Jamtara

जामताड़ाः आदिवासी समाज का आरोप SPT एक्ट धारा 20 को तोड़ने का षड़यंत्र राज्य में हो रहा है, विरोध में निकाली रैली

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 05/24/2018 - 10:33

Jamtara: एसपीटी एक्ट में छेड़छाड़ को लेकर लोगों का विरोध जारी है. इसी कड़ी में जामताड़ा में बुधवार को एक विशाल रैली निकाली गयी. जिले में जय आदिवासी युवा शक्ति,  माझी पारगाना एभेन गांवता, जिला सरना समिति, ट्राईबल्स ड्रीम के संयुक्त तत्वावधान में रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया गया. जिसमें बड़ी संख्या में संथाल आदिवासी समुदाय के लोग अपने परंपरागत हथियारों के साथ शामिल हुए.

जामताड़ा: छात्रा शाहीना की मौत के बाद 407 छात्राओं ने छोड़ा कस्तूरबा विद्यालय

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 03/27/2018 - 13:22

Jamtara : कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय दुलाडीह जामताड़ा में नौवीं कक्षा की छात्रा शाहीना खातून का शव बाथरुम के शॉवर से लटका हुआ मिलने के बाद पूरे स्कूल में भय का माहौल बना हुआ है. डर के कारण विद्यालय की अधिकांश छात्राएं अपने अभिभावकों के साथ विद्यालय छोड़ घर जा चुकी हैं. एक छात्रा से जब स्कूल छोड़ने की वजह पुछी गई तो उसने कहा कि शाहीना की मौत के बाद हम सभी छात्राएं डर गयी हैं, इसलिये हम कुछ दिनों के लिये घर में रहना चाहते हैं.

जामताड़ा एसपी का रीडर महिला सिपाहियों से कहता था - खुद को मुझे सौंप दो, अच्छी पोस्टिंग करवा दूंगा

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 03/10/2018 - 13:53

Sweta Kumari

Ranchi :  जामताड़ा की तीन महिला पुलिसकर्मियों के साथ कार्यस्थल पर प्रभारी सार्जेंट मेजर अशोक कुमार और एसपी के रीडर शशिकांत कुशवाहा के द्वारा यौन शोषण करने के मामले में न्यूज विंग ने महिला सिपाहियों से बात की. बातचीत के दौरान महिला सिपाहियों ने जो बातें बतायी, वह इतनी लज्जाजनक है कि हम उसे यहां बता भी नहीं सकते. जामताड़ा का यह मामला चर्चा में तब आया, जब आईजी सुमन गुप्ता ने यौन शोषण के जिन आरोपियों को निलंबित कर दिया था, उसे पुलिस मुख्यालय ने निलंबन मुक्त कर दिया.

अवैध कमेटी की अनुशंसा पर डीजीपी ने एसपी आवास में महिला सिपाही का यौन शोषण करने वाले सार्जेंट व रीडर को किया निलंबन मुक्त !

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 03/09/2018 - 17:39
Sweta Kumari Ranchi : बीते 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया गया. महिलाओं के उत्थान को लेकर बड़ी-बड़ी बाते की गयीं. राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास की सुरक्षा का जिम्मा महिला सिपाहियों को दिया गया. महिलाओं के उत्थान के लिए सीएम ने कई घोषणायें की और यह भी कहा कि हम झारखंड में महिलाओं को मालकिन बनाना चाहते हैं. लेकिन जब महिला सुरक्षित ही नहीं होगी तो मालकिन कैसे बनेगी. जब महिला झारखंड सरकार के ही विभागों में हर दिन पुरूष साथियों की गलत हरकतों की शिकार बनेंगीं, तो मालिकाना हक कहां रह जायेगा.

जामताड़ा में सीएम रघुवर दास और हेमंत सोरेन का पुतला फूंका

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 02/10/2018 - 19:45

Jamtara : कुरमियों को आदिवासी का दर्जा दिलाने के लिए विधायकों और सांसदो द्वारा की गयी अनुशंसा के विरोध में राजधानी सहित राज्य के कई हिस्सों में आक्रोश नजर आने लगा. विरोध करने के क्रम में जामाताड़ा में रैली भी निकाली गयी. इस रैली सुभाष चौक, पुराना कोर्ट परिसर होते हुए इंदिरा चौक में नुक्कड़ सभा का रूप ले लिया. वहां रघुवर दास और हेमन्त सोरेन के साथ ही सांसद और विधायकों का पुतला फूंका गया.

