न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रिलायंस का 42वां AGM: ‘Saudi Aramco’ से बड़ा करार, 5 सितंबर को ‘जियो फाइबर’ की लॉन्चिंग

1,337

Mumbai: रिलायंस समूह के 42वें वार्षिक आम सभा (एजीएम) में मुकेश अंबानी ने कई बड़ी घोषणाएं की है. उन्होंने ऐलान किया की कि जियो फाइबर 5 सितंबर को लॉन्च होगी.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, ‘रिलायंस खुद को नए रूप में ढालेगी.’ अपने निवेशकों को संबोधित करते हुए सोमवार को मुकेश अंबानी कहा कि वित्त वर्ष 2018-19 में RIL सबसे ज्यादा मुनाफा कमाने वाली कंपनी रही है.

इसे भी पढ़ेंःमुस्लिम बहुल होने के कारण जम्मू-कश्मीर से हटा अनुच्छेद 370: चिदंबरम

‘Saudi Aramco’ खरीदेगी RIL के O2C कारोबार में 20 % हिस्सेदारी

Trade Friends

एजीएम में बड़ी घोषणा करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि सऊदी अरामको, रिलायंस के ‘तेल से रसायन’ कारोबार में 20 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी.

रिलायंस के इतिहास में सबसे बड़ा निवेश बताते हुए अंबानी ने कहा कि सऊदी अरामको हिस्सेदारी खरीदने के बाद रिलायंस की रिफाइनरियों को प्रतिदिन 5,00,000 बैरल कच्चे तेल की आपूर्ति करेगी.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि रिलायंस को अपने ईंधन खुदरा कारोबार में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी ब्रिटेन की बीपी को बेचने से 7,000 करोड़ रुपये मिलेंगे.

अंबानी ने देशभर के लिए इंटरनेट ऑफ थिंग्स, घरों और कारोबारों के लिए ब्रॉडबैंड और लघु उद्यमों के लिए ब्रॉडबैंड सेवा की घोषणा की.

5 सितंबर को जियो फाइबर की लॉन्चिंग

मुकेश अंबानी ने कहा कि 5 सितंबर को जियो फाइबर लॉन्च होगी. इसी दिन सभी टैरिफ और प्लान की जानकारी जियो ऐप और जियो की वेबसाइट पर उपलब्ध होगी.

जियो फाइबर ग्राहक जो ईयर प्लान लेंगे, उनको एचडी और 4के टीवी और 4के सेट बॉक्स फ्री दिया जायेगा. इसको जियो फाइबर वेलकम ऑफर नाम दिया गया है.

इसे भी पढ़ेंःगढ़वा: एक ही परिवार के चार सदस्यों के शव मिलने से सनसनी, हत्या के बाद आत्महत्या की आशंका

जियो फाइबर के प्लान बड़े ओटीटी के साथ आएंगे. साथ ही जियो के प्रीमियम ग्राहक जिस दिन फिल्म रिलीज होगी, उसी दिन इसे देख पाएंगे. 2020 से ये सेवा शुरू होगी. जियो पोस्ट पेड प्लस सेवा भी शुरू होगी.

kanak_mandir

वार्षिक आम सभा में मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो फाइबर के प्लान 700 रुपए से लेकर 10 हजार रुपए के बीच होंगे. जियो फाइबर पर 100 एमबीपीएस (मेगा बिट प्रति सेकेंड) से 1,000 एमबीपीएस तक इंटरनेट स्पीड होगी. इसमें वॉयस कॉल फ्री होंगे. ग्राहक को सिर्फ वॉयस या डेटा के लिए ही पैसै चुकाने होंगे.

मुकेश अंबानी ने मोदी सरकार के 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी के लक्ष्यि पर भरोसा जताया. उन्होंअने कहा कि अर्थव्यवस्था के कुछ क्षेत्रों मंदी अस्थायी है. भारत 2030 तक 10,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की ओर बढ़ रहा है.

इसे भी पढ़ेंःरांची : छह स्थानों पर दो महीने तक प्रदर्शन पर लगी रोक, 14 अगस्त से धारा 144 लागू

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like