Gumla

उग्रवादियों का दुस्साहस : पानी संग्रह समिति के सचिव की पीट-पीटकर की हत्‍या

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 05/21/2018 - 18:17

जेसीबी मशीन को लेकर हुआ था विवाद

Gumla : गुमला थाना क्षेत्र के ग्राम वृंदा में पीएलएफआई के उग्रवादियों ने एक दुस्साहसिक घटना को अंजाम देते हुए पानी संग्रह समिति के सचिव को लाठी डंडे से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया. घटना की सूचना मिलने पर गुमला थाने की पुलिस ने घटनास्थल से शव बरामद कर गुमला सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

गुमलाः रेप पीड़िता का दोबारा अपहरण, मुख्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 05/16/2018 - 09:48

Gumla: झारखंड में महिलाओं की सुरक्षा पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. गुमला के चैनपुर के तिगावल गांव की आदिवासी रेप पीड़िता के दोबारा अपहरण की खबर है. दो महीने में पीड़िता का दूसरी बार अपहरण हुआ है. इसे लेकर परिजनों ने फिर से चैनपुर थाने में केस दर्ज कराया हैं. पुलिस ने मां के बयान पर दर्ज शिकायत के आधार पर दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है. जबकि मुख्य आरोपी अब भी फरार है.

गुमला : नाबालिग छात्राओं का यौन शोषण करता था स्कूल का पूर्व प्रभारी शिक्षक, शिकायत के बाद भी पुलिस ने नहीं की कार्रवाई  

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 05/15/2018 - 18:30

Gumla : गुमला जिले के राजकीय प्राथमिक विद्यालय कुरकूल के पूर्व प्रभारी शिक्षक तारकेश्वर हरिहर पर विद्यालय के बच्चियों पर यौन शोषण को लेकर राज्य महिला आयोग और बाल संरक्षण आयोग में शिकायत की गई है. मंगरवार को 6 नाबालिक बच्चियों के साथ उनके परिजन शिकायत करने रांची पहुंचे थे. मामला प्रकाश में आने पर शिक्षक ने विद्यालय से अपना स्थानांतरण मार्च में ही किसी अन्य विद्यालय में करा लिया था. परिजन को इस बात की जानकारी तब मिली जब कई बच्चे विद्यालय जाने से मना करने लगे. पूछताछ में बच्चियों ने अपने परिजनों को घटना की जानकारी दी. तब मामला प्रकाश में आया.

टूटी रिश्तों की मर्यादाः भतीजे की पिटाई से अधमरे हुए शख्स की इलाज के दौरान मौत, कंधे पर शव लाद आरोपी पहुंचा थाना

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 05/11/2018 - 10:10

Gumla: जिले के बिशुनपुर थाना क्षेत्र के हाड़ुप गांव में रिश्तों की मर्यादा को लांघते हुए एक भतीजे ने अपने बड़े पिता को लात-घुसों से इतना मारा की, दो दिन बाद उसकी मौत हो गई. हत्या के बाद आरोपी अन्य लोगों के सहयोग से शव को कंधे पर टांग बिशुनपुर थाने पहुंचा और सरेंडर किया. ये वाकया रविवार का है. बताया जा रहा है कि छेड़खानी को लेकर भतीजे ने चाचा की जमकर पिटाई की और उसे अधमरा कर डाला. दो दिनों तक इलाज के बाद मंगलवार को उसकी मौत हो गई.

गुमला में आंधी तूफान ने ढाया कहर : कई घर ध्वस्त, फसल बर्बाद, पेड़ से दबकर बच्चे की मौत

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 05/03/2018 - 09:41

Gumla: गुमला जिले में गुरुवार की सुबह  तेज आंधी तूफान व बारिश ने कहर बरपाया है. घाघरा प्रखंड के अजियातु गांव में पेड़ गिरने से दबकर एक बच्चे की मौत हो गयी, जबकि कई लोग बाल-बाल बचे. दर्जनों पेड़ धराशायी हो गया है. घरों के ऊपर पेड़ गिरने से घर टूट गया और दीवार गिर गया है.  कई घरों के खप्पर उड़ गये. आंधी व बारिश का असर किसानों पर भी पड़ा है, जिससे किसानों की कमर टूट गयी है. खेतों में लगे उनकी फसल बर्बाद हो गयी है. लोन लेकर खेती करने वाले किसानों की स्थिति सबसे खराब है.  

