Latehar

लातेहार : सुरक्षा बलों ने दिया नक्सलग्रस्त स्कूल को लाइब्रेरी का तोहफा, सैकडों ग्रामीणों को कराया वनभोज

Submitted by NEWSWING on Sun, 01/21/2018 - 15:26

Latehar : लातेहार जिला के अति नक्सलग्रस्त गारू प्रखंड के डोमाखांड ग्राम स्तिथ राजकीय अनुसूचित जनजाति आवासीय विद्यालय को सीआरपीएफ ने लाइब्रेरी तोहफे में दिया है. दरअसल सुरक्षाबल सीआरपीएफ 214 बटालियन द्वारा सिविक एक्शन कार्यकर्म के तहत पुस्तकालय कि स्थापना की गयी. स्कूल में लाइब्रेरी की स्थापना होने से स्कूल के बच्चों में काफी उत्साह देखा गया. सीआरपीएफ के जवानों ने मौके पर चोट से घायल बच्चों का प्राथमिक उपचार कर मरहम पट्टी किया.

सीआइडी ने कोर्ट को झूठ कहा है कि इंस्पेक्टर हरीश पाठक ने  NHRC को क्या बयान दिया, जानकारी नहीं

Submitted by NEWSWING on Sat, 01/20/2018 - 16:35

- 04 दिसंबर 2017 को हरीश पाठक ने सीआइडी को जो बयान दिया है, उसमें एनएचआरसी को दिए बयान का है जिक्र.

- हरीश  पाठक ने अपने बयान के साथ एनएचआरसी को दिए बयान की प्रति भी उपलब्ध करायी थी सीआइडी को.

लातेहार में झामुमो ने फूंका सीएम का पुतला, कहा दोषी अफसरों के प्रति क्यों नहीं कम हो रहा सरकार का मोह

Submitted by NEWSWING on Sat, 01/20/2018 - 11:20

Latehar :  मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) लातेहार जिला कमेटी ने जुलूस निकाला और समाहरणालय परिसर के समीप सीएम का पुतला दहन किया. पुतला दहन किये जाने के बाद जिलाध्यक्ष लाल मोतीनाथ शाहदेव ने कहा कि सरकार दोषी अफसरों को संरक्षण देने का काम कर रही हैं. सरकार ऐसा करके जनता के अधिकारों का शोषण कर रही है. अगर स्थिति ऐसी ही बनी रही तो राज्य का भला नहीं हो सकता है.

उग्रवादी गोपाल ने JJMP के जिस पप्पू लोहरा दस्ता पर बकोरिया कांड को अंजाम देने की बात कही थी, उसी दस्ते का गुडडू यादव लातेहार में मारा गया

Submitted by NEWSWING on Fri, 01/19/2018 - 18:58

Ranchi : लातेहार के सदर थाना क्षेत्र के जैर पहाड़ी पर 18 जनवरी को झारखंड जन मुक्ति परिषद (जेजेएमपी) का उग्रवादी गुडडू यादव मारा गया. पुलिस ने दावा किया है कि गुडडू यादव को एक मुठभेड़ में मार गिराया गया. मुठभेड़ के बाद पुलिस को जेजेएमपी के एक उग्रवादी का शव मिला, जबकि दस हथियार बरामद किए गए. गुडडू यादव जेजेएमपी का कुख्यात उग्रवादी था और वह पप्पु लोहरा दस्ते में था. जानकार बताते हैं कि गुडडू यादव, पप्पु लोहरा का दाहिना हाथ था.

कहीं पप्पु लोहरा भी तो नहीं मारा गया !

आईजी ऑपरेशन आशीष बत्रा : सरेंडर नहीं किया तो एनकाउंटर में नक्सलियों का मरना तय (देखें वीडियो)   

Submitted by NEWSWING on Fri, 01/19/2018 - 16:17

Latehar : जिले के सदर थाना क्षेत्र के जेर गांव में बीते बुधवार को झारखण्ड जगुआर के पुलिस जवानों और जेजेएमपी के बीच हुए भीषण मुठभेड़ हुआ. इस मुठभेड़ में जेजेएमपी का एरिया कमांडर गुड्डू यादव मारा गया था. पुलिस की इस बड़ी उपलब्धी के के बाद शुक्रवार को डीजीपी डीके पाण्डे, आईजी ऑपरेशन आशीष बत्रा, एडीजी स्पेशल ब्रांच अनुराग गुप्ता, आई जी सीआरपीएफ संजय आनंद लटकर लातेहार पहुंचे.

