Sahibganj

साहेबगंजः प्रधानमंत्री आवास योजना में हेराफेरी, राजमहल प्रखंड का आवास, तालझारी ब्लॉक में आदिवासी जमीन पर बना

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 05/23/2018 - 10:23

Sahebgunj: सरकारी योजना में लूट और अनियमितता सूबे की नीयती बनती जा रही है. ताजा मामला साहेबगंज का है, जहां प्रधानमंत्री आवास योजना में गड़बड़झाला सामने आया है. दरअसल जिले के राजमहल प्रखंड के रहनेवाले लोगिन मंडल के नाम पर प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत हुआ, लेकिन घर बनाया गया तालझारी प्रखंड में, वो भी आदिवासी जमीन पर. इस पूरे मामले में सरकारी राशि के बंदरबाट की बात भी सामने आ रही है.

दहेज की भेंट चढ़ गई विवाहिता, पिता ने ससुराल वालों के खिलाफ दर्ज कराया एफआईआर

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 05/22/2018 - 21:29

Sahibganj : रजौन थाना क्षेत्र के खैरा मिर्जापुर, जिला बाँxका निवासी संजय कुमार ने मुफ्सिल थाना में आवेदन देकर अपनी विवाहिता पुत्री वर्षा कुमारी की हत्या का मामला उसके पति और ससुराल वालों के खिलाफ दर्ज कराया है. वहीं मंगलवार सुबह मृतक वर्षा का पोस्टमार्टम डॉ. मोहन पासवान व उनकी टीम ने किया और शव को परिजनों को सौंप दिया गया.

साहिबगंज : धड़ल्ले से चल रहा है आदिवासी जमीन की खरीद-बिक्री का खेल, पोल खुलते ही सकते में आया प्रशासन

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 05/19/2018 - 19:03

दिशा की बैठक में बोरियो विधायक ताला मरांडी ने उठाया था मामला

Sahibganj : जिले में जमीन माफिया के द्वारा पहाड़िया समुदाय की जमीन पर प्रधानमंत्री आवास बनाने का मामला सामने आया है.

सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल पर सियासी पेंच, फाइलों में दबकर रह गई लाखों लोगों की जिंदगी

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 05/18/2018 - 15:58
Sahibganj : सदर अस्पताल साहिबगंज पर जिले भर के लोगों की उम्मीदें टिकी होती हैं कि वहां उन्हें रोगों के कष्ट से मुक्ति मिलेगी, लेकिन अस्पताल ही असहाय नजर आ रहा है. क्योंकि यहां स्वास्थ्य सुविधाओं पर न राज्य सरकार का कोई ध्यान है और न तंत्र की इसमें दिलचस्पी ही है. लिहाजा जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था का बुरा हाल है. जिले में 125 डॉक्टरों के पद है, लेकिन आधे से ज्यादा पदों पर नियुक्ति ही नहीं की गई है. वहीं राजनीति के पेंच में फंसकर सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का काम भी अटक गया है. अस्पताल में ज्यादा मरीजों के पहुंचने से यहां की व्यवस्था चरमरा जाती है. मरीजों के परिजन इससे खासे नाराज हैं. मो सलीम, चरण कुमार, कैलाश यादव सहित अन्य कई लोगों ने कहा कि सरकार करोड़ों रुपये खर्च कर अस्पताल बनवा देती है. लेकिन डॉक्टर की कमी के चलते मरीजों को स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिल पाती. वहीं कुछ लोगो ने बताया कि कुछ डॉक्टर शायद ही कभी अस्पताल आते हैं और निजी क्लिनिक में ज्यादा समय बिताते हैं. मरीजों का इलाज नर्सों और सहिया के भरोसे चलता है. डॉक्टर सीरियस मरीजों को हाथ तक नही लगाते, उन्हें बाहर रेफर कर देते है.

साहेबगंजः जर्जर स्कूल भवन की गिरी छत, बाल-बाल बचे बच्चे

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 05/14/2018 - 13:09

Sahebgunj: कहने को तो झारखंड सरकार शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था पर विशेष ध्यान दे रही है. सुदूर इलाकों में शिक्षा का अलख जगाने के नाम पर कई योजनाएं भी चल रही हैं. लेकिन हकीकत ये है कि आज भी सूबे में शिक्षा व्यवस्था की हालत खस्ता है. कहीं शिक्षकों की कमी का रोना है को कहीं स्कूल का भवन नहीं है. कहीं भवन है तो ऐसी जर्जर हालत में कभी भी गिर जाये, लेकिन बच्चे ऐसे ही खस्ताहाल भवनों में पढ़ाई करते हैं, जो कभी भी बड़े हादसे का गवाह बन सकता है.