गुमला : पांच दिन से बिजली-पानी सप्लाई बंद, कांग्रेस निकालेगी पेयजल व बिजली विभाग की शवयात्रा

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 05/03/2018 - 09:26

Gumla: गुमला जिला कई मामलों में महत्वपूर्ण है. केंद्रीय मंत्री सुदर्शन भगत और झारखंड विधानसभा के स्पीकर दिनेश उरांव गुमला के हैं. भाजपा के विधायक शिव शंकर उरांव भी गुमला से ही आते हैं. मुख्यमंत्री रघुवर दास का भी सबसे अधिक दौरा गुमला जिला में ही होता है. इन सबके बावजूद गुमला शहर में पिछले चार दिनों से पानी की सप्लाई बंद है. वहां चार दिनों से बिजली की सप्लाई भी न के बराबर हो रहा है. बिजली व पानी की दिक्कतों के बीच गुमला कांग्रेस के नेताओं ने पांच मई को पेयजल व बिजली विभाग की शवयात्रा निकालने का फैसला लिया है.

झारखंड में सुरक्षित नहीं बेटियां: गुमला में बंदूक की नोंक पर नाबालिग छात्रा का अपहरण कर गैंगरेप

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 04/14/2018 - 11:22

Gumla: कठुआ और उन्नाव गैंगरेप केस को लेकर पूरे देश में आक्रोश का माहौल है. लोगों में सिस्टम और सरकार के प्रति गुस्सा है और सवालों के घेरे में है बेटियों की सुरक्षा. एकबार फिर झारखंड में बच्चियों की सुरक्षा पर सवाल उठे हैं. रघुवर सरकार के बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के नारे को धत्ता बताकर गुमला में आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली नाबालिग छात्रा के साथ बंदूक की नोंक पर गैंगरेप हुआ.

गुमला : भाजपा प्रखंड अध्यक्ष विक्की साहू की हत्या, अपराधियों ने पहले मारी गोली, फिर भुजाली से काट डाला

Publisher NEWSWING DatePublished Sun, 03/18/2018 - 12:10

Gumla : अपराधियों पर लगाम कसने में झारखंड पुलिस पूरी तरह विफल साबित हो रही है. अपराधी दनदहाड़े घटना को अंजाम दे कर निकल जा रहे हैं और पुलिस कुछ नहीं कर पा रही है. अभी लोहरदगा के भाजपा जिला कोषाक्ष्यक्ष पंकज गुप्ता की हत्या की गुत्थी सुलझी भी नहीं थी कि अपराधियों ने एक और भाजपा नेता को अपना निशाना बना लिया. शनिवार की रात अपराधियों ने भाजपा के गुमला प्रखंड अध्यक्ष विक्की कुमार साहू की हत्या कर दी.

हिजला मेला के आस-पास असामाजिक तत्वों को नहीं बेचने देंगे दारू : सुनिलाल हांसदा

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 02/15/2018 - 18:58

Dumka :  दुमका हिजला मेला के आस-पास दारू-हड़िया बेचने नहीं दिया जायेगा. प्रखंड के हिजला गांव में राजकीय जनजातिय हिजला मेला महोत्सव 2018 शांतिपूर्ण रूप से संचालित हो, इसे लेकर हिजला गांव के प्रधान सुनिलाल हांसदा की अध्यक्षता में मेला के स्वयंसेवकों ने ग्रामीणों के साथ बैठक किया. इस बैठक में सभी ने सर्वसम्मति से इस बात को लेकर हामी भरी कि इसबार हिजला मेला में कहीं भी दारू-हड़िया बेचने नहीं दिया जायेगा.