Jamtara

झारखंड का एक मात्र जिला जहां सब्जियों के दाम बिकता है काजू

Submitted by NEWSWING on Sun, 01/14/2018 - 17:54

Jamtara : जब बात ड्राई फ्रूट्स की हो तो जेहन में सबसे पहले काजू का नाम आता है. साथ ही इसकी कीमत भी दिमाग में घूमने लगती है.

जामताड़ा में स्वास्थ्य विभाग की मेहरबानी से झोलाछाप डॉक्टरों की चांदी

Submitted by NEWSWING on Fri, 01/12/2018 - 10:22

Jamtara : सरकार जिस स्वास्थ्य व्यवस्था पर करोड़ो रूपये खर्च करती है उसका लाभ जिले के लोगों को ठीक से नहीं मिल पाता है. जिसके कई कारण है. जिले में डाक्टर की कमी से लेकर एएनएम तक की कमी इन कारणों में शामिल है. समय पर स्वास्थ्य उपकेंद्र का नहीं खुलना, केंद्र में एएनएम का आवासन नहीं करना, दवा की समूचित व्यवस्था नहीं होने की वजह से जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से दम तोड़ चुकी है.

जामताड़ा : बेकार पड़े शौचालय, कुछ बने तबेले, तो कुछ में रखा जा रहा सामान

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/11/2018 - 11:05

Jamtara : खुले में शौच की आदत ने कोडरमा को हिला कर रख दिया. घर से बाहर शौच करने गयी एक बच्ची को कुत्तों ने नोंच कर मार दिया. बावजूद इसके राज्य में शौचालय को लेकर लोगों में गंभीरता नहीं दिख रही है. बात जामताड़ा की है जहां के लोगों पर शौचालय नहीं होने का कोई असर नहीं पड़ रहा है. करोड़ों रुपये खर्च कर जिले में हजारों शौचालय का निर्माण करवाया गया पर अधिकांश या तो बेकार पड़े हैं या तबेला बनते जा रहे हैं. जहां गाय और भैंसों को बांधा जा रहा है.

जामताड़ा : नौकरी के नाम पर कई बेरोजगारों को ठगने वाला गिरफ्तार, पैसे लेकर देता था फर्जी ज्वॉइनिंग लेटर

Submitted by NEWSWING on Tue, 01/09/2018 - 17:54

Jamtara : आये दिन बेरोजगारी से परेशान युवक नौकरी दिलाने के नाम पर मुन्ना भाइयों के शिकार होते रहते हैं. जिले में भी कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है. जिसमें कुछ ठगों ने नौकरी के नाम पर युवकों को अपना शिकार बनाया है. जिले के मिहिजाम थाना क्षेत्र के हिलरोड निवासी महेश ठाकुर भी ठगी के शिकार हुए हैं.

जामताड़ा : गलत एफिडेविट देकर ठेकेदार ने कराया कार्य आवंटित

Submitted by NEWSWING on Tue, 01/09/2018 - 17:39

Jamtara: जिस ठेकेदार को सरकार ने ब्लैक लिस्ट कर दिया उसी संवेदक से करोड़ों की लागत का सड़क निर्माण कार्य कराया जा रहा है. विभाग के कार्यपालक अभियंता, सहायक अभियंता, कनीय अभियंता की मिलीभगत से ब्लैक लिस्ट संवेदक से ताबड़तोड़ काम कराकर अधिक से अधिक सरकारी राशि की निकासी की कोशिश की जा रही है.

‘गुरू जी’ ने जिस कंचनबेड़ा गांव से की थी अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत, उसी को भूले (देखें वीडियो)

Submitted by NEWSWING on Sun, 01/07/2018 - 18:07

Jamtara : झारखंड की जनता जिन्हें गुरू जी के नाम से बुलाती है, आज वे अपने राजनीतिक जन्म भूमि कंचनबेड़ा गांव को पूरी तरह से भूल गये हैं. जिस कंचनबेड़ा गांव से शिबु सोरेन (गुरू जी) ने महाजनी प्रथा का विरोध का बिगुल फूंका था आज भी उस गांव के लोग आस में हैं कि शायद गुरू जी को कंचनबेड़ा गांव याद आये और गांव का कायापलट हो. शहर से महज एक किलोमिटर की दूरी पर बसा गांव कंचनबेड़ा में एक समय गुरू जी का आशियाना हुआ करता था. वहीं से उन्होंने अपने जीवन काल की राजनीति की शुरूआत की थी.