साहिबगंज : मदर्स डे पर एक दलित गरीब मां की गुहार, मेरे जवान बेटे को बचा लीजिए सरकार

Publisher NEWSWING DatePublished Sun, 05/13/2018 - 18:13
Sahibganj : पिछले छह महीने से दर-दर की ठोकरें खाकर एक गरीब दलित परिवार अपने जवान बेटे की किडनी बदलने के लिए ऑपरेशन खर्च के लिए पैसे जुटा रहा है. एक गरीब दलित मां उर्मिला देवी अपने बेटे को बचाने की लोगों से गुहार लगा रही है. रसूलपुर दहला निवासी राजू पासवान जो रिक्शा चालक है. उनका परिवार अत्यंत गरीब है. राजू पासवान के तीन बेटे है, जिसमें तीसरा पुत्र रवि पासवान है. जो साहिबगंज कॉलेज के बीए डिग्री-3 का छात्र है. शुरू से पढ़ाई में अच्छे रहने और सरकारी नौकरी कर घर का सारे बोझ अपने सर पे लेने की इच्छा शक्ति के साथ सरकारी नौकरी की तैयारी भी कर रहा था. मगर भगवान ने इसके जीवन में अचानक से अंधेरा ला दिया.

आईपीएल को लेकर सट्टे का बाजार गर्म, करोड़ों में खेल रहे सट्टेबाज

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 05/12/2018 - 21:37

प्रत्येक मैच में लगता है करोड़ों का सट्टा

Sahibganj: देश भर सहित पूरे वर्ल्ड में आईपीएल का सुरूर सर चढ़ कर बोल रहा है. मैच शुरू होने से आधा घंटे पहले लोग टेलीविजन, मोबाइल से चिपक जाते है. हर रन, बॉल, हर चार रन, 6 रन पर मजा आता है.

आंगनबाड़ी केंद्र बना भूसे का गोदाम- दबंगों ने किया कब्जा, छोटे से बरामदे में चल रहा केंद्र

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 05/11/2018 - 10:40

Rajmahal: साहेबगंज में राजमहल प्रखंड के आंगनबाड़ी केंद्र पर दंबगों ने कब्जा कर लिया है. घाटमनी पंचायत के घाटजमनी सुकसेना आंगनबांडी केंद्र पिछले 15 सालों से सामुदायिक भवन से संचालित हो रहा था. लेकिन गांव के ही कुछ दबंगों ने आंगनबाड़ी केंद्र का सामान बाहर निकाल कर उसमें ताला जड़ दिया है. इस केंद्र में पिछले 15 सालों से काम कर रही सेविका अंजलि देवी से सामुदायिक भवन की मरम्मति कराने की भी मांग की है.

साहेबगंज : आराधना पटनायक ने की पेयजलापूर्ति की समीक्षा, कहा- हर घर में नल की परिकल्पना को पूरा करें

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 05/10/2018 - 21:38

Sahibganj : पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की सचिव आराधना पटनायक तथा निदेशक, स्वच्छ भारत मिशन (ग्रा०) राजेश शर्मा की अध्यक्षता में पेयजलापूर्ति के क्रियान्वयन की समीक्षा बैठक समाहरणालय सभागार में आयोजित की गई.

फर्जी लॉटरी टिकट का काला धंधा धड़ल्ले से जारी, पुलिस की नाक के नीचे चल रहा खेल

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 05/08/2018 - 19:39

Sahebganj : जिले में धड़ल्ले से प्रशासन की नाक के नीचे डुप्लिकेट लॉटरी और जीएसटी लॉटरी की बिक्री हो रही है. हर दिन लाखो रूपये की प्राइज का झांसा देकर लॉटरी खरीद बिक्री का धंधा जारी है. लोग जल्द अमीर बनने के लालच में अपने पसीने की कमाई लॉटरी में लुटा रहे हैं.