न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

भारत के एक्शन के बाद अमेरिका की पाकिस्तान को दो टूकः अपनी सरजमीं से खत्म करो आतंकवाद

522

Washington: पुलवामा हमले के बाद दुनिया में अलग-थलग पड़े पाकिस्तान को एकबार फिर अमेरिका ने लताड़ा है. आतंकवाद के कारण एक ओर जहां पाकिस्तान की दुनिया भर में किरकिरी हो रही है. वहीं भारत के एयर स्ट्राइक के बाद अमेरिका ने सख्त लहजे में पाकिस्तान से उसकी सरजमीं में पल रहे आतंकवाद को खत्म करने की बात कही है. अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने दो टूक शब्दों में कहा है कि पाकिस्तान को उसकी जमीन पर पल रहे आतंकियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए.

भारत की ओर से किये गये एयर स्ट्राइक के बाद अमेरिकी विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों से बात की. और दोनों से अपील की है कि इलाके में शांति बनाए रखें.

Related Posts

#SinglesDaySale : #Alibaba  ने  नौ घंटे में 22.63 अरब डॉलर मूल्य के सामान बेच डाले

अलीबाबा हर वर्ष 11 नवंबर को सिंगल्स डे का आयोजन करती है . 11/11 की तारीख होने के कारण इस आयोजन को डबल 11 के नाम से भी जाना जाता है .  

साथ ही अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान को उसकी जमीन पर चल रहे आतंकी कैंपों को तुरंत खत्म करना चाहिए. अमेरिका ने अपील की है कि दोनों देश किसी तरह की सैन्य कार्रवाई ना करें और शांति बरतें.
उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी कई बार अमेरिका पाकिस्तान को चेतावनी दे चुका है. यहां तक की अमेरिका पाकिस्तान को दी जाने वाली मदद पर भी रोक लग चुका है.

Trade Friends

गौरतलब है कि मंगलवार सुबह तड़के भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े शिविर पर हवाई हमला किया. इसमें 300 से ज्यादा आतंकियों के मारे जाने की खबर है. जैसे ही भारत ने एयरस्ट्राइक की बात देश को बताई, इस दौरान विदेश मंत्रालय की ओर से कई देशों के राजदूतों को बुलाकर इस एक्शन की जानकारी भी दी गई थी. मंगलवार को ही विदेश मंत्रालय ने अमेरिका, रूस, चीन, ऑस्ट्रेलिया समेत बड़े देशों को एयरस्ट्राइक के बारे में बताया. फ्रांस ने मंगलवार को ही इस मामले में भारत का साथ देते हुए कार्रवाई का समर्थन किया था.

इसे भी पढ़ेंःजैश ने पुलवामा अटैक किया, भारत ने एक्शन लिया- सुषमा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like