national

जीएसटी-नोटबंदी से देश का निर्यात हुआ प्रभावित : पीएचडी चैंबर

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 04/21/2018 - 21:44

NeW Delhi : माल एवं सेवा कर (जीएसटी) बकायों की वापसी में देरी और नोटबंदी के प्रभाव जैसी रुकावटों के कारण अमेरिका और यूरोपीय संघ जैसे मुख्य बाजारों समेत वैश्विक मांग में सुधार के बाद भी 2017-18 में देश का निर्यात प्रभावित हुआ.

डबल ऑर्डिनेंस : क्या मध्यम वर्ग की नाराजगी से डरी मोदी सरकार ?

Publisher ADMIN DatePublished Sat, 04/21/2018 - 21:38

New Delhi : देश में बढ़ रहे दुष्कर्म और घोटाला की घटना के बाद मिडल क्लास के लोगों में बढ़ते आक्रोश को देखते हुये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को लंदन से ही दिल्ली में शनिवार को इमरजेंसी मीटिंग का निर्देश दिया था. शनिवार को लंदन से भारत लौटे प्रधानमंत्री ने कैबिनेट मीटिंग के लिए 3 ऑर्डिनेंस तैयार कर प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के पास जमा करने को कहा था. पहला ऑर्डिनेंस रेप कानून को सख्त करने से जुड़ा था, दूसरा भगोड़े कर्जदारों पर नकेल कसने वाला और तीसरा एससी-एसटी एक्ट में बदलाव को लेकर.

अमित शाह की रैली में लगे पोस्टर से गायब दिखी पीएम मोदी की तस्वीर, नेताओं ने बताया मानवीय भूल

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 04/21/2018 - 21:04

Raebareli :  यूपी के रायबरेली को सोनिया गांधी का अभेद्य किला माना जाता है, जहां अब तक कांग्रेस की ही धाक रही है. सोनिया गांधी के उसी गढ में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की रैली थी. रैली को भव्य बनाने के लिए खास इंतजाम भी किए गए थे. बड़े-बड़े पोस्टर भी लगवाए गए थे. मुख्य मंच पर जो विशाल पोस्टर लगाया गया था, उसे देखकर सभी हैरान थे, क्योंकि उसमें वो बात थी, जो अमूमन पहले कभी देखने को नहीं मिलती थी.

अर्थ डे 22 अप्रैल को, 192 से अधिक देशों में पर्यावरण जागरुकता के लिए हर वर्ष मनाया जाता है

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 04/21/2018 - 20:30

NewDelhi :  पृथ्वी पर रहने वाले तमाम जीव जंतुओं और पेड़-पौधों को बचाने तथा दुनिया भर में पर्यावरण के प्रति जागरुकता बढ़ाने के लक्ष्य के साथ 22 अप्रैल के दिन पृथ्वी दिवस यानि  अर्थ डे मनाने की शुरूआत

कांग्रेस नेता की हत्या के जुर्म में सीपीएम के पूर्व नेता को सजा-ए-मौत, नौ साल बाद आया कोर्ट का फैसला 

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 04/21/2018 - 19:14

News Wing Desk

केरल के आलप्पुषा में अतरिक्त जिला सत्र अदालत ने एक कांग्रेस नेता की हत्या मामले में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) के एक पूर्व नेता को फांसी की सजा सुनाई है. पूर्व सीपीएम नेता के साथ कोर्ट ने पांच अन्य दोषियों को उम्र कैद की सजा सुनाई है. अतरिक्त जिला सत्र न्यायालय के न्यायाधीश अनिल कुमार शनिवार को इस मामले की सुनवाई कर रहे थे.

डॉन अबू सलेम ने शादी के लिए पेरोला मांगा,  मुंबई पुलिस का इनकार  

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 04/21/2018 - 18:36

Mumbai :  अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम ने अपनी शादी के लिए मुंबई के पुलिस कमिश्नर के समक्ष पेरोल की याचिका दायर की है. बता दें कि अबू सलेम मुंबई सीरियल बम धमाका मामले में उम्र कैद की सजा काट रहा है. जानकारी के अनुसार पुलिस कमिश्नर ने सलेम की पैरोल की याचिका को मंजूरी देने से इनकार किया है.

सोनिया के गढ़ रायबरेली में अमित शाह का विरोधियों पर प्रहार : कहा, पहले गुंडाराज से थी यूपी की पहचान

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 04/21/2018 - 16:50

Raebareli : बीजेपी ने यूं तो देश के कई राज्यों में कांग्रेस को कमजोर किया है, लेकिन अमेठी, रायबरेली ऐसा गढ़ है, जहां कोई कांग्रेस को शिकस्त नहीं दे सका है. फिलहाल बीजेपी और कांग्रेस के बीच कर्नाटक का रण होना है. मगर अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधने के लिए सोनिया गांधी के गढ़ रायबरेली की जमीन का इस्तेमाल किया, जहां उन्होंने कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया. उन्होंने कहा कि इस जिले ने केवल परिवारवाद देखा है, लेकिन विकास कभी नहीं देखा.

क्या रिटायरमेंट के बाद कई जजों को सरकार में पद मिलना है, जजों पर हो रही राजनीति का कारण ? 

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 04/21/2018 - 16:07

New Delhi :  सीजेआई दीपक मिश्रा पर महाभियोग का मामला अभी गर्म है. इस पर राजनीति की शतरंज की बिसात बिछायी जा चुकी है. ऐसा क्या है कि राजनीतिक दल सुप्रीम कोर्ट के जजों को भी राजनीति में घसीट रहे हैं. यदि पिछले 66 सालों का इतिहास को खंगालें तो शायद राजनीतिक दलों का मकसद समझ में आ जायेगा. इन सालों में चाहे किसी भी पार्टी की सरकार देश में रही हो, सुप्रीम कोर्ट के 70 जजों को  रिटायरमेंट के बाद तत्कालीन सरकारों ने नयी जिम्मेदारियां दी हैं. इन जजों ने मानवाधिकार आयोग के पद से लेकर राज्यपाल तक के पद हासिल किये हैं.

खिसियाए पाक विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने मोदी को कहा 'अनपढ़'

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 04/21/2018 - 15:59

Newdelhi :  खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे. इसी रास्ते पर अब पाकिस्तान है. पीएम मोदी ने लंदन से पाकिस्तान को सर्जिकल स्ट्राइक की घुटटी पिलाई थी, उससे पाकिस्तान चिढ़ गया है.  यह बात पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ को नहीं पची. ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने अब पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कई ट्वीट किये हैं.

loading...
Loading...