Latehar

नगर निकाय चुनाव: लातेहार में मतदान की धीमी रही रफ्तार, ओवर ऑल 70.76 प्रतिशत हुआ मतदान

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 04/16/2018 - 15:43

Latehar: लातेहार नगर पंचायत चुनाव में मतदान का प्रतिशत धीमी गति से बढ़ रहा है. सात बजे सुबह शुरु हुए वोटिंग में दिन के 11 बजे तक 33 फीसदी मतदान हुआ, जो दोपहर 2 बजे तक बढ़कर 48 प्रतिशत तक पहुंचा. कम वोटिंग की वजह गांव में बढ़ता पलायन और तेज धूप माना जा रहा है. हालांकि कुछ बुजुर्ग लोग इस धूप में भी वोट डालने निकले और अपने मताधिकार का प्रयोग किया. मतदान समाप्त होने के बाद जिला प्रशासन ने मतदान प्रतिशत का आंकड़ा जारी किया.

लातेहार: कांग्रेस ने DSO पर लगाया JMM के पक्ष में प्रचार करने का आरोप, पर्यवेक्षक से की शिकायत

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 04/13/2018 - 13:50

Latehar: लातेहार में कांग्रेस जिला कमेटी ने जिला आपूर्ति पदाधिकारी पर जेएमएम प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने का आरोप लगाया है. पूरे मामले को लेकर चुनाव पर्यवेक्षक से लिखित शिकायत की है. और आपत्ति जताते हुए चुनावी प्रक्रिया से दूर रखने की अपील भी की है.

लातेहार जिप उपाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद साहू को कोर्ट ने किया बाइज्जत बरी

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 04/13/2018 - 13:26

Latehar : लातेहार जिला परिषद उपाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद साहू को रांची के सेशन कोर्ट ने शुक्रवार को बाइज्जत बरी कर दिया है. रांची के नामकुम थाना में इनके ऊपर के

जवानों को पुरस्कृत करने लातेहार पहुंचे डीजीपी, कहा- नक्सलियों के पास सरेंडर करने का सुनहरा अवसर, नहीं तो इसी तरह मुठभेड़ में मारे जायेंगे

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 04/11/2018 - 21:34

Latehar : लातेहार जिले के हेरहंज थाना अन्तर्गत भरगाव ग्राम के जंगल में बीते चार अप्रैल को नक्सली संगठन भाकपा माओवादी और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में माओवादी के चार सब जोनल कमांडर के साथ एक दस्ता सदस्य भी मारा गया था. मुठभेड़ के उपरांत कई अत्याधुनिक हथियार व गोला बारूद बरामद हुए थे. नक्सलियों के सामान भी बरामद हुए थे. 

अटल के राज में नजदीक में खुला स्कूल, चेले के राज में वही स्कूल हो रहे दूर

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 04/11/2018 - 13:24

Latehar : लातेहार जिले में 168 स्कूलों को बंद करके दूर दराज के स्कूलों के साथ मर्ज करने की अनुशंसा की गई है. जिसका सीधा असर नन्हें नौनिहालों के भविष्य पर पड़ने वाला है.

लातेहार : अवैध खनन के दौरान धसी चाल, एक मजदूर की मौत, एक घायल

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 04/10/2018 - 10:28

Latehar : मनिका प्रखंड के नामुदाग के मनिकडीह गांव में अवैध खनन के दौरान चाल धसने से एक मजदूर की मौत हो गयी. वहीं एक गंभीर रूप से घायल है. जिसके बाद ग्रामीणों ने दोनों को खदान से बाहर निकाला और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनिका भेजा. जांच के बाद डॉक्टर राजू कच्छप ने विनोद राम नाम के मजदूर को मृत घोषित कर दिया. वहीं उसकी पत्नी अनीता देवी को प्रथामिक उपचार के बाद रांची के रिम्स रेफर कर दिया गया. गौरतलब है कि मृतक विनोद राम और घायल अनीता देवी पति-पत्नी है.

अवैध खनन में लगे एक मजदूर की खदान धंसने से दबकर मौत, पत्नी घायल

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 04/09/2018 - 22:09

Manika :  प्रखंड के नामुदाग के मनिकडीह गांव में अवैध उत्खनन में लगे एक मजदूर की खदान धंसने से दबकर मौत हो गयी, जबकि एक गंभीर रूप से घायल है.

लातेहार : सीआरपीएफ की 11वीं बटालियन ने मनाया शौर्य दिवस, शहीद बीरेन्द्र शर्मा को किया याद

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 04/09/2018 - 19:38

Latehar : लातेहार जिला मुख्यालय में स्थापित सीआरपीएफ की 11वीं बटालियन ने शौर्य दिवस मनाया. इस अवसर पर कमांडेंट 11वीं बटालियन के निर्देशानुसार लातेहार में शहीद बीरेन्द्र शर्मा की दुरुआ चौक स्थित प्रतिमा पर माल्यार्पण किया एवं उनकी माताजी व परिवार के अन्य सदस्यों को सम्मानित किया गया. राजकीय कन्या मध्य विद्यालय लातेहार में छात्राओं के लिये निबंध प्रतियोगिता, वाद-विवाद प्रतियोगिता, चित्रकारी प्रतियोगिता एवं स्वच्छता अभियान जागरुकता का आयोजन किया गया.

loading...
Loading...