगत व अनंत कुमार भी मौजूद हैं.

पीएम मोदी ने कहा- काले हीरे की खान पर बैठी है यहां की जनता, झारखंड में पूरे देश में उजाला फैलाने की ताकत

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 05/25/2018 - 17:50

Dhanbad : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को धनबाद के बलियापुर से 27 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास किया. इस मौके पर मोदी ने सिंदरी खाद कारखानादेवघर में एम्स व हवाई अड्डा व पतरातू थर्मल पावर परियोजना का शुभारंभ किया.

धनबाद पहुंचे पीएम मोदी, झारखंड को दी 27 हजार करोड़ की पांच परियोजनाओं की सौगात

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 05/25/2018 - 16:51

Dhanbad : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को धनबाद के बलियापुर से 27 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास किया. इस मौके पर मोदी ने सिंदरी खाद कारखाना, देवघर में एम्स व हवाई अड्डा व पतरातू थर्मल पावर परियोजना का शुभारंभ किया. धनबाद के बलियापुर में प्रधानमंत्री के पहुंचते मोदी-मोदी के नारे से आयोजन स्थल गूंज उठा.

नेहरू के बाद मोदी पहुंचेंगे कोयलांचल की धरती पर, 27,212 करोड़ की योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 05/23/2018 - 11:55

Dhanbad : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 मई को धनबाद के बलियापुर में 27,212 करोड़ की छह बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय ने डायस प्लान को मंजूरी दे दी है. इसके अनुसार बलियापुर में प्रधानमंत्री के अलावा राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, मुख्यमंत्री रघुवर दास, केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार, पीयूष गोयल, जेपी नड्डा, आरके सिंह, सुदर्शन भगत, राज्य सरकार के मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी, अमर बाउरी, विधायक फूलचंद मंडल, एयरपोर्ट अथाॅरिटी के चेयरमैन, एनटीपीसी सीएमडी व केंद्रीय मंत्रालयों के सचिव रहेंगे.

धनबाद : इंसानियत को किया शर्मसार, PMCH में मरीज के बेड के ऊपर दीवार पर लिखा HIV

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 05/21/2018 - 14:30

Dhanbad : धनबाद में इंसानियत को शर्मिंदा करने वाला मामला सामने आया है. जहां जिले के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में एक मरीज के बेड की ऊपरी दिवार पर एचआईवी लिखकर चिपका दिया. गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि एचआईवी पीड़ित मरीज की पहचान को गुप्त रखा जाए. बावजूद इसके अस्पताल प्रबंधन ने मरीज की पहचान सर्वाजनिक कर दी. साथ ही कोर्ट के आदेश की खुलेआम धज्जियां भी उड़ाई.

धनबादः इंसाफ के लिए दर-दर भटक रही एक मां, लालची ससुरालवालों ने बेटे से किया दूर

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 05/19/2018 - 15:20
Dhanbad: एक मां आज अपने कलेजे के टुकड़े से दूर है. अपने बेटे को देखने, छूने, उसे गले से लगाने के लिए वो तरस रही है. लेकिन दहेजलोभियों की करतूत ऐसी की उन्हें ना तो एक मां का दर्द नजर आता है, ना ही उसकी ममता. इधर पीड़ित महिला अपने बेटे को वापस पाने के लिए इंसाफ की आस में दर-दर भटक रही है. जी हां, ये दर्द है, पुरुलिया की रहनेवाली नीतू सेन गुप्ता का जिसकी शादी 2008 में धनबाद मनईटांड़ के राजू सेन गुप्ता से हुई थी.

गोलियों की तड़तड़ाहट से फिर दहला धनबाद, फिल्मी अंदाज में संदीप मोदी की हत्या

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 05/19/2018 - 12:24

Dhanbad : जिले के केंदुआडीह थाना क्षेत्र स्थित काली बस्ती निवासी संदीप मोदी (23) की कुछ लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी. गौरतलब है कि रोज की तरह संदीप अपनी कार से सुबह जिम गया था. जिसके बाद मटकुरिया गुरुद्वारा के पास जिम से वापस लौटने के दौरान धनसार गोधर नौ नंबर पुल के पास तीन बाइक सवार अज्ञात अपराधियों ने संदीप की कार को घेर लिया. कार को घेरने के बाद सभी ने ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दी. और घटना को अंजाम देने के बास सभी अपराधी फरार हो गये. 

प्राथमिक विद्यालय को विलय कर बंद किये जाने का छात्रों और ग्रामीणों ने किया विरोध, PM से लगायी गुहार

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 05/19/2018 - 09:39

Topchanchi (Dhanbad) : प्राथमिक विद्यालय करमाटांड़ को विलय कर बन्द किये जाने के विरोध में गुरुवार को विद्यालय के छात्र-छात्राओं तथा ग्रामीणों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पोस्टकार्ड लिख कर विलय को वापस लेने की मांग की. विरोध प्रदर्शन के पूर्व पांचायत के मुखिया विकास कुमार महतो की मौजूदगी में ग्रामीणों की विद्यालय में आमसभा हुई. आमसभा के दौरान ग्रामीणों ने कहा की नियम को ताख पर रख कर विद्यालय का विलय किया गया है जो सही नहीं है. विद्यालय में 21 बच्चे हैं तथा जिस विद्यालय में उक्त विद्यालय का विलय किया गया है उसकी दूरी एक किलोमीटर से अधिक है.

धनबादः 5 साल की मासूम की रेप के बाद हत्या, पुलिस गिरफ्त में आरोपी

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 04/30/2018 - 11:57

Dhanbad: जिले के मुनीडीह थाना क्षेत्र के जटुडीह कॉलोनी में शनिवार देर रात एक 5 साल की मासूम हैवानियत की शिकार बनी. खबर है कि आरोपी ने दुष्कर्म के बाद नाबालिग की हत्या कर दी . पुलिस ने फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि आरोपी बच्ची को जबरन एक शादी समारोह में खाना खिलाने के नामपर लेकर गया और इस वारदात को अंजाम दिया. पुलिस ने मासूम के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.