Dumka

दुमका : बिजली समस्या को लेकर चायपानी गांव के ग्रामीण की मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र में शिकायत, समाधान का मिला आश्वासन

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 04/17/2018 - 21:53

Dumka : दुमका जिला के शिकारीपाड़ा प्रखंड स्थित जमुगड़िया पंचायत के अंतर्गत चायपानी गांव में कई वर्षों से बिजली नहीं है. चायपानी गांव में सड़क टोला, मांझी टोला और बीडा टोला है. सड़क टोला में लगी ट्रांसफॉर्मर से सड़क टोला को बिजली आपूर्ति की जाती थी.

दुमका ग्रामीण बैंक में 9 लाख की डकैती

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 04/12/2018 - 17:20

Ranchi: दुमका शहर स्थित ग्रामीण बैंक में अपराधियों ने 9 लाख की डकैती की घटना को अंजाम दिया है. घटना को पांच आपराधियों ने अंजाम दिया है. घटना गुरुवार की शाम करीब चार बजे की है. घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी भाग निकले. डकैती के दौरान अपराधियों ने एक चौकीदार के साथ मारपीट भी किया. जिसके बाद डकैती की सूचना पुलिस को दी गयी. तब पुलिस बैंक पहुंची.

घटना के वक्त कम थी ग्राहकों  की संख्या

शिकारीपाड़ा अंचल के क्लर्क महेश गुप्ता चार हजार रुपये रिश्वत लेते धराये

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 04/03/2018 - 21:36

Dumka : भ्रष़्टाचार निरोधक ब्यूरो दुमका की टीम ने मंगलवार को दुमका जिले के शिकारीपाड़ा अंचल कार्यालय के क्लर्क महेश गुप्ता को चार हजार रुपये रिश्वतलेते हुए गिरफ्तार कर लिया.

दुमका के मुड़जोड़ा गांव में दो महीने से बिजली नही, जनप्रतिनिधियों की उदासीनता ने बढ़ाई तकलीफ

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 03/26/2018 - 20:22

Dumka : यूं तो ग्रामीण विद्युतीकरण को लेकर सरकार ने पूरा जोर लगाया. कई गांवों तक बिजली भी पहुंचाई, मगर तंत्र ने ये मान लिया कि इतने में ही उसकी जिम्मेदारी खत्म हो गई. लिहाजा विद्युतीकरण तो हो गया, मगर उसकी देखरेख करने की फुर्सत किसी के पास नहीं है.

दुमका सदर अस्‍पताल में ड्यूटी से गायब रहते हैं डॉक्टर , पूछने पर मिलती है भ्रामक जानकारी

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 03/22/2018 - 13:37

Ranchi/Dumka: झारखंड के सरकारी अस्‍पतालों में डॉक्‍टरों को ड्यूटी से गायब रहने की छूट मिली हुई है. अगर यहां के अस्‍पताल में डॉक्‍टरों के लंबे समय से अस्‍पताल में अनुपस्थित रहने के बावजूद भी उनके खिलाफ सरकारी कार्रवाई नहीं की जाती है. बल्कि सूचना मांगने पर लोगों को अधूरी जानकारी देकर दिग्‍भ्रमित किया जाता है.  यह हाल दुमका सदर अस्‍पताल का है.

झारखण्ड चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने की बैठक, कहा- अपने हक के लिए संगठित होंं अनुबंधकर्मी

Publisher NEWSWING DatePublished Sun, 03/18/2018 - 19:33

Dumka : झारखण्ड चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ जिला शाखा दुमका की बैठक डायग्नोस्टिक सेंटर परिसर में बामदेव गोराई की अध्यक्षता में संपन्न हुई.

नवम्बर-दिसम्बर के बीच दुमका डीटीओ के लॉगइन को हैक कर 38 वाहनों का कर दिया नाम ट्रांसफर और कर्ज मुक्त, आठ मार्च को लॉगइन में प्रवेश का आया नोटिफिकेशन

Publisher NEWSWING DatePublished Sun, 03/18/2018 - 15:30

Dumka : साइबर एक्सपर्ट किस कदर अपने हुनर का गलत प्रयोग कर अपराध कर रहे हैं, इसका अंदाजा दुमका के जिला परिवहन पदाधिकारी के लॉगइन को हैक कर हुये फर्जीवाड़े से लगाया जा सकता है. प्रशासन को भी ये साइबर एक्सपर्ट अपना निशाना बनाने में लगे हुये हैं. दुमका के जिला परिवहन पदाधिकारी के लॉगइन को हैक कर बड़े पैमाने पर फर्जी कार्य किये गये. इस फर्जीवाड़े से परिवहन विभाग के राजस्व को भी नुकसान पहुंचा है.

घटवार-घटवाल को अनुसूचित जनजाति में शामिल करने पर बोले रघुवर - कांग्रेस ने किया बाहर, हम करेंगे शामिल

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 03/16/2018 - 09:34

Dumka : घटवार-घटवाल जाति को अनुसूचित जनजाति में शामिल करने की मांग को लेकर गुरुवार को सीएम रघुवर दास ने कहा कि सरकार इसके लिये गंभीर है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इसके लिये उन्होंने कार्मिक विभाग को आदेश भी दे दिया है. यह आदेश उन्होंने 18 जनवरी को ही दे दिया था. घटवार-घटवाल समाज का दो महीने के अंदर टीआरआइ आर्थिक व समाजिक सर्वेक्षण कर लेगा. वहीं भूल सुधार के लिये टीआरआइ की रिपोर्ट को कैबिनेट में पारित होने बाद केंद्र सरकार को भेज दिया जायेगा.

दुमका में घटवार-घटवाल समाज के कार्यक्रम में सीएम के खिलाफ हुई नारेबाजी, समाज के लोगों ने कहा जुमलेबाजी बंद करो 

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 03/15/2018 - 19:34
Dumka : अखिल भारतीय आदिम जनजाति समूह संघर्ष मोर्चा के बैनर तले भुइयां घटवाल सम्मेलन में जमकर हंगामा हुआ. एक तरफ सीएम रघुवर दास जहां जनता को संबोधित कर रहे थे, तो दूसरी तरफ कुछ लोग कार्यक्रम स्थल के बाहर गेट पर जमीन पर लेट गए. दरअसल सीएम ने जैसे ही कहा कि कांग्रेस की गलतियों का खामियाजा घटवाल-घटवार समाज आज भी भुगत रहा है.

दुमका में सिदो-कान्हू की प्रतिमा के साथ छेड़छाड़, आक्रोशित लोगों ने किया धरना-प्रदर्शन

Publisher NEWSWING DatePublished Sun, 03/11/2018 - 20:03

Dumka : दिनांक 11 मार्च रविवार को पोखरा चौक दुमका में स्थापित संताल हुल के महानायक सिदो-कान्हू मुर्मू की प्रतिमा के साथ अज्ञात असामाजिक तत्वों ने छेड़छाड़ किया. प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ किये जाने से नाराज विभिन्न आदिवासी संगठन के लोगों ने विरोध-प्रदर्शन किया. संगठनों ने प्रतिमा के छेड़छाड़ करने वाले दोषियों को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग की.

loading...
Loading...