जामताड़ाः बैंक ऑफ बड़ौदा की मिहिजाम शाखा में 69 लाख की लूट

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 02/02/2018 - 11:44
Jamtara: जामताड़ा जिला से बड़ी खबर है. सूचना के मुताबिक बैंक ऑफ बड़ौदा की मिहिजाम शाखा से अपराधियों ने  69 लाख रुपये लूट लिये हैं. प्रारंभिक सूचना के मुताबिक अपराधी करीब 69 लाख रुपये लूट करके ले जाने में सफल रहे हैं. घटना दिन के करीब 10.30 बजे की है. घटनास्थल पश्चिम बंगाल का सीमा पर है. घटना की सूचना मिलने के बाद मिहिजाम पुलिस की टीम बैंक अॉफ बड़ौदा पहुंची. बैंक कर्मियों से प्रारंभिक पूछताछ के बाद पुलिस ने अपराधियों के निकलने की दिशा में चेकिंग लगा दी है. जामताड़ा जिला मुख्यालय से एसपी जया राय मिहिजाम के लिए रवाना हो गयी हैं. घटना की पुष्टि संथाल परगना रेंज के डीआईजी अखिलेश झा ने की है.

जामताड़ा : गिरिडीह निवासी झाविमो नेता सुखदेव मंडल की देर रात को गोली मारकर हत्या

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 01/24/2018 - 17:19

Jamtara : जिले के नारायणपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत मुरलीपहाडी टीओपी के निकट अज्ञात अपराधियों ने मंगलवार की देर रात झाविमो युवा मोर्चा के प्रखंड अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक गिरिडीह जिला के गाण्डेय प्रखंड अध्यक्ष थे और अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के घोसको गांव के निवासी थे.सुखदेव मंडल की हत्या नारायणपुर थाना के मुरलीपहाड़ी में देर रात गोली कर दी गयी थी.

झारखंड का एक मात्र जिला जहां सब्जियों के दाम बिकता है काजू

Publisher NEWSWING DatePublished Sun, 01/14/2018 - 17:54

Jamtara : जब बात ड्राई फ्रूट्स की हो तो जेहन में सबसे पहले काजू का नाम आता है. साथ ही इसकी कीमत भी दिमाग में घूमने लगती है.

जामताड़ा में स्वास्थ्य विभाग की मेहरबानी से झोलाछाप डॉक्टरों की चांदी

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 01/12/2018 - 10:22

Jamtara : सरकार जिस स्वास्थ्य व्यवस्था पर करोड़ो रूपये खर्च करती है उसका लाभ जिले के लोगों को ठीक से नहीं मिल पाता है. जिसके कई कारण है. जिले में डाक्टर की कमी से लेकर एएनएम तक की कमी इन कारणों में शामिल है. समय पर स्वास्थ्य उपकेंद्र का नहीं खुलना, केंद्र में एएनएम का आवासन नहीं करना, दवा की समूचित व्यवस्था नहीं होने की वजह से जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से दम तोड़ चुकी है.

7ocean

 

international public school

 

TOP STORY

हजारीबाग डीसी तबादला मामला : देखें कैसे बीजेपी के जिला अध्यक्ष कर रहे हैं कन्फर्म  

न्यूज विंग की खबर का असर :  फर्जी  शिक्षक नियुक्ति मामले में तत्कालीन डीएसई दोषी करार 

बिजली बिल के डिजिटल पेमेंट से मिलता है कैशबैक, JBVNL नहीं शुरू कर पायी है डिजिटल पेमेंट की व्यवस्था

स्वीकार है भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की खुली बहस वाली चुनौती : योगेंद्र प्रताप

लाठी के बल पर जनता की भावनाओं से खेल रही सरकार, पांच को विपक्ष का झारखंड बंद : हेमंत सोरेन   

सुप्रीम कोर्ट का आदेश : नहीं घटायी जायेंगी एमजीएम कॉलेज जमशेदपुर की मेडिकल सीट

मैट्रिक व इंटर में ही हो गये 2 लाख से ज्यादा बच्चे फेल, अभी तो आर्ट्स का रिजल्ट आना बाकी  

बीजेपी के किस एमपी को मिलेगा टिकट, किसका होगा पत्ता साफ? RSS बनायेगा भाजपा सांसदों का रिपोर्ट कार्ड

आतंकियों की आयी शामतः सीजफायर खत्म, ऑपरेशन ऑलआउट में दो आतंकी ढेर- सर्च ऑपरेशन जारी

दिल्ली: अनशन पर बैठे मंत्री सत्येंद्र जैन की बिगड़ी तबियत, आधी रात को अस्पताल में भर्ती

भूमि अधिग्रहण पर आजसू का झामुमो पर बड़ा हमला, मांगा पांच सवालों का जवाब