Lohardaga

लोहरदगा : डीसी ने की बैठक, पेयजल संबंधित शिकायतों का त्वरित निष्पादन का निर्देश

Publisher ADMIN DatePublished Sat, 04/21/2018 - 17:45

Lohardaga : गर्मी में पेयजल संकट को देखते हुए जिले में खराब पड़े सभी चापाकलों को चिन्हित कर दुरुस्त करना सुनिश्चित किया जाये. उक्त बातें उपायुक्त विनोद कुमार ने शनिवार को समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में आयोजित पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल की बैठक में कही. उन्होंने सहायक एवं कनीय अभियंताओं को निर्देश देते हुए कहा कि नागरिकों को पेयजल की किल्लत न हो इसे देखते हुए अपने-अपने प्रखंडों में अलर्ट रहें. पेयजल एवं चापाकलों से संबंधी शिकायत अथवा जानकारी से संबंधित पंजी का संधारण करें.

हम स्वच्छ रहेंगे तो स्वस्थ्य रहेंगे, जिससे नहीं करना पड़ेगा इलाज में व्यय : सुदर्शन भगत

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 04/18/2018 - 20:28

Lohardaga : ग्राम स्वराज अभियान के तहत स्वच्छ भारत दिवस सह स्वच्छता मेला का आयोजन बुनियादी विद्यालय सिन्हा में किया गया.

लोहरदगा: धर्म परिवर्तन की सजा, नाराज ग्रामीणों ने किया परिवार का बहिष्कार

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 04/18/2018 - 13:29

Lohardaga: धर्म परिवर्तन हमेशा से झारखंड में ज्वलंत मुद्दा रहा है. कभी इसे लेकर राजनीति होती है तो कभी इससे जुड़े विवाद सामने आते हैं. अब लोहरदगा के सदर प्रखंड के रघु टोली गांव में एक परिवार का सामाजिक बहिष्कार किया गया है और कारण है धर्म परिवर्तन. मिली जानकारी के मुताबिक, ग्रामीणों ने उक्त परिवार द्वारा सरना धर्म से ईसाई धर्म में परिवर्तन किए जाने से नाराज होकर यह कदम उठाया है

लोहरदगा : निकाय चुनाव की प्रशासनिक तैयारी पूरी, मतदाताओं में उत्साह, प्रत्याशियों की धड़कन बढ़ी

Publisher NEWSWING DatePublished Sun, 04/15/2018 - 17:33

Lohardaga : लोहरदगा में निकाय चुनाव की प्रशासनिक तैयारी पूरी हो चुकी है. शहर की सरकार बनाने को लेकर मतदाता उत्साहित और प्रत्याशी संशय में नजर आ रहे हैं. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सोमवार की सुबह 7:00 बजे से शहर के 46 मतदान केंद्रों में वोट डाले जाएंगे. जिसमें कुल 34232 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. 42 भवनों में 46 मतदान केंद्र बनाये गये हैं. एक हजार से ज्यादा पुलिस पदाधिकारी व जवान मतदान केंद्रों की सुरक्षा की कमान संभालेंगे. रविवार को मतदान कर्मियों को शहर के 4 कलस्टर के लिए ईवीएम और आवश्यक सामानों के साथ रवाना कर दिया गया है.

लोहरदगा : सुखदेव भगत ने सरकार पर साधा निशाना, कहा- राज्य में होनी अनहोनी की सरकार

Publisher NEWSWING DatePublished Sun, 04/15/2018 - 15:01

Lohardaga : कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और लोहरदगा के विधायक सुखदेव भगत ने राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला है. सुखदेव भगत ने कहा है कि यह सरकार होनी-अनहोनी की सरकार है. कहा जाए तो सरकार सिर्फ नारों की सरकार बनकर रह गई है. यहां पर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा दिया जाता है और आज के समय में बेटी बहन और और महिलाएं ही सुरक्षित नहीं है. समाज में बढ़ती दुष्कर्म की घटनाओं ने सभी को चिंतित कर रखा है. बावजूद इसके सरकार इस मसले पर कोई ध्यान नहीं दे रही है.

लोहरदगा : भीमराव अंबेडकर जयंती पर कार्यक्रम का आयोजन, डीसी ने कहा- बाबा साहेब के बताये मार्ग पर चलने की आवश्यकता

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 04/14/2018 - 18:38

Lohardaga : भारत रत्न बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर के 127 वें जयंती समारोह के अवसर पर सामाजिक न्याय दिवस का आयोजन समाहरणालय मैदान में किया गया. इस अवसर पर अतिथियों द्वारा  अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उपायुक्त विनोद कुमार ने विचार व्यक्त करते हुए बतलाया कि भारत रत्न डॉ भीमराव अंबेडकर हम सबके लिए प्रेरणा स्रोत हैं, उनके बताए मार्ग पर चलने की आवश्यकता है.

लोहरदगा : दुष्कर्म की बढ़ती घटनाओं पर केंद्रीय राज्यमंत्री ने जताई चिंता, कहा-सरकार सुरक्षा का माहौल तैयार करे 

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 04/14/2018 - 17:54

Lohardaga : राज्य भर में इन दिनों दुष्कर्म की बढ़ती घटनाओं को लेकर केंद्रीय राज्यमंत्री सह लोहरदगा सांसद सुदर्शन भगत ने चिंता जताई है. लोहरदगा में राजनीतिक दौरे के क्रम में पहुंचे केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार को सुरक्षा का माहौल तैयार करना चाहिए. इस प्रकार की घटनाएं जनता को भयभीत करती हैं. हत्या कर शव को जला देने की घटनाएं विचलित कर रही है. सरकार को ऐसे मामलों में कड़ा रुख अख्तियार करने की जरूरत है. आम लोगों को सुरक्षा प्रदान करना सरकार का दायित्व है.

नगर परिषद चुनाव की तैयारियां पूरी, चप्पे-चप्पे पर रहेगी सुरक्षा बलों की नजर

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 04/13/2018 - 15:47

Lohardaga : लोहरदगा नगर परिषद चुनाव को लेकर जिला प्रशासन की ओर से तैयारियां पूरी हो चुकी है. लोहरदगा शहर के 23 वार्ड के लिए आगामी 16 अप्रैल को होने वाले मतदान में कुल 46

लोहरदगा: एक साल से बंद पड़ा ब्लड बैंक, असामजिक तत्वों का बना अड्डा

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 04/13/2018 - 13:05

Lohardaga: लोहरदगा में मरीजों की बेहतर सुविधा के उद्देश्य से बना ब्लड बैंक शुरु होने के कुछ महीनों बाद ही बंद हो गया. करीब एकसाल से बंद पड़े इस ब्लड बैंक के खुलने का यहां के लोगों को इंतजार है. लाखों की लगात से इस भवन को बनाया गया. सालों से बंद ये भवन अब असामाजिक तत्वों का अड्डा बन गया है. ब्लड बैंक का भवन जहां लाखों की लगात से तैयार हुआ, वही इसमें करीब 10 लाख रुपये सभी उपकरण भी लगाए जा चुके हैं

loading...
Loading...