Khunti

खूंटी जिला प्रशासन ने पत्थलगड़ी को लेकर जारी किया पर्चा, कहा- पत्थलगड़ी का वर्तमान स्वरूप राष्ट्र विरोधी

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 05/03/2018 - 15:05
Khunti : खूंटी जिले में एक तरफ जहां पत्थलगड़ी का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा, वहीं दूसरी ओर जिला प्रशासन ने पत्थरगड़ी पर पर्चा जारी कर इसके वर्तमान स्वरूप के राष्ट्रविरोधी एवं जनहित के खिलाफ करार दिया है. जबकि ग्रामीणों का कहना है सरकार सिर्फ गांव के संसाधनों पर नजर गड़ाए हुए है. आज भी गांव में स्वास्थ्य,शिक्षा और मूलभूत सुविधाओं का घोर अभाव है. ऐसे में यह सिर्फ संविधान की हो रही अवहेलना की ओर इशारा नहीं करता, बल्कि वर्तमान विकास मॉडल में गांव के संसाधनों को लूटने के सरकारी प्रयासों का विरोध भी है.

वीडियो से होगा खुलासा : महिला प्रत्याशी के साथ हुआ जुल्म, या फिर मामला कुछ और है

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 04/16/2018 - 14:34

चुनाव जीतने के लिए महिला प्रत्याशी का पॉलिटिकल स्टंट 

Khunti : झारखंड नगर निकाय चुनाव की गहमा-गहमी के बीच आरोप-प्रत्यारोप की कुछ विचत्र तस्वीरें देश की दलगत राजनीति को उजागर करती दिखी. खूंटी नगर परिषद् के वार्ड नंबर दो की प्रत्याशी सुनीता गोप का अपने प्रतिद्वंदी पर लगाया गया आरोप संदेह के घेरे में है. घटना 15 अप्रैल रात आठ बजे की है.

खूंटी : डीसी के हवाले से अखबार में दुर्गी देवी को राशि और राशन मिलने की खबर, जबकि हकीकत कुछ और...

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 04/13/2018 - 21:54
Khunti : खूंटी प्रखंड की बारूडीह पंचायत के डड़गामा गांव की सोसोडीह टोला निवासी दुर्गी देवी अपने पति की मौत के बाद काफी दयनीय अवस्था में जीवनयापन कर रही थी.  दुर्गी देवी को दो साल से राशन  मिलना बंद है. सरकार की ओर से राशन और पेंशन नही मिलने के कारण वह दयनीय अवस्था में अपना जीवन गुजर बसर कर रही है. इस संबंध में जब  सोशल मीडीया में खबरें आयीं,  तो राज्य के एक  अखबार ने 5 अप्रैल को डीसी सूरज कुमार के हवाले से खबर प्रकाशित की.  जिसमें कहा गया कि इस संबंध में जब डीसी सूरज कुमार को जनकारी मिली, तो उन्होंने कार्रवाई करते हुए दुर्गी देवी को पेंशन और राशन  उपलब्धि कराने के लिए सीओ विजय कुमार और जिला आपूर्ति पदाधिकारी को निर्देश दिया.  साथ ही उसे तुरंत राशि व राशन उपलब्ध कराये गये और राशन कार्ड बनवाने की प्रक्रिया शुरू की गयी. लेकिन अखबार में प्रकाशित खबर कि दुर्गी देवी को राशन और राशि मिली, गलत निकली.  

खूंटी : न्‍यूज विंग की खबर का असर : बुधवार को ग्रामसभा ने बच्‍चों को स्‍कूल न भेजने का लिया था निर्णय, बुधवार की तिथि से ही हो गई एक पारा शिक्षक की प्रतिनियुक्‍ति‍

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 04/12/2018 - 16:02

Khunti : बुधवार को सरजमा ग्रामसभा ने शिक्षकों की कमी और प्रशासन के उदासीन रवैये के कारण अपने बच्‍चों को स्‍कूल न भेजने का निर्णय लिया था. जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया और बुधवार दिनांक 11 अप्रैल की तिथि से ही उत्‍क्रमित मध्‍य विद्यालय सरजमा में एक पारा शिक्षक की प्रतिनियुक्ति कर दी. उत्‍क्रमित मध्‍य विद्यालय सरजमा में कुल 86 बच्‍चे अध्‍ययनरत हैं. 86 बच्‍चों पर एक शिक्षक की प्रतिनियुक्ति के बाद अब दो शिक्षक हैं. अब भी स्‍कूल में शिक्षकों की कमी है.