जामताड़ा : जिले में धड़ल्ले से जारी है पहाड़ों पर खनन, अधिकारियों की मिलीभगत से माफिया कर रहे मनमानी

Submitted by NEWSWING on Wed, 01/03/2018 - 13:17

Jamtara : जिले के दर्जनों पहाड़ गायब हो चुके हैं. जो पहाड़ बचे हुए हैं,अब उनपर पत्थर माफियाओं की नजरें गड़ी हुई हैं. माफियाओं के इस काम में खनन विभाग की मिलीभगत भी बतायी जा रही है. जिससे    पहाड़ों के अस्तित्व पर खतरा मंडरा रहा है.

जामताड़ाः मानदेय भुगतान की मांग को लेकर बेमियादी हड़ताल पर गये स्वास्थ्य विभाग के सफाईकर्मी

Submitted by NEWSWING on Fri, 12/29/2017 - 16:51

Jamtara: जामताड़ा जिले के सरकारी अस्पतालों में आउटसोर्सिंग के तहत काम कर रहे सफाईकर्मी अपनी मांगों को लेकर शुक्रवार से बेमियादी हड़ताल पर चले गये हैं. शुक्रवार को कर्मियों ने कार्य बहिष्कार कर अस्पताल के बाहर धरना दिया. तीन महीने से मानदेय नहीं मिलने और कम मानदेय भुगतान सहित कई मांगों को लेकर सफाईकर्मी हड़ताल पर हैं. आउटसोर्सिंग कर्मियों ने बीस दिसंबर को भी हड़ताल किया था. उस समय कंपनी के मैनेजर प्रमोद कुमार ने एक सप्ताह में सभी मांगों को पूरा कर मानदेय भुगतान करने का आश्वान दिया था.

जामताड़ा : लोन देना तो दूर, ग्राहकों से ठीक से बात तक नहीं कर रहे बैंक वाले

Submitted by NEWSWING on Thu, 12/28/2017 - 19:04

Jamtara : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के छोटे व्यवसायियों को आगे बढ़ाने के लिए 2 अक्टूबर को दुमका में मुद्रा योजना लांच की थी. इसका उद्देश्य छोटे व्यापारियों को कम औपचारिकताओं और बिना जमानत के 50 हजार से 10 लाख रुपए तक का लोन उपलब्ध कराना है.

जामताड़ा : महिलाओं के आरक्षण ने बढ़ायी पुरुष वार्ड पार्षदों की बेचैनी

Submitted by NEWSWING on Thu, 12/28/2017 - 17:37
Jamtara : नये परिसीमन ने पुरूष पार्षदों को बेचैन कर दिया है. क्योंकि इसमें महिलाओं को आरक्षण दिया गया है. इस आरक्षण की वजह से लगभग दर्जन भर पार्षद इस बार होने वाला चुनाव लड़ नहीं पायेंगे. नये परिसीमन के बाद कई वार्ड पार्षदों की चिंता सामने आ गयी हैं. उनकी चिंता यह है कि जिस वार्ड में उन्होंने पांच वर्षों तक विकास का कार्य किया अब वह वार्ड उनके हाथ से निकल जायेगा. जामताड़ा नगर पंचायत में सात वार्ड और मिहिजाम नगर परिषद में नौ वार्ड महिलाओं के लिए आरक्षित कर दिया गया है. वैसे वार्ड पार्षद जिनके हाथ से वार्ड निकल रहा है, वे अपनी कुर्सी बचाने के लिए नये-नये तरीके ढूंढ रहे हैं. कुछ वार्ड पार्षद अपनी पत्नी को तो कुछ अपने करीबियों को चुनावी मैदान में उतारने का प्रयास कर रहे हैं.
loading...
Loading...