लातेहार : पुलिस और जेजेएमपी में हुए मुठभेड़ में कुख्यात उग्रवादी गुड्डू यादव ढ़ेर, इलाके में सर्च अभियान जारी (देखें वीडियो)    

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 11:43

Latehar : जिले में पुलिस और जेजेएमपी के बीच सदर थाना क्षेत्र के जेर पहाड़ी पर भीषण मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में जेजेएमपी का कुख्यात उग्रवादी गुड्डू यादव मारा गया. घटनास्थल से पुलिस ने कई हथियार समेत अन्य सामानों को बरामद किया है. मुठभेड़ में मारा गया उग्रवादी गुड्डू यादव मनिका थाना के कुई गांव का रहनेवाला था.

डीटीओ को सरेआम थप्पड़ मारने वाला भाजपा नेता गिरफ्तार, भेजे गये जेल

Submitted by NEWSWING on Tue, 01/16/2018 - 22:25

Latehar: डीटीओ के साथ मारपीट करने वाले भाजपा नेता सह लातेहार जिला 20 सूत्री कार्यक्रम के उपाध्यक्ष राजधनी प्रसाद यादव समेत 14 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. रामधनी यादव ने मंगलवार को सरेआम जिला परिवहन पदाधिकारी फिलबियूस बाखला की पिटायी कर दी. जानकारी के अनुसार जिला परिवहन पदाधिकारी श्री बाखला अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के द्वारा समाहरणालय परिसर में लगी जिला 20 सूत्री उपाध्यक्ष राजधनी यादव के वाहन से उनका नेम प्लेट हटवा रहे थे. इसी क्रम में किसी कार्यकर्ता ने यादव को इसकी सूचना मोबाइल पर दे दी.

लातेहार : चेकिंग करने पहुंचे डीटीओ के साथ बीस सूत्री उपाध्यक्ष ने की मारपीट और फाड़े कपड़े (देखें वीडियो)

Submitted by NEWSWING on Tue, 01/16/2018 - 16:17

Latehar : जिले का समाहरणालय परिसर मंगलवार को अखाड़े में तब्दील होता नजर आया. उस ओर से गुजरने वाला हर शख्स नजारे को देखते ही तुरंत रूक जा रहा था और बिना पलक झपकाये नजारे का आनंद ले रहा था. जबकि कोई उस नजारे का वीडियो बनाने में मशगूल नजर आया. दरअसल समाहरणालय के नीचे लातेहार डीटीओ फिलबीयूश बारला और लातेहार बीस सूत्री उपाध्यक्ष राजधानी यादव आपस में ही भिड़ गये थे. राजधानी यादव लगातार डीटीओ पर हाथ उठाते नजर आये. मामले पर विवाद गाड़ी के नेम प्लेट बोर्ड उतारने को लेकर हुआ था.

लैंड माइन ब्लास्ट में घायल हाथी को बचाने में जुटा वाइल्ड लाइफ

Submitted by NEWSWING on Sun, 01/14/2018 - 11:04

- जंगल में तलाशी के दौरान वन विभाग को मिला लैंडमाइन से घायल हाथी.

- नक्सलियों के लैंड माइंस से पांच दिन पहले घायल हुआ था हाथी.

Latehar: पलामू टाइगर रिजर्व क्षेत्र में नक्सलियों के बिछाये लैंड माइंस से घायल हाथी को बचाने में वन विभाग और वाइल्ड लाइफ टीम की घायल  हाथी की तलाश में जुट गई. पांच दिन पूर्व घायल हुए हाथी को बचाने में पूरा टाइगर रिजर्व नींद से जागा और टीम गठित कर के अभियान में जुट गया. शनिवार की सुबह से बारेसांड के जंगल में हाथी का तलाश शुरू हुई. काफी मशक्कत के बाद घायल हाथी को खोजा गया. 

लातेहार : ट्रैक से उतर सड़क पर आया रेल इंजन, यातायात प्रभावित

Submitted by NEWSWING on Fri, 01/12/2018 - 20:45

Latehar: पूर्व मध्य रेलवे के धनबाद रेल मंडल अंतर्गत बरकाकाना-बरवाडीह रेलखंड पर लातेहार जिले के चंदवा-टोरी रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार की दोपहर दो इंजन दुर्घटनाग्रस्त हो गए.

loading...
Loading...