खूंटी : स्कूल में शिक्षकों की कमी और प्रशासन के उदासीन रवैये से नाराज सरजोमा ग्रामसभा ने बच्चों को स्कूल न भेजने का लिया निर्णय

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 04/11/2018 - 17:50
Khunti : खूंटी जिला में ग्रामसभा के द्वारा सरकारी विद्यालय में शिक्षकों की मांग, शिक्षा अधिकार अधिनियम 2009 में लागू होने के बाद से ही किया जाता रहा है. झारखंड में 1 अप्रैल 2010 को शिक्षा अधिकार अधिनियम कानून लागू किया गया, इसके बाद से ही ग्रामीण अंचल में शिक्षकों की मांग की जाती रही है. जिसे सरकार अनसुना करती रही है. ऐसे में ग्रामीण अपने बच्चों को शिक्षा दिलाने के लिये सरकारी विद्यालय में चंदा के पैसे से शिक्षक रख रहे हैं. वहीं दूसरी ओर ग्रामीणों के द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी से शिक्षक की मांग के संबंध में सैकड़ों मांग पत्र सौंपा जा चुका है. जिसको विभाग के द्वारा अनसुना किया जाता रहा है. पत्थलगड़ी के बाद ग्रामीण इलाकों में अब सरकारी योजना के प्रति आमजनों का नजरिया बदल रहा है.

खूंटी : पुलिस का सूचना तंत्र हुआ मजबूत, चार दिनों में दो सफलता, चार हार्डकोर उग्रवादी हथियार के साथ गिरफ्तार

Publisher NEWSWING DatePublished Sun, 04/01/2018 - 16:35

Khunti : कर्रा के नगड़ा जंगल के पास रविवार की सुबह छापेमारी कर पीएलएफआई के एरिया कमांडर तिलकेश्वर गोप गिरोह के चार उग्रवादियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. इनमें सुखदेव सिंह, चंद्र किशोर गोप, अकबर गोप (सभी बकसपुर साकेटोली निवासी) सहित नगड़ा निवासी अर्जुन ओहदार शामिल है.

खूंटी: इलाज के दौरान डीएवी के छात्र की मौत, बुधवार को अपराधियों ने मारी थी गोली

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 03/29/2018 - 10:08

Khunti: रांची के रिम्स में भर्ती खूंटी के छात्र कुश कुमार गोप की इलाज के दौरान गुरुवार को मौत हो गई. बता दें कि अपराधियों ने बुधवार को खूंटी बाजार में कुश कुमार को गोली मार कर घायल कर दिया था. घटना खूंटी के पिपराटोली चौक पर हुई थी. युवक की उम्र करीब 17 साल थी. वह डीएवी स्कूल में प्लस-टू का छात्र था और भाजपा कार्यकर्ता शिवचरण गोप का पुत्र था.

खूंटी में अपराधियों ने डीएवी स्कूल के छात्र को गोली मारी, हालत गंभीर

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 03/28/2018 - 16:06

Khunti: अपराधियों ने बुधवार को खूंटी बाजार में एक युवक कुश कुमार गोप को गोली मार कर घायल कर दिया है. घटना खूंटी के पिपराटोली चौक पर हुई. युवक की उम्र करीब 17 साल है. वह डीएवी स्कूल में प्लस-टू का छात्र है और भाजपा कार्यकर्ता शिवचरण गोप का पुत्र है.  अपराधियों की गोली कुश कुमार गोप के सिर में लगी है. गोली सिर के आर-पार हो गयी है. घटना के बाद वहां मौजूद लोगों ने कुश कुमार को अॉटो से खूंटी अस्पताल पहुंचाया. जहां से चिकित्सकों ने उसे रिम्स रेफर कर दिया है. रिम्स में उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है.

सरकार ने जमीन से छेड़छाड़ शुरू की फिर ग्रामसभा ने पत्थलगड़ी शुरू की- जोसेफ पूर्ति

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 03/23/2018 - 12:20

Pravin kumar

Khunti: पत्थलगड़ी को जहां एक ओर ग्रामीण अपना संवैधनिक अधिकार बता रहे हैं, वही दूसरी ओर जिला प्रशासन इसे संविधान की गलत व्याख्या कह रहा है. आखिर क्यों खूंटी में पत्थलगड़ी को लेकर जिला प्रशासन और ग्रामसभा आमने सामने है, इस विषय पर न्यूज विंग के वरीय संवाददाता प्रवीण कुमार ने खूंटी के जोसेफ पूर्ति से बात की. बातचीत का अंश