Lohardaga

लोहरदगा  :  बारात में बेहोश हुआ दूल्हा, दुल्हन ने शादी से किया इनकार

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 06/20/2018 - 21:02

Lohardaga :  लोहरदगा जिले के कैरो थाना अंतर्गत खंडा गांव में शादी से पहले ही बारात में दूल्हा बेहोश हो गया. यह देख कर दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया. इस मामले को लेकर दोनों पक्षों के बीच बैठक भी हुई. जिसमें  दुल्हन ने साफ तौर पर कह दिया कि मैं उस लड़के से शादी नहीं करूंगी. ऐसे में दुल्हन पक्ष के लोग दूल्हा पक्ष के लोगों से शादी में हुए खर्च के 5:50 लाख रूपये मांग रहे हैं.

लोहरदगाः अवैध उत्खनन पर अधिकारी लगाएं रोक - डीसी

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 06/20/2018 - 16:43

Lohardaga: उपायुक्त विनोद कुमार की अध्यक्षता में जिला स्तरीय खनन टास्क फोर्स की बैठक हुई. बैठक में डीसी ने अधिकारियों को अवैध खनन और गैरकानूनी तरीके से चल रहे परिवहन कार्य पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए. साथ ही जिलास्तर पर गठित टास्क फोर्स द्वारा छापामारी अभियान तेज करने को कहा. डीसी ने कहा कि बाक्साइट,  बालू,  ईंट और कोयला लदे वाहन बिना ढके शहर में प्रवेश नहीं करने दें. इससे लोगों को प्रदूषण से परेशानी होती है.

हथियार के साथ चार अपराधी गिरफ्तार

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 06/19/2018 - 17:02

Lohardaga : लोहरदगा पुलिस ने हथियार के साथ चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गये अपराधियों में देवधन किसान उर्फ ओम जयशंकर किसान, शमीमुल्लाह शाह, डेविड मिंज और भज्जू भगत शामिल हैं। सभी अपराधी गुमला के रहनेवाले हैं। इनके पास से एक रिवॉल्वर और सात मोबाइल फोन बरामद किये गये हैं। बताया जाता है कि एसपी राजकुमार लाकड

टाना भगतों की समस्याओं और सरकारी सुविधाओं के लिये उपायुक्त ने अधिकारियों को दिये कई निर्देश

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 06/14/2018 - 19:34
Lohardaga : लोहरदगा जिला प्रशासन ने टाना भगतों को मिलने वाली सरकारी सुविधाओं को सुनिश्चित करने के लिये गंभीरता दिखायी है. टाना भगतों के कई सवालों और उनकी समस्याओं को लेकर उपायुक्त ने जिलास्तरीय टाना भगत विकास प्राधिकार समिति की बैठक की. इस बैठक में उपायुक्त विनोद कुमार ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सरकार के द्वारा दी जाने वाली सारी सुविधाओं का लाभ जिले के टाना भगतों को मिले, इसे अधिकारी सुनिश्चित करें. उन्होंने अधिकारियों को अपने-अपने विभाग से दी जाने वाली सुविधाओं का लाभ देने के लिए टाना भगतों के गांव जाकर उनसे संपर्क करने का निर्देश दिया.

झारखंड टॉपर तुषार के घर पहुंचे डीसी, राज्य सरकार व जिला प्रशासन की ओर से दी बधाई

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 06/14/2018 - 11:16

Lohardaga  : मैट्रिक परीक्षा में झारखंड टॉपर लोहरदगा के बरवाटोली निवासी तुषार रंजन के घर पहुंच कर डीसी ने बधाई दी है. झारखंड अधिविध परिषद द्वारा घोषित माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में स्टेट टॉपर बनने वाले तुषार रंजन के घर पर बुधवार को डीसी विनोद कुमार पहुंचे. मुख्यमंत्री रघुवर दास के निर्देश पर डीसी ने सरकार की ओर से तुषार रंजन को सम्मानित किया. डीसी ने शॉल ओढ़ाकर और बुके देकर तुषार को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि यह लोहरदगा के लिए गौरव की बात है कि यहां के विद्यार्थी ने स्टेट टॉपर बनने का गौरव हासिल किया है.

लोहरदगा  :  जिप अध्यक्ष सुनैना कुमारी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 06/12/2018 - 18:54

 Lohardaga  : लोहरदगा में  जिला परिषद में घमासान मच गया है. लोहरदगा जिला परिषद अध्यक्ष सुनैना कुमारी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर मंगलवार को जिला परिषद के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी  को आवेदन दिया गया है.

नाली निर्माण के नाम पर गड्ढ़ा खोदकर छोड़ा, कीचड़ में तब्दील हुआ रांची-लोहरदगा मुख्य पथ, बीडीओ कह रहे उनके पास कोई फंड नहीं

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 06/11/2018 - 19:56

Lohardaga : भंडरा-रांची लोहरदगा मुख्य पथ के किनारे नाली निर्माण के लिए खोदा गया गड्ढ़ा लोगों की परेशानी का सबब बन गया है. गड्ढ़े के कारण बारिश और नाली का पानी सड़कों पर बह रहा हैजिससे पूरे सड़क पर कीचड़ भर गया है. कीचड़ के कारण आवागमन में लोगों को परेशानी हो रही है.

कृषि कल्याण अभियान को समन्वित प्रयास से सफल बनायें : डॉ बी राजेंद्र

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 06/11/2018 - 19:08

Lohardaga : कृषि कल्याण अभियान का आयोजन प्रधानमंत्री के किसानों की आय 2022 तक दोगुनी करने के दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए एक जून से 31 जुलाई के बीच किया जा रहा है. अभियान में किसानों को उत्तम तकनीक और आय बढ़ाने के बारे में सहायता और सलाह प्रदान की जा रही हैं.

भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मियों ने नगरपालिका को "नरकपालिका" बनाकर रख दिया है : सुखदेव भगत

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 06/11/2018 - 14:22

Lohardaga :  शहर में कचरे की सफाई के लिए करोड़ों रुपए की जमीन खरीदी गई. साथ ही करोड़ों रुपये लगाकर मशीन खरीदे गए. फिर भी शहर में कचरे का ढेर पड़ा है. जिसे लेकर विधायक सुखदेव भगत से शिकायत की गयी थी. शिकायत के बाद विधायक व पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं ने नगर परिषद के पुराने कार्यालय भवन और मशीनों के स्टोर रूम का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने देखा कि परिसर में करोड़ों रुपए लगाकर खरीदी गयी नई-नई गाड़ियां बेकार पड़ी हुई थी. जिसका ना तो कोई उपयोग हो रहा है और ना ही इसका फायदा लोगों को मिल पा रहा है.

झारखंड : शहीद की अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब, नम आंखों से दी विदाई

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 06/08/2018 - 12:51

Lohardaga : जिले के सेन्हा थाना अंतर्गत बूटी रुगड़ी टोली गांव में बनुवा उरांव की अंतिम यात्रा में शुक्रवार को पूरा प्रशासनिक अमला उमड़ पड़ा है. जिस गांव में आज तक बमुश्किल ही किसी बड़े अधिकारी या गणमान्य व्यक्ति के पांव पड़े हो आज उस गांव में वीआईपी गाड़ियों की कतार लगी है. जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, प्रतिनिधि, गणमान्य लोग और आम लोगों की भीड़ यह बताने को लेकर काफी है कि बनुवा कोई आम इंसान नहीं था. वह तो भारत माता का बेटा था. और नक्सलवाद जैसे खौफ से समाज को मुक्ति दिलाने को लेकर लड़ रहा था. उसकी अंतिम यात्रा में हर किसी के चेहरे पर एक उदासी और आंसू है.

7ocean

 

international public school

 

TOP STORY

मैं नरेंद्र मोदी की पत्नी वो मेरे रामः जशोदाबेन

दुनिया को 'रोग से निरोग' की राह दिखा रहा योग: मोदी

स्मार्ट मीटर खरीद के टेंडर को लेकर जेबीवीएनएल चेयरमैन से शिकायत, 40 फीसदी के बदले 700 फीसदी टेंडर वैल्यू तय किया

मोदी सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार ने निजी कारणों से दिया इस्तीफा

बीसीसीआई अधिकारियों को सीओए की दो टूकः अपने खर्चे पर देखें मैच

टीटीपीएस गाथा : शीर्ष अधिकारी टीटीपीएस को चढ़ा रहे हैं सूली पर, प्लांट की परवाह नहीं, सबको है बस रिटायरमेंट का इंतजार (2)

धोनी की पत्नी को आखिर किससे है खतरा, मांग डाला आर्म्स लाइसेंस

हजारीबाग डीसी तबादला मामला : देखें कैसे बीजेपी के जिला अध्यक्ष कर रहे हैं कन्फर्म  

न्यूज विंग की खबर का असर :  फर्जी  शिक्षक नियुक्ति मामले में तत्कालीन डीएसई दोषी करार 

बिजली बिल के डिजिटल पेमेंट से मिलता है कैशबैक, JBVNL नहीं शुरू कर पायी है डिजिटल पेमेंट की व्यवस्था

स्वीकार है भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की खुली बहस वाली चुनौती : योगेंद्र प्रताप