Deoghar

देवघरः विश्व प्रसिद्ध बैद्यनाथ मंदिर के महंत सरदार पंडा अजीतानंद ओझा का निधन

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 05/22/2018 - 11:44

Deoghar: देवघर के विश्व प्रसिद्ध बाबा बैद्यनाथ मंदिर के महंत सरदार पंडा अजीतानंद ओझा का निधन हो गया. मिली जानकारी के अनुसार, सरदार पंडा अजीतानंद ओझा लो ब्लड प्रेशर से पीड़ित थे. और इसी वजह से उन्हें चक्कर आया और वो गिर पड़े. जिसके बाद आनन फानन में उन्हें देवघर सदर अस्पताल ले जाया गया.

पुलिस ने लूटकांड का 12 घंटे में किया पटाक्षेप, एक अपराधी गिरफ्तार, लूट के रुपये भी बरामद

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 05/17/2018 - 17:15

Deoghar : देवघर नगर थाना क्षेत्र के मीनाबाजार में उमेश साव नामक व्यक्ति से बुधवार को पांच लाख रुपये लूट लिए जाने की घटना का एक मामला सामने आया था देवघर पुलिस ने 12 घंटे के अंदर मामले का उदभेदन कर दिया.

देवघर : ट्रक ड्राइवर से पैसा लूटने के आरोप में भाजयुमो के दो कार्यकर्ता गिरफ्तार

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 05/07/2018 - 08:45

Deoghar: देवघर के रिखिया थाना क्षेत्र के रिखिया-दर्दमारा मुख्य पथ पर नवोदय विद्यालय के समीप शनिवार को दिनदहाड़े हथियार दिखाकर ट्रक चालक से लूटपाट की गयी. इस  मामले में पुलिस ने रविवार को दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. एक युवक गोविंद यादव की गिरफ्तारी भाजयुमो के रिखिया मंडल कार्यालय से हुई है. वह रुद्रपुर का रहने वाला है. जबकि एक युवक मनीष कुमार को लोढ़िया स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया. लूटपाट करने के एक आरोपी पनियापगार निवासी शुभम कुमार अग्रवाल की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है. गिरफ्तार किये गये दोनों युवक भाजयुमो के कार्यकर्ता हैं.

देवघर : चैंबर अध्यक्ष ने नये विद्युत टैरिफ पर जताई आपत्ति, कहा- प्रोफेशनल हाथों में सौंपे विद्युत व्यवस्था

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 04/27/2018 - 20:31

Deoghar : चैंबर अध्यक्ष रंजीत गाडोदिया ने नियामक आयोग द्वारा शुक्रवार को घोषित नये विद्युत टैरिफ पर आपत्ति जताई और कहा कि बिजली शुल्क बढाने की प्रक्रिया में कई खामियां हैं. कहा कि आज शाम चार बजे झारखंड विद्युत नियामक आयोग ने नया बिजली टैरिफ प्लान घोषित किया,  जबकि आज दो बजे से 5 बजे तक औद्योगिक क्षेत्रों में पावर कट रहा.  पावर कट की दयनीय स्थिति से राज्य के उद्योग बंदी के कगार पर हैं.  वर्तमान परिप्रेक्ष्य में झारखंड विद्युत वितरण निगम लिमिटेड क्वालिटी एवं क्वांटिटी बिजली मुहैया कराने में पूरी तरह से अक्षम है.

मोमेंटम झारखंड की चौथी ग्राउंड ब्रेकिंग में 151 कंपनियों का शिलान्‍यास, सीएम का दावा,10 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 04/27/2018 - 19:57

Deoghar : कुमैठा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्सदेवघर में मोमेंटम झारखण्ड के चौथे ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह का का उद्घाटन मुख्यमंत्री रघुवर दास ने किया. इस दौरान 151 कंपनियों का शिलान्यास किया गया,  जिसमें कुल 27 सौ करोड़ का निवेश किया जाएगा.

देवघर एसबीआई लूटकांड मामले में पुलिस को मिली सफलता, हथियार के साथ एक गिरफ्तार

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 02/12/2018 - 21:34

Deoghar : देवघर के बाजला चौक स्थित एसबीआई बैंक लूटकांड के आरोपी उपेन्द्र यादव को गोली पिस्टल के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है. उपेन्द्र यादव बिहार झारखंड के कई बैंक लूटकांड में आरोपी है. छापेमारी दल में नगर थाना के पुलिस निरीक्षक विनोद कुमार, जसीडीह थाना के पुलिस निरीक्षक श्याम किशोर महतो, सहायक अवर निरीक्षक उमेश पांडे, सहायक अवर निरीक्षक रामानुज सिंह थाना के कई जवान शामिल थे.

देवघर बाबा मंदिरः प्रचार-प्रसार व विज्ञापन पर 1.70 करोड़ और सांस्कृतिक कार्यक्रम पर 95 लाख रुपये खर्च करना दान के पैसों का दुरुपयोग तो नहीं !

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 01/24/2018 - 10:34

Deoghar: देवघर स्थित विश्व विख्यात बाबा मंदिर में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. विशेषकर आर्थिक मामलों के मुद्दों पर. आरटीआई एक्टिविस्टों को बाबा मंदिर के पदाधिकारियों से सूचना के अधिकार के तहत जो जानकारी मिली है, वह प्रथम दृष्टया मंदिर के आय के पैसों के दुरुपयोग की तरफ इशारा करती है. जो जानकारी सामने आयी है, वह चौंकाने वाला है. पिछले तीन साल में बाबा मंदिर की आमदनी में से 1.70 करोड़ रुपया का खर्च प्रचार-प्रसार और अखबारों को विज्ञापन देने पर किया गया. 95 लाख रुपया खर्च कर तीन दिनों का सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया.

देवघर : जमीन अधिग्रहण से ठंड में बेघर हुए मजदूर की मौत

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 01/08/2018 - 16:24

Deoghar : जिले में इस समय एयरपोर्ट के विस्तारीकरण कार्य चल रहा है. लेकिन एयरपोर्ट के विस्तारीकरण का कार्य एक शख्स के मौत की वजह बन गयी. मृतक का नाम पोचा मांझी है और उसकी उम्र 45 साल बतायी जा रही है. पोचा मांझी पेशे से बंधूआ मजदूर का काम करता था और अपने परिवार के साथ हवाई अड्डा क्षेत्र में ही रहता था. उसके घर की माली हालत भी ठीक नहीं थी.

देवघर : अस्थायी गुमटी की जांच के दौरान भारी मात्रा में फर्जी आयुर्वेदिक औषधि जब्त

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 01/06/2018 - 10:38

Deoghar : ड्रग इंस्पेक्टर प्रणव प्रभात ने देवघर-गिरिडीह मुख्य पथ पर स्थित अस्थायी गुमटी की जांच की. जहां से भारी मात्रा में आयुर्वेदिक औषधियों को जब्त किया गया. प्रणव प्रभात ने जब्त किये गये औषधियों को नगर थाना प्रभारी बिनोद कुमार के जिम्मे सौंप दिया. वही प्रणव प्रभात ने फर्जी तरीके से लेवल लगाकर व औषधि बेचने को लेकर गुमटी मालिक पर केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.