Garhwa

गढ़वाः स्वास्थ्य केंद्रों की हालत खस्ता, नहीं आते डॉक्टर- इलाज के लिए जाना पड़ता है सदर अस्पताल

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 05/11/2018 - 12:41

Garhwa: झारखंड सरकार हर जरुरतमंद तक स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने का दावा करती है. लेकिन हकीकत ये है कि सुदूर गांवों में सामुदायिक केंद्रों की हालत खस्ता है. डॉक्टर की कमी और सुविधाओं के अभाव में मरीजों को बाहर रेफर कर दिया जाता है. कभी-कभी थोड़ी सी देरी जानलेवा साबित होती है. गढ़वा से कुछ ऐसी ही तस्वीर सामने आयी है, जहां कांडी थाना क्षेत्र के सेमौरा गांव निवासी एक प्रसूता की गुरुवार को सदर अस्पताल गढ़वा में मौत हो गई.

इंदिरा आवास : कागजों में बने मकान, अधिकारियों-बिचौलियों की मिलीभगत से राशि का घालमेल

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 05/10/2018 - 19:44

Garhwa : भवनाथपुर प्रखंड के सिन्दुरिया पंचायत में बिना इंदिरा आवास बनाये लाखों रूपये गबन कर लेने का मामला प्रकाश में आया है. यह मामला मुख्यमंत्री जन संवाद में आए मामले की जांच के दौरान प्रकाश में आया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार सत्र 2010-11 एवं 2014-15 के बीच गड़बड़ी करते हुए सिर्फ कागज पर ही सरकारी आवास बनाकर सरकारी राशि का बंदरबांट किया गया है.

गढ़वा : एसडीओ और सीओ ने ओवर लोड वाहनों के खिलाफ चलाया चेकिंग अभियान, 42 ओवर लोड ट्रक जब्त

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 05/08/2018 - 19:25

Nagar Untari (Garhwa): नगर उंटारी अनुमंडल पदाधिकारी कमलेश्वर नारायण एवं अंचल पदाधिकारी अरुणिमा एक्का ने ओवर लोडिंग ढुलाई के विरुद्ध छापामारी अभियान चलाया, जिसमें 42 ओवर लोडेड ट्रकों को जब्त किया गया. सभी जब्त ट्रकों को थाने के हवाले कर दिया गया है.

गढ़वा एसपी पर कार्रवाई की मांग को लेकर राज्यभर के वकीलों ने की हड़ताल, कहा – बंद हो मनमानी  

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 05/04/2018 - 10:35

Ranchi  :  गढ़वा और धनबाद में वकीलों के साथ किये गये मारपीट के विरोध में शुक्रवार को राज्य भर के वकील हड़ताल पर हैं. हाई कोर्ट समेत जिला व अनुमंडल की अदालतों में काम काज बंद हो गया है. मालूम हो कि गढ़वा के एसपी ने वहां के वकील आशीष कुमार  के साथ मारपीट की थी. वह रिम्स में भरती हैं.

गढ़वा : अवैध उत्खनन से नदियों के अस्तित्व पर खतरा, भू-गर्भ जल को भी हो रहा नुकसान

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 04/30/2018 - 19:13

Garhwa : गढ़वा शहर की जीवन रेखा कही जाने वाली दानरो या डाडू नदी का अस्तित्व खतरे में है. नदी में पायी जाने वाली जैविक घटक और यहां तक कि अंशकालिक खाद्य श्रृंखला पूरी तरह से अनुपस्थित है. वर्तमान में नदी पूरी तरह से सूख चुकी है. विशेषज्ञों का कहना है कि जिले के कई स्थानों पर अंधाधुंध रेत खनन के कारण दानरो नदी के तट पर जमा रेत काफी नीचे आ गई है.

छुट्टी विवाद को लेकर आइआरबी के जवान ने अपने साथी हवलदार की गोली मार कर की हत्या

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 04/21/2018 - 10:56

Ranchi: गढ़वा में आइआरबी के जवान मुक्ति नारायण सिंह ने अपने साथी अफरोज समद की गोली मार दी. जिससे उनकी मौत हो गयी. जिसके बाद जवान मुक्ति नारायण सिंह राइफल लेकर फरार हो गया है. जानकारी के मुताबिक घटना सुबह के 7.00 बजे की है. गढ़वा पुलिस ने जवान की तलाश शुरु कर दी.

इसे भी पढ़े:झारखंड को बीजेपी पसंद है !... 34 में 21 मेयर-अध्यक्ष बीजेपी के, सीएम ने कहा: विपक्ष बहस के लायक नहीं

गढ़वा के खजरी गांव में सीएम रघुवर ने किया आह्वान, “स्वच्छ भारत मिशन के लक्ष्य को करना है हासिल”

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 04/18/2018 - 21:54

Garhwa : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गढ़वा में कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के सपने को साकार करना है. स्वच्छ झारखण्ड का निर्माण करके ही स्वच्छ भारत की परिकल्पना को पूरा कर सकेंगे. राज्य सरकार इस मिशन को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध प्रयास कर रही है.

निकाय चुनाव : जिले में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान संपन्न, गढ़वा में 67 व नगर उंटारी में 68 प्रतिशत मतदान

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 04/16/2018 - 19:38

Garhwa : सोमवार की सुबह नौ बजे तक गढ़वा में 17 तथा नगर उंटारी में 15 फीसद, ग्यारह बजे तक गढ़वा में 32 व नगर उंटारी में 30 फीसद, दिन के एक बजे तक गढ़वा में 50 फीसद व नगर उंटारी में 48 फीसद, दोपहर तीन बजे तक गढ़वा में 61 व नगर उंटारी में 64 फीसद तथा शाम पांच बजे तक गढ़वा में 67 तथा नगर उंटारी में 68 फीसद वोट पड़े.

किडनैपिंग मामले में पुलिस को मिली कामयाबी : तीन दिनों के अंदर अपहृत विवेक को अपराधियों के चंगुल से छुड़ाया

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 04/10/2018 - 20:33

पुलिस ने अपहर्ताओं के चंगुल से विवेक को कराया आजाद

Garhwa : गढ़वा पुलिस को अपहरण कांड में अहम कामयाबी हाथ लगी है. 8 अप्रैल को गढ़वा रेलवे स्टेश

गढ़वा : वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस को मिली सफलता, हथियार के साथ तीन अपराधी धराये

Publisher NEWSWING DatePublished Sun, 04/01/2018 - 19:34

Ranka (Garhwa): पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर लगाये गए वाहन चेकिंग के दौरान रंका पुलिस पुलिस ने सर्वेश्वरी समूह पेट्रोल पंप के समीप से तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने अपराधियों के पास से दो देसी पिस्तौल, छह जिन्दा कारतूस, चार मोबाइल और बाइक बरामद